1.5 अरब लोग आते हैं इस ऑनलाइन साइट को देखने

By Rahul
|

ऑनलाइन क्लासिफाइड प्लेटफॉर्म ओएलएक्स डॉट इन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमरजीत सिंह बत्रा ने कहा कि वेबसाइट को हर महीने 1.5 अरब बार देखा जा रहा है। इनमें से अधिकतर लोग संभावित ग्राहक हैं।

 

पढ़ें: आईआरसीटीसी में कैसे बनाएं अपना ऑनलाइन एकाउंट

बत्रा ने से कहा, "देश में हमने एक महीने में 1.5 अरब पेज व्यू का आंकड़ा पार कर लिया है। इसे हमेशा संभावित ग्राहकों द्वारा देखा जा रहा है, जो इस पर या तो सामान बेचने के लिए आते हैं या खरीदीने के लिए आते हैं। हम साइट पर कोई लेख सामग्री नहीं डालते। न ही कोई समाचार डालते हैं। इसलिए जो भी साइट पर आता है, उसको सिर्फ खरीदने या बेचने का ही इरादा होता है।

पढ़ें: एंड्रायड किटकैट स्‍मार्टफोन वो भी सिर्फ 3,750 रुपए में

1.5 अरब लोग आते हैं इस ऑनलाइन साइट को देखने

उन्होंने कहा कि विगत तीन, साढ़े तीन साल से वेबसाइट देखने वालों की संख्या बढ़ गई है और 90 फीसदी लोग सी2सी (कंज्यूमर टू कंज्यूमर) श्रेणी से होते हैं और उपयोग किए हुए मोबाइल और इलेक्ट्रॉनिक सामान, घरेलू सामान, कार या मोटरसाइकिल खरीदने या बेचने वाले होते हैं।

कंपनी के मुताबिक, वैश्विक स्तर पर हर महीने 11 अरब बार पृष्ठ देखे जाते हैं, यानी हर दिन करीब 36 करोड़ बार देखे जाते हैं। ओएलएक्स ने देश में पांच-छह साल पहले कदम रखा है। बत्रा ने कहा कि हाल में हुए एक अध्ययन में कहा गया है कि शहरों में घरों में करीब 22 हजार करोड़ रुपये के सामान बेकार पड़े हैं।

 
Best Mobiles in India

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X