OnePlus 9 Pro हुआ लॉन्च, जानिए भारतीय कीमत और इसके प्रीमियम फीचर्स

|

OnePlus 9 Series को आज आखिरकार लॉन्च कर दिया गया है। इस सीरीज के अंतर्गत कंपनी ने तीन स्मार्टफोन को लॉन्च किया है। इन स्मार्टफोन्स में OnePlus 9, OnePlus 9 Pro और OnePlus 9R शामिल है। इसके अलावा इस सीरीज में कंपनी ने OnePlus Smart Watch को भी लॉन्च किया है। हमने अपने पिछले आर्टिकल में आपको OnePlus 9 और OnePlus 9R के बारे में बताया था। अब अपने इस आर्टिकल में हम आपको OnePlus 9 Pro के बारे में जानकारी देंगे।

 
OnePlus 9 Pro हुआ लॉन्च, जानिए भारतीय कीमत और इसके प्रीमियम फीचर्स

OnePlus 9 Pro के स्पेसिफिकेशन

OnePlus 9 Pro की बात करें तो ये भी OnePlus 9 और OnePlus 9R की तरह एंड्रॉयड 11 पर बेस्ड OxygenOS 11 पर चलने वाला फोन है। इसमें 6.7 इंच की फुल-एचडी+ (1,400*3216 पिक्सल) फ्लुइड डिस्प्ले 2.0 दी गई है। इस फोन में AMOLED डिस्प्ले शामिल है। इस फोन के डिस्प्ले का आस्पेक्ट रेश्यो 20:9 है और रिफ्रेश रेट 120Hz है।

इस फोन के डिस्प्ले को कम तापमान वाले पॉलीक्रिस्टलाइन ऑक्साइड (LTPO) टेक्नोलॉजी के साथ जोड़ा गया है जो स्मार्ट 120Hz वाले फीचर को सक्षम बनाता है। यह फीचर यूज़र्स और स्मार्टफोन की बैटरी कंडीशन को ध्यान में रखते हुए 1Hz से 120Hz तक रिफ्रेश रेट को मैनेज करने में सक्षम बनाता है, जिससे यूज़र्स के फोन की बैटरी ज्यादा देर तक टिकती है।

स्मार्ट 120 हर्ट्ज फ़ीचर के अलावा, वनप्लस 9 प्रो में हाइपर टच सपोर्ट भी है, जो मोबाइल गेम्स खेलते समय रिस्पॉन्सिबल रेट को बढ़ाकर 360 हर्ट्ज़ कर देता है। यह फीचर फिलहाल में PUBG Mobile, Call of Duty Mobile, League of Legends, और Brawl Stars को खेलते वक्त इस्तेमाल किया जा सकता है। OnePlus 9 Pro पर गेमर OnePlus Cool Play का फायदा भी उठा सकते हैं।

OnePlus 9 Pro का प्रोसेसर

वनप्लस 9 प्रो क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 SoC द्वारा संचालित है, जो 8GB और 12GB LPDDR5 रैम के साथ आता है। यह फोन क्वॉड रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है, जिसमें एफ / 1.8 लेंस के साथ 48 मेगापिक्सल का Sony IMX789 का प्राइमरी सेंसर शामिल है जिसमें ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइज़ेशन (ओआईएस) और ईआईएस सपोर्ट भी दिया है।

 

इसके अलावा इस फोन का दूसरा कैमरा सेटअप 50 मेगापिक्सल के Sony IMX766 के सेकेंडरी सेंसर के साथ आता है और इसका अपर्चर f/2.2 है। यह एक अल्ट्रा वाइड एंगल फ्रीफॉर्म लेंस है। इस फोन का तीसरा कैमरा सेंसर 8 मेगापिक्सल के टेलीफोटो शूटर के साथ आता है जबकि इस फोन का चौथा कैमरा सेंसर 2 मेगापिक्सल के मोनोक्रोम लेंस के साथ आता है।

स्टोरेज की बात करें, वनप्लस 9 प्रो में 128 जीबी और 256 जीबी यूएफएस 3.1 स्टोरेज है जो माइक्रोएसडी कार्ड का सपोर्ट नहीं करता है। कनेक्टिविटी विकल्पों में 5G, 4G एलटीई, वाई-फाई 6, ब्लूटूथ 5.2, जीपीएस / ए-जीपीएस, एनएफसी और एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट शामिल हैं। इस फोन में एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, जायरोस्कोप, मैग्नेटोमीटर, लेजर सेंसर और एक प्रॉक्सिमिटी सेंसर शामिल हैं। इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी है।

वनप्लस 9 प्रो में 4,500mAh की बैटरी पैक की गई है जो वॉर्प चार्ज 65 टी और वॉर्प चार्ज 50 वायरलेस फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। यह फोन एक चार्जिंग एडेप्टर के साथ भी आता है, जो लैपटॉप और टैबलेट सहित अन्य डिवाइस पर यूएसबी पीडी या पीपीएस का उपयोग करके 45W तक की एनर्जी पहुंचा सकता है।इस फोन में धूल और पानी के प्रतिरोध के लिए IP68 सर्टिफाइड रसिस्टेंट भी इस फोन में दिया गया है।

OnePlus 9 Pro की कीमत और कलर

* OnePlus 9 Pro के 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वाले फोन की कीमत 64,999 रुपए

* OnePlus 9 Pro के 12 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज वाले फोन की कीमत 69,999 रुपए

* इस स्मार्टफोन को स्टेलर ब्लैक, मॉर्निंग मिस्ट और पाइन ग्रीन के तीन कलर ऑप्शन में लॉन्च किया जाएगा।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
OnePlus 9 Series has finally been launched today. Under this series, OnePlus 9, OnePlus 9 Pro and OnePlus 9R has launched. Apart from this, the company has also launched OnePlus Smart Watch in this series. We told you about OnePlus 9 and OnePlus 9R in our previous article. Now in this article, we will give you information about OnePlus 9 Pro.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X