पेटीएम की ईएसओपी के लिए 250 करोड़ रुपये की व्यवस्था

By Gizbot Bureau
|

लीडिंग डिजिटल पेमेंट और फाइनेंशियल सर्विस (वित्तीय सेवा) प्लेटफॉर्म पेटीएम ने घोषणा कर कहा है कि इस साल कंपनी हाई पफरेमिंग एंप्लॉयी और नए कर्मचारियों के लिए एंप्लॉयी स्टॉक ओनरशिप प्लान (ईएसओपी) में 250 करोड़ रुपये की व्यवस्था करेगी।

कॉरपोरेट यूजर्स के लिए एयरटेल ने लांच किया नया प्‍लान

कंपनी ने एक बयान में कहा कि अपनी वित्तीय सेवाओं में तेजी से वृद्धि का साक्षी बना पेटीएम प्रोडक्ट और टेक्नोलॉजी में निरंतर भर्ती से इतर, कई भूमिकाओं के लिए 500 से अधिक लोगों को काम पर रखेगा।

पेटीएम की ईएसओपी के लिए 250 करोड़ रुपये की व्यवस्था

 

पेटीएम के सीएचआरओ रोहित ठाकुर ने कहा, "कर्मचारियों को रिवॉर्ड देने में कंपनी हमेशा पारदर्शी प्रक्रिया अपनाती है। हम समय-समय पर फीडबैक कराने के साथ ही ग्रोथ अपॉर्चुनिटी (पर्याप्त विकास) के अवसर प्रदान करते हैं।

श्याओमी का नया वैक्‍यूम मॉप झाडू लगाने के साथ पोंछा भी लगाएगा

पेटीएम ने अपने वर्कफोर्स (कार्यबल) के प्रदर्शन का मूल्यांकन करने के लिए जनवरी 2020 में वार्षिक प्रदर्शन समीक्षा की कठोर कंपनी-व्यापी प्रक्रिया शुरू की है। अप्रैजल प्रोसेस के हिस्से के रूप में कुछ एंप्लॉयी का प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा। हालांकि, पेटीएम ने तय किया है कि जिन कर्मचारियों का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है उन्हें भी प्रदर्शन सुधारने के लिए दो महीने का वक्त दिया जाएगा।

पेटीएम की ईएसओपी के लिए 250 करोड़ रुपये की व्यवस्था

कंपनी ने कहा, "साल के अंत की प्रक्रिया के हिस्से के रूप में, कंपनी आमतौर पर उन्हें (ऐसे एंप्लॉयी को) संगठन के बाहर अवसरों की तलाश करने को कहती है। हालांकि, वर्तमान परिदृश्य (कोविड-19 महामारी के प्रकोप) का विश्लेषण करने के बाद पेटीएम ने उन कर्मचारियों को एक और दो महीने के लिए कंपनी के रोल पर बने रहने और इस विस्तारित अवधि के दौरान सभी भुगतान प्राप्त करने की पेशकश की है। पेटीएम के 30 करोड़ (300 मिलियन) से अधिक रजिस्टर्ड यूजर्स हैं।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
Paytm has announced to offer Rs 250 crore in Employee Stock Ownership Plans (ESOPs) this year to high-performing employees and new hires.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X