शॉपिंग के लिए अपने यूजर्स को तत्काल लोन देगा Paytm

Written By:

अगर आप पेटीएम वॉलेट यूजर हैं, तो आपके लिए पेटीएम ने एक बहुत अच्छी सर्विस पेश की है। पेटीएम अपने यूजर्स को पेटीएम मॉल से खरीदारी करने के लिए तत्काल लोन दे देगा। पेटीएम की इस सर्विस का लाभ पाने के लिए आपको आईसीआईसीआई बैंक का ग्राहक होना जरूरी होगा। पेटीएम ने इसके लिए आईसीआईसीआई बैंक के साथ पार्टनरशिप की है, जिसके तहत कंपनी अपने ग्राहकों को पेटीएम मॉल से खरीदारी करने पर 20,000 रुपए तक का लोन तत्काल देगी, जिसके जरिए आप अपनी खऱीदारी पूरी कर सकते हैं।

शॉपिंग के लिए अपने यूजर्स को तत्काल लोन देगा Paytm

निजी क्षेत्र के सबसे बड़े आईसीआईसीआई बैंक ने पेटीएम के साथ समझौता कर ये सर्विस प्रोवाइड की है। इस सर्विस की सबसे अच्छी बात ये है कि लोन लेने के बाद पहले 45 दिन के लिए इस लोन पर कोई ब्याज बैंक की तरफ से नहीं वसूला जाएगा। यानी 45 दिनों के अंदर अगर ग्राहक पैसा लौटा देता है, तो उसे ब्याज की रकम पर कोई ब्याज या कर नहीं देना होगा।

पढ़ें- UBER यूजर्स के लिए खुशखबरी, कंपनी ने जारी की खास सर्विस

आपको बता दें कि पहली बार में यूजर को 3000 रुपए से 10,000 रुपए तक का लोन मिलेगा और आपकी लोन हिस्ट्री के आधार पर ही आपको आगे लोन मिल सकेगा।

वहीं अगर आप 45 दिन के अंदर लोन नहीं चुका पाते हैं, तो बैंक की तरफ से 50 रुपए का जुर्माना और हर महीने लोन की रकम पर तीन प्रतिशत की दर से ब्याज का भुगतान करना होगा। लोन की बची हुई राशि का चुकाने के बाद यूजर्स जरूरत पड़ने पर दोबारा लोन ले सकते हैं। वहीं लोन लेने वाला यूजर अगर बकाया राशि का भुगतान करने में असफल होता है, तो बैंक अपने निर्धारित नियमों के अनुसार कार्रवाई करेगा।

पढ़ें- सभी टेलीकॉम कंपनियों के बेस्ट 1GB डेटा प्रीपेड प्लान के बारे में यहां जानें

बैंक के कार्यकारी निदेशक अनूप बागची ने कहा, "इस सुविधा का बार बार लाभ उठाने पर कोई रोक नहीं है। रोक सिर्फ बकाया राशि होने पर है। इसके लिए पेटीएम के साथ कोई वाणिज्यिक प्रबंध नहीं किया गया है। बकाया चुकता नहीं किये जाने की स्थिति में बैंक ही कार्रवाई करेगा न कि पेटीएम।"

English summary
Paytm ties up with ICICI Bank to offer short-term loan. More detail in hindi.
Please Wait while comments are loading...
पटरी से उतरी गोंडवाना एक्सप्रेस, कोई हताहत नहीं
पटरी से उतरी गोंडवाना एक्सप्रेस, कोई हताहत नहीं
मास्टर ने माना बीवी का आदेश तो हो गया ये ....
मास्टर ने माना बीवी का आदेश तो हो गया ये ....
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot