Redmi K40 के ग्लोबल वेरिएंट के रूप में लॉन्च होगा Poco F3

|

POCO F3 स्मार्टफोन को FCC सर्टिफिकेशन प्राप्त हो गया है। POCO फोन Redmi K40 का ग्लोबल वर्जन होगा जिसे चीन में लॉन्च किया गया था। Xiaomi M2012K11AG मॉडल मुकेश शर्मा द्वारा स्पॉट किए गए FCC और IMEI डेटा बेस पर POCO फोन के रूप में दिखाई दिया है। FCC लिस्टिंग से पता चलता है कि फोन में 5G, 4G LTE, NFC, डुअल-बैंड वाई-फाई और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी होगी। यह MIUI 12 पर चलेगा। POCO F3 के भारत में भी लॉन्च होने की उम्मीद है और ऐसा लगता है कि फोन इस महीने या अप्रैल में आ सकता है।

 
Redmi K40 के ग्लोबल वेरिएंट के रूप में लॉन्च होगा Poco F3

Poco और Redmi फोन का रिलेशन

इसी सेम मॉडल नंबर वाले हैंडसेट को पहले ही इंडोनेशियाई टेलीकॉम सर्टिफिकेट, टीयूवी रीनलैंड, ईईसी सर्टिफिकेट प्राप्त हो चुके थे। POCO ब्रांडिंग के तहत वैश्विक बाजारों में डेब्यू करने वाले रेडमी फोन नए नहीं हैं, ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है। पहले Redmi K30 Pro को POCO F2 Pro और Redmi K30 को Poco X2 के रूप में भारत के कुछ बाजारों में लॉन्च किया गया था।

इस फोन का कैमरा सेटअप

इस फोन में दिए जाने वाले कैमरा सेटअप की बात करें तो Redmi K40 में 48MP प्राइमरी सेंसर, 8MP वाइड-एंगल लेंस और 5MP मैक्रो लेंस के साथ ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसके अलावा सेल्फी और वीडियो चैट के लिए फ्रंट में 20MP का कैमरा शामिल किया गया है।

बैटरी और कनेक्टिविटी

इसमें सुरक्षा के लिए इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर है। इसके अलावा Redmi K40 में 33W फास्ट-चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4,520mAh की बैटरी फोन को चार्जिंग सपोर्ट देती है। Redmi K40 में स्टीरियो स्पीकर, डॉल्बी एटमोस, हाई-रेस ऑडियो और धूल और पानी के प्रतिरोध के लिए IP53 रेटिंग भी है। चीन में Redmi K40 की कीमत RMB 1,999 (लगभग Rs 22,400) से शुरू होती है।

Redmi K40 जैसा ही होंगे फीचर्स

अब क्योंकि Poco F3 को ग्लोबली Redmi K40 के रूप में ही लॉन्च किया जाएगा तो जाहिर सी बात है कि दोनों फोन के फीचर्स भी एक जैसे ही होंगे। इस वजह से हमने आपको Redmi K40 के फीचर्स के बारे में बताया। लिहाजा, Poco F3 में भी वैसे ही फीचर्स के होने की उम्मीद जताई जा रही है। आप इन फीचर्स और चीनी कीमत के जरिए Poco F3 के फीचर्स, स्पेसिफिकेशंस और कीमत का अंदाजा लगा सकते हैं।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
The POCO F3 smartphone has received FCC certification. The POCO phone will be the global version of Redmi K40 which was launched in China. The Xiaomi M2012K11AG model has appeared as a POCO phone on the FCC and IMEI data base spotted by Mukesh Sharma. The FCC listing suggests that the phone will have 5G, 4G LTE, NFC, dual-band Wi-Fi and Bluetooth connectivity.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X