PUBG Mobile ने जारी की चीटर प्लेयर्स के बैन की नई लिस्ट, 10 साल के लिए गेम से हुए सस्पेंड

|

वर्ल्ड फेमस गेम पबजी अपने खिलाड़ियों के गेमिंग एक्सपीरियंस को शानदार बनाने के लिए नए अपडेट्स लेकर आता है। पबजी एक ऐसा गेम है जहां कुछ यूज़र्स ईमानदारी से अपनी स्किल्स का प्रदर्शन करते हैं, हथियारों को खोजते हैं, दुश्मन को मारकर खुद को गेम के अंत तक ज़िंदा रखने का टारगेट सेट करते हैं, वहीं, कुछ खिलाड़ी गेम में चीटिंग भी करते हैं। ये चीटर्स थर्ड पार्टी ऐप्स का इस्तेमाल करते हैं। कुछ सॉफ्टवेयर्स की मदद से वो आसानी से अपने दुश्मन को मार पाते हैं और गेम जीत लेते हैं।

 

PUBG Mobile ने जारी की चीटर प्लेयर्स के बैन की नई लिस्ट, 10 साल के लिए गेम से हुए सस्पेंड

10 साल के लिए बैन हुए हैकर्स

पबजी ने इन्हीं चीटर्स और हैकर्स पर लगाम कसने के लिए इन्हें बैन करने की शुरूआत कर दी थी। डेवलपर्स हर हफ्ते बैन किए गए प्लेयर्स की लिस्ट जारी करते हैं। इस बार भी पबजी ने नई लिस्ट जारी की है जिसमें चीटर्स को पूरे 10 साल के लिए बैन कर दिया है यानि अब बैन की गई आईडी से प्लेयर्स अगले 10 साल तक पबजी नहीं खेल सकेंगे।

यह भी पढ़ें:- PUBG गेम में चीटिंग करने वालों के लिए निकाले उपाय, अब खैर नहींयह भी पढ़ें:- PUBG गेम में चीटिंग करने वालों के लिए निकाले उपाय, अब खैर नहीं

कंपनी चीटर्स और हैकर्स को लेकर काफी संजिदा है इसीलिए ट्वीट के ज़रिए भी चीटर्स की लिस्ट की जानकारी को अपडेट किया। पबजी मोबाइल ने लिखा कि PUBG MOBILE में फेयर गेमप्ले हमारे लिए महत्वपूर्ण है और हम लगातार ऐसे प्लेयर्स को बैन करते रहेंगे जो किसी खास सॉफ्टवेयर की मदद से गेम को चीट कर रहे हैं।

सॉफ्टवेयर्स की मदद से होती थी हैकिंग

पबजी मोबाइल में लंबे वक्त से चीटिंग के ज़रिए गेम जीतने वालों की संख्या बढ़ रही थी। ये प्लेयर्स किसी खास सॉफ्टवेयर के ज़रिए एडवांटेज लेते थे। इन सॉफ्टेवयर्स के ज़रिए यूज़र्स वॉल के आर-पार अपने दुश्मनों को देख लेते थे। जिसके बाद उनको अपने निशाना बनाना आसान हो जाता था।

जानकारी हो कि पबजी ने अपने यूज़र्स के लिए एक ऑप्शन भी दिया है जहां चीटिंग करने वाले खिलाड़ियों की शिकायत की जा सकती है। इसके बाद कंपनी उसके खिलाफ सख्त कदम उठाएगी। खास बात ये है कि पबजी मोबाइल बैन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट को सार्वजनिक भी करता है।

 

पबजी बैन लिस्ट

Tencent Games ने PUBG गेम में चीटर्स की बैन लिस्ट को शेयर किया है। पबजी ने एक ब्लॉग के ज़रिए इसकी जानकारी दी। 10 साल के लिए इन चीटर्स को पबजी मोबाइल से बैन किया गया है। बता दें कि हाल ही में PUBG Corp ने एक वीडियो भी जारी की थी, जिसमें PUBG एंटी-चीट टीम के काम करने के बारे में जानकारी दी गई थी।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
PUBG started banning these cheaters and hackers to curb them. Developers release a list of banned players every week. These times too, PUBG has released a new list in which cheaters have been banned for a full 10 years i.e. now players with banned ID will not be able to play PUBG for the next 10 years.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X