Realme Narzo 30 Pro: दुनिया का सबसे सस्ता 5G फोन आज पहली बार बिक्री के लिए उपलब्ध

|

Realme Narzo 30 Pro 5G को कुछ दिन पहले ही भारत में लॉन्च किया गया है। इस फोन के बारे में हमने आपको बताया था। रियलमी कंपनी ने अपनी नार्जो कैटेगरी को आगे बढ़ाते हुए Realme Narzo 30 सीरीज को भी लॉन्च कर दिया है। इस सीरीज में कंपनी ने तीन स्मार्टफोन को लॉन्च किया है, जिसमे से Realme Narzo 30 Pro 5G को कंपनी आज पहली बार बिक्री के लिए पेश करने जा रही है।

 
Realme Narzo 30 Pro: दुनिया का सबसे सस्ता 5G फोन आज पहली बार बिक्री के लिए उपलब्ध

Realme Narzo 30 Pro 5G की पहली बिक्री

इस फोन के लिए कंपनी ने दावा किया था कि यह सबसे सस्ता 5G फोन है। लिहाजा, अगर आप इस फोन को खरीदना चाहते हैं तो आज आपके पास एक अच्छा मौका है। इस फोन को आज दोपहर 12 बजे से फ्लैश सेल के जरिए फ्लिपकार्ट और realme.com पर बेचा जाएगा। आइए हम आपको इस फोन पर आज मिलने वाले कुछ ऑफर्स के बारे में भी बताते हैं।

इस फोन पर उपलब्ध ऑफर्स

इस फोन को खरीदने के लिए अगर ICICI बैंक क्रेडिट कार्ड से आप पेमेंट करेंगे तो आपको 1000 रुपए का इंस्टेंट डिस्काउंट मिलेगा। इसके अलावा EMI ऑप्शन भी दिया जाएगा और उस पर भी इस बैंक कार्ड के जरिए 1000 रुपए का डिस्काउंट फ्लिपकार्ट और रियलमी दोनों की वेबसाइट पर मिलेगा। इसके अलावा Bajaj Finserv के जरिए 6 महीने नो कॉस्ट ईएमआई का भी ऑप्शन यूज़र्स को दिया जाएगा। अगर आप Mobikwik से इस फोन को खरीदेंगे तो आपको 350 रुपए का कैशबैक मिलेगा।

यह भी पढ़ें:- Realme Buds Air 2 हुआ लॉन्च, ₹3,299 में मिलेंगे कई खास फीचर्सयह भी पढ़ें:- Realme Buds Air 2 हुआ लॉन्च, ₹3,299 में मिलेंगे कई खास फीचर्स

इसके अलावा Flipkart Smart Upgrade Program भी इस फोन के लिए उपलब्ध कराया गया है। इस ऑफर के तहत यूज़र्स इस फोन को खरीदते वक्त फोन की कीमत के 70% हिस्से का भुगतान कर सकता है और फोन अपने पास मंगवा सकता है। बाकी के 30% कीमत का भुगतान 12 महीने बाद कर सकते हैं।

इस फोन का डिस्प्ले और प्रोसेसर

Realme Narzo 30 Pro 5G में कंपनी ने 6.5 इंच की फुल एचडी+ डिस्प्ले दी है, जिसका अस्पेक्ट रेशियो 20:9 है। इस फोन के डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 120 हर्टज़ है। इस फोन के प्रोसेसर की बात करें तो कंपनी ने इसमें ऑक्टा-कोर मीडियाटेक डायमेंसिटी 800यू चिपसेट को प्रोसेसर के रूप में शामिल किया है। यह प्रोसेसर 8 जीबी LPDDR4X रैम के साथ लॉन्च किया गया है। यह फोन एंड्रॉयड 10 पर बेस्ड Realme UI पर बेस्ड है।

 

इस फोन का कैमरा सेटअप

इस फोन के कैमरा सेटअप की बात करें तो कंपनी ने इस फोन के पिछले हिस्से में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया है। इस सेटअप का पहला कैमरा 48 मेगापिक्सल का है। वहीं दूसरा कैमरा 8 मेगापिक्सल के अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस के साथ आता है। इसके अलावा इस फोन का तीसरा बैक कैमरा 2 मेगापिक्सल के मैक्रो कैमरा सेंसर के साथ आता है। इस फोन में कंपनी ने सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 16 मेगापिक्सल का एक फ्रंट कैमरा भी दिया गया है।

इस फोन की बैटरी और कनेक्टिविटी

इस फोन में कंपनी ने 5000 एमएएच की बैटरी दी है। यह बैटरी 30 वॉट के फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। इस फोन का वजन 194 ग्राम है। इस फोन के कनेक्टिविटी की बात करें तो कंपनी ने इस फोन में 5G, 4G LTE, Wi-Fi 802.11 ac, ब्लूटूथ वी5.1, जीपीएस/ए-जीपीएस समेत टाइप सी यूएसबी पोर्ट भी कंपनी ने इस फोन में दिया है। इसके अलावा कंपनी ने इस फोन में एक साइट माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। इसके अलावा कंपनी ने इस फोन में गायरो, मैग्नेटोमीटर और एक प्रॉक्सिमिटी सेंसर, एक्सीलरोमीटर, एंबिएंट लाइट सेंसर भी मौजूद है।

इस फोन की कीमत

इस फोन की कीमत पर गौर करें तो कंपनी ने इस फोन का पहला वेरिएंट 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ पेश किया है, जिसकी कीमत 16,999 रुपए है। वहीं इस फोन का दूसरा वेरिएंट 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ आता है, जिसकी कीमत 19,999 रुपए है। इस फोन को कंपनी ने सॉर्ड ब्लैक और ब्लैड सिल्वर कलर में पेश किया है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Realme Narzo 30 Pro 5G has been launched in India a few days ago. We told you about this phone. The Realme Company has also launched the Realme Narzo 30 series, furthering its Narjo category. In this series, the company has launched three smartphones, of which the company is going to present the Realme Narzo 30 Pro 5G for sale for the first time today.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X