बिना झंझट घर पर कैसे पाएं जियो 4जी सिम?

Written By:

रिलायंस जियो 4जी की होम डिलीवरी के बारे में तो आपने सुना ही होगा। कहा जा रहा था कि सिम की होम डिलीवरी जल्द ही शुरू हो जाएगी, तो लीजिए अब यह सुविधा भी चालू हो चुकी है। अब घर बैठे यूज़र्स जियो 4सिम ले सकते हैं और वेलकम ऑफर का भी लाभ उठा सकते हैं। इसी के साथ रिलायंस जियो के सब्सक्राइबर अधिक होने की संभावना भी बढ़ जाती है।

जनवरी से ये होंगे रिलायंस जियो 4जी प्लान, देखिए यहां!

फिलहाल जियो सिम रिलायंस डिजिटल, रिलायंस डिजिटल एक्सप्रेस और डीएक्स मिनी स्टोर्स में उपलब्ध है। जिनमें से लगभग सभी जगह यूज़र्स को सिम लेने के लिए पहले टोकन लेना पड़ता है, नहीं तो लम्बी कतार में घंटों खड़े होना होता है। अपनी लॉन्च से पहले से ही जियो 4जी सिम की डिमांड काफी अधिक रही है।

जियो की इस नई एप से करें अनलिमिटेड एचडी कॉल्स

हालांकि जियो के लॉन्च के बाद से इसकी इंटरनेट स्पीड आदि में गिरावट आई है। जो कि अधिक यूज़र्स होने के कारण हो सकता है। साथ ही कई लोगों को ख़राब नेटवर्क और नो सिग्नल जैसी समस्याओं का सामना भी करना पड़ा है। चलिए जानते हैं कैसे आप जियो 4जी सिम को अपने घर पर मंगवा सकते हैं।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

जियो की वेबसाइट पर जाएं

रिलायंस जियो 4जी सिम पाने के लिए आपको सबसे पहले इसकी वेबसाइट jio.com पर जाना होगा। आपको अपनी सभी जानकारी उपलब्ध करानी होगी, जिसमें आपका नाम, एड्रेस और फोन नंबर मांगा जाएगा।

होम डिलीवरी है या नहीं!

अब वेबसाइट आपके लोकेशन के लिए देखेगी। इससे पता चलेगा कि आपको लोकेशन होम डिलीवरी का विकल्प उपलब्ध है या नहीं।

घर आएगी जियो टीम

यदि आपके लोकेशन पर होम डिलीवरी है तो जियो टीम आपकी सभी डिटेल्स प्राप्त होने के बाद आपके घर आकर ई-केवाईसी स्कैनर के जरिए आपका आधार कार्ड स्कैन कर सभी डिटेल्स वेरीफाई करेगी।

नए एंड्रायड स्मार्टफोन की बेस्ट ऑनलाइन डील्स के लिए यहाँ क्लिक करें

घर पर ही होगा वेरिफिकेशन

तभी आपका फिंगरप्रिंट वेरिफिकेशन भी कर दिया जाएगा। इससे आपका टाइम भी बच जाएगा। साथ ही आपको घंटों एक्टिवेशन के लिए इंतजार भी नहीं करना होगा।

एक्टिवेट हो जाएगा सिम

जब तक जियो टीम अपना काम पूरा कर वापस जाएगी आपका जियो 4जी सिम भी इस्तेमाल के लिए तैयार होगा। आप अब वेलकम ऑफर का लाभ भी ले सकेंगे।

वेलकम ऑफर

रिलायंस जियो 4जी के वेलकम ऑफर में यूज़र्स को 31 दिसंबर तक फ्री 4जी इंटरनेट डाटा, फ्री अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स और फ्री अनलिमिटेड एसएमएस की सुविधा मिलती है।

मार्च तक बढ़ सकता है वेलकम ऑफर

रिलायंस जियो 4जी यूज़र्स के लिए इस समय सबसे बड़ी खुशखबरी यह है कि इसके वेलकम ऑफर को अगले साल 2017 मार्च तक बढ़ाने के बारे में सोचा जा रहा है।

हर दिन 4जीबी डाटा

यदि जियो का ऑफर 2017 मार्च तक बढ़ जाएगा तो यूज़र्स के लिए इससे बढ़िया कुछ नहीं ह। यूज़र्स हर दिन 4जीबी तक का डाटा मुफ्त पा सकते हैं वो भी कई महीनों तक।

नए एंड्रायड स्मार्टफोन की बेस्ट ऑनलाइन डील्स के लिए यहाँ क्लिक करें


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज



English summary
Reliance Jio 4G Home Delivery finally starts now with some cities. Read more in hindi.
Please Wait while comments are loading...
कार्ड से शॉपिंग करने पर आम लोगों को मिलेगा ये फायदा, RBI ने बदले नियम
कार्ड से शॉपिंग करने पर आम लोगों को मिलेगा ये फायदा, RBI ने बदले नियम
Jio के इन 4 प्लान में नहीं है डाटा लिमिट, अनलिमिटेड करें यूज
Jio के इन 4 प्लान में नहीं है डाटा लिमिट, अनलिमिटेड करें यूज
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot