4000 रुपये में देगा रिलायंस 4 जी स्‍मार्टफोन

Written By:

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने शुक्रवार को कहा कि वह अपनी ब्रॉडबैंड सेवा इस साल दिसंबर तक शुरू कर सकती है और उसके जियो ब्रांड के 4जी उपकरण कम-से-कम 4,000 रुपये में मिलने शुरू हो जाएंगे।

कंपनी ने साथ ही कहा कि उसने इस कारोबार में अबतक एक लाख करोड़ रुपये का निवेश कर दिया है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने यहां अपने शेयरधारकों से कहा, "हम अभी इस विशाल और जटिल नेटवर्क के परीक्षण के दौर से गुजर रहे हैं।

पढ़ें: 24 मेगापिक्‍सल कैमरा या फिर 6000 एमएएच बैटरी, पसंद आपकी फोन जियोनी के

4000 रुपये में देगा रिलायंस 4 जी स्‍मार्टफोन

अगले कुछ महीनों में हम लाखों प्रिय ग्राहकों के साथ एक व्यापक बीटा लांच की शुरुआत करेंगे।"

उन्होंने कहा, "इस बीटा कार्यक्रम का उन्नयन कर दिसंबर में इसे वाणिज्यिक संचालन का रूप दिया जाएगा।" अंबानी ने कहा कि कंपनी के पास अभी 10 करोड़ ब्रॉडबैंड और दो करोड़ फाइबर-टू-होम ग्राहकों को सेवा देने की क्षमता है।

पढ़ें: ब्‍लैकबेरी उतार सकता है अपना पहला एंड्रायड फोन

4000 रुपये में देगा रिलायंस 4 जी स्‍मार्टफोन

अंबानी ने कंपनी की 41वीं सालाना आम बैठक में कहा कि कंपनी का ध्यान सस्ते और नवाचारयुक्त स्मार्टफोन पर है, जिस पर इस भविष्य की प्रौद्योगिकी का प्रसार निर्भर करता है। उन्होंने कहा, "जियो और रिलायंस डिजिटल की टीम ने सभी प्रकार की कीमतों में वॉयस-ओवर-लांग-टर्म (वीओएलटीई) 4जी की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए दुनिया के सभी प्रमुख

उपकरण निर्माताओं से बात की है। इसमें एक ओर जहां अत्यधिक महंगी श्रेणी के स्मार्टफोन होंगे तो वहीं दूसरी ओर प्रवेश श्रेणी वाले सस्ते मॉडल भी होंगे।"

अंबानी ने कहा, "जियो की मजबूत पहल और सहायक वैश्विक माहौल से मुझे यह भरोसा मिल रहा है कि हम इस साल दिसंबर तक 4,000 रुपये तक की कीमत में देश में वीओएलटीई फोन पेश कर पाएंगे।" उन्होंने कहा, "डिजिटल कारोबार में हमारी योजना गांव और शहर के अपने ग्राहकों को कंप्यूटिंग, संचार और सूचना की उतनी ही क्षमता प्रदान करना है, जितना आज से 10-15 साल पहले एक अमेरिकी राष्ट्रपति के पास थी और इसके लिए उन्हें सिर्फ 300-500 रुपये मासिक खर्च करने होंगे।"

कंपनी जियो चैट एप के अलावा कई और एप भी पेश करेगी, जिसमें स्विच-एंड-वाक एप, जियो ड्राइव (क्लाउड एप), जियो प्ले, जियो बीट्स, जियो मैग्स, जियो न्यूज और जियो मनी शामिल हैं। जियो चैट एप के तीन महीने में 10 लाख सक्रिय उपयोगकर्ता हो गए हैं।

अंबानी ने कहा, "कंपनी ने भारतीय स्टेट बैंक की साझेदारी में भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा जारी नियमों के तहत भुगतान बैंक लाइसेंस के लिए भी आवेदन किया है।"

English summary
Speaking on the company's 41st Annual General Meeting, Reliance Industries Limited (RIL) chairman Mukesh Ambani revealed that the company's telecom operations will commence in December.
Please Wait while comments are loading...
Gujarat Assembly Election 2017: गुजरात में 6 बूथों पर दोबारा मतदान खत्म, जिग्नेश मेवाणी ने कहा-एग्जिट पोल बकवास है
Gujarat Assembly Election 2017: गुजरात में 6 बूथों पर दोबारा मतदान खत्म, जिग्नेश मेवाणी ने कहा-एग्जिट पोल बकवास है
क्लासरूम में संबंध बना रहे थे छात्र-छात्रा को छुपकर देखने की मिली दर्दनाक सजा
क्लासरूम में संबंध बना रहे थे छात्र-छात्रा को छुपकर देखने की मिली दर्दनाक सजा
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot