जियोफोन में नहीं चलेगा व्हाट्सऐप, कॉलिंग लाइफटाइम फ्री

By Agrahi
|

रिलायंस का जियोफोन धमाल मचा रह है। एक ओर जहां कंपनी ने फीचर फोन यूज़र्स को नई डिजिटल दुनिया में कदम रखने की सीढ़ी दी है, वहीं फोन को फ्री लॉन्च कर सस्ते फोन बनाने वाली कंपनियों को भी चुप करा दिया है। इंडिया का 4जी स्मार्टफोन जियोफोन कई शानदार फीचर्स के साथ आता है, लेकिन इसमें आपका चहेता व्हाट्सऐप काम नहीं करता है।

 

इंडिया का 4जी स्मार्टफोन, 24 अगस्त से प्री-बुकिंग और कीमत 0 रुइंडिया का 4जी स्मार्टफोन, 24 अगस्त से प्री-बुकिंग और कीमत 0 रु

जियोफोन में कई जियो ऐप्स प्री-लोडेड हैं, जैसे जियो सिनेमा, जियो टीवी और जियो म्यूजिक। लेकिन इसमें व्हाट्सऐप नहीं दिया है। न ही कंपनी ने अपनी एजीएम में इससे संबंधित कुछ जानकारी दी है। हो सकता है आने वाले समय में इस फोन में व्हाट्सऐप भी देखने को मिले।

जियोफोन में नहीं चलेगा व्हाट्सऐप, कॉलिंग लाइफटाइम फ्री

जबकि यह भी हो सकता है कि कंपनी अपने चैटिंग प्लेटफ़ॉर्म जियोचैट को प्रमोट करने के लिए व्हाट्सऐप सपोर्ट न दे। हालांकि व्हाट्सऐप भारत में बेहद पॉपुलर है।

सोनी Xperia XA1 Ultra लॉन्च, कीमत 29,990 रुसोनी Xperia XA1 Ultra लॉन्च, कीमत 29,990 रु

वैसे तो कंपनी ने भारतीय फीचर फोन यूज़र को ध्यान में रखते हुए यह फोन बनाया है। यह वैसे तो अन्य फीचर फोन की तरह ही है, लेकिन इसके फीचर किसी स्मार्टफोन से कम नहीं है। इसका वॉयस कमांड एकदम जबर्दस्त लगता है। इससे आप सभी ऐप्स को कंट्रोल कर सकते हैं।

जियोफोन में मोदी के मन की बात की ऐप भी दी गई है। जिसमें आप मन की बात के एपिसोड सुन सकते हैं। वहीं फोन का डिस्ट्रेस मैसेज फीचर भी शानदार है।

सबसे मजेदार होगा अब अन्य टेलिकॉम कंपनियों के जवाब को देखना। इस प्लान के बाद कंपनियां जैसे एयरटेल और वोडाफोन क्या करने वाली हैं। कैसे ऑफर्स पेश करेंगी, यह सभी कुछ मेज्दर होगा।

 
Best Mobiles in India

English summary
Reliance jio's jioPhone doesn't support whatsapp, has lifetime calling free. Read more, all in Hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X