इंडिया का 4जी स्मार्टफोन, 24 अगस्त से प्री-बुकिंग और कीमत 0 रु

Written By:

रिलायंस जियो ने एक बार फिर से सभी टेलिकॉम ऑपरेटर्स के छक्के छुड़ा दिए हैं। बल्कि इस बार तो टेलिकॉम ऑपरेटर्स ही नहीं स्मार्टफोन मेकर्स के भी पसीने छूट गए हैं। जियो के जिस फीचर फोन की चर्चाएं अब तक हो रही थी, उन सभी पर जियो ने ठप्पा लगा दिया है।

जियो फोन: 24 अगस्त से प्री-बुकिंग, पहले आओ पहले पाओ

अपनी AGM 2017 में जियो इंडिया का स्मार्टफोन 'जियो फोन' लॉन्च कर दिया है। इस फोन को रिलायंस जियो ने फ्री में पेश किया है। जी हां! सही सुना आपने, यह फोन आपको एकदम फ्री मिलेगा। यानी कि इसके लिए कोई शुल्क नहीं है। साथ ही सबसे बड़ी जो खासियत है, कि जियो यूज़र्स को वॉयस कॉल के लिए कभी शुल्क नहीं देना होगा।

जियो फोन के कई ऐसे फीचर हैं जो आपको हैरान कर देंगे। तो चलिए एक नज़र डालते हैं फोन के कुछ खास और कुछ बेहद खास फीचर पर।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

आसान है इस्तेमाल

रिलायंस जियो ने अपने नए जियो फोन को खास भारतीय फीचर यूज़र्स को ध्यान में रखते हुए बनाया है। इस फोन को इस्तेमाल करना बेहद आसान है। यह हैंडसेट 22 भाषाओं को सपोर्ट करता है। यह 4जी VOLTE सपोर्ट के साथ आता है, और लाइफटाइम कॉलिंग फ्री है।

वॉयस कमांड

गूगल असिस्टेंट और सीरी को पछाड़ते हुए यह इंडिया का यह स्मार्टफोन एक शानदार वॉयस कमांड के साथ आता है। इसकी मदद से यूज़र्स केवल वॉयस कमांड पर फोन में कुछ भी कर सकते हैं। जिसमें कॉलिंग, मैसेज, इंटरनेट ब्राउज़िंग और ऐप्स का इस्तेमाल जैसे सभी टास्क हैं।

अनलिमिटेड वॉयस कॉल

अगस्त 15 से यूज़र्स जियो की फ्री वॉयस कॉल सेवा का लाभ ले सकेंगे। जियो फोन पर अनलिमिटेड डाटा का एक्सेस भी मिलेगा। यूज़र्स धन धना धन ऑफर को इस फोन में केवल 153 रुपए में ले पाएंगे।

डिस्ट्रेस मैसेज

सबसे शानदार फीचर में फोन का डिस्ट्रेस मैसेज भी शामिल है। इस फीचर की मदद से यूज़र्स 5 को लॉन्ग प्रेस कर अपने परिजनों या दोस्तों को मैसेज भेज सकते हैं कि वह परेशानी में है। साथ ही इससे आपकी लोकेशन भी शेयर हो जाएगी। जल्द ही इसमें लोकल पुलिस स्टेशन आदि कि सुविधा भी दी जाएगी।

एनएफसी सपोर्ट

इस साल के अंत तक इस फोन में एनएफसी सपोर्ट भी दिया जाएगा। जिससे यूज़र्स आसानी से पेमेंट्स कर सकेंगे। फिलहाल यह फीचर आपको मिड रेंज या महंगे स्मार्टफोन में ही मिलता है। लेकिन अब यह सभी कुछ आपको मिलेगा फ्री।

जियो फोन टीवी केबल

अपने यूज़र्स को सरप्राइज करते हुए रिलायंस जियो ने जियो फोन टीवी केबल भी पेश की है। इससे यूज़र्स अपने जियो फोन टीवी से कनेक्ट कर, बड़ी स्क्रीन पर जियो सिनेमा, जियो टीवी और जियो म्यूजिक का मजा ले पाएंगे। यह किसी भी टीवी से कनेक्ट किया जा सकेगा। इसके लिए यूज़र्स को 309 रुपए का धन धना धन प्लान लेना होगा।

24 रु और 54 रु के सैशे भी हैं मौजूद

यूज़र्स चाहें तो कम कीमत के प्लान जैसे 24 रु और 54 रुपए का भी लाभ ले सकते हैं। इसमें यूज़र्स को दो दिनों और 1 हफ्ते तक लाभ मिलेगा। इसमें वो सभी लाभ हैं जो कि ऊपर दिए प्लान में हैं।

1500 रुपए की सिक्योरिटी डिपाजिट

रिलायंस जियो का यह फोन यूज़र्स को फ्री में मिलेगा। हालांकि इसके लिए जियो यूज़र्स को 1500 रुपए का सिक्योरिटी डिपाजिट देना होगा, जिसे कंपनी तीन साला बाद वापस कर देगी। यह 100% रिफंडेबल है, यानी कि फोन है एकदम फ्री।

पहले आओ पहले पाओ

रिलायंस जियो के इस फोन को पहले आओ पहले पाओ के आधार पर दिया जाएगा। इस फोन को पाने में जो यूज़र्स इच्छुक हैं उन्हें 24 अगस्त से इसके लिए प्री-बुकिंग करनी होगी। जो पहले बुक करेगा उसे फोन पहले दिया जाएगा।

सितंबर से उलब्ध होगा फोन

15 अगस्त से भारतीय फीचर फोन यूज़र्स को डिजिटल फ्रीडम उपलब्ध कराई जाएगी। इस फोन की बीटा टेस्टिंग 15 अगस्त से उपलब्ध होगी।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

 

English summary
Reliance jio launched Jio Phone for free, pre booking starts from 24th august, sale, tariff and more. All you need to know is here, in Hindi.
Please Wait while comments are loading...
नृत्य करती महिला को पीएम की मां बताकर फंसी किरण बेदी, बाद में दी सफाई
नृत्य करती महिला को पीएम की मां बताकर फंसी किरण बेदी, बाद में दी सफाई
Chhath Pooja 2017: जानिए छठ पूजा के बारे में ये खास बातें...
Chhath Pooja 2017: जानिए छठ पूजा के बारे में ये खास बातें...
Opinion Poll

Social Counting