JioPhone : 40% कम हुई जियोफोन की कीमत

By Agrahi
|

जियोफोन की डिलीवरी शुरू हो चुकी है। कंपनी की मानें तो जल्द ही यह फोन यूज़र्स के पास भी होगा। कंपनी का कहना है कि दिवाली से पहले कंपनी इसके 6 मिलियन यूनिट डिलीवर करेगी। फोन को इसके शानदार फीचर्स के लिए काफी पसंद भी किया जा रहा है। फोन में जियो की ऐप्स दी गई हैं, इस फोन में फ्रंट कैमरा और रियर कैमरा दोनों दिया गया है। यही सब फीचर्स हैं जो यूज़र्स को काफी पसंद आ रहे हैं।

 

Reliance jioPhone video : हिंदी में देखें फोन का फर्स्ट इम्प्रैशनReliance jioPhone video : हिंदी में देखें फोन का फर्स्ट इम्प्रैशन

JioPhone : 40% कम हुई जियोफोन की कीमत

हालांकि इसकी कीमत को लेकर लोगों में काफी असमंजस भी है। जियोफोन को कंपनी ने 0 रु की कीमत में लॉन्च किया है। यानी कि यह एकदम मुफ्त है, लेकिन इस फोन को पाने के लिए यूज़र्स को 1500 रुपए का डिपाजिट देना होगा। यह रुपए यूज़र्स को 3 साल बाद फोन वापस करने पर मिल जाएंगे।

श्याओमी की दिवाली सेल में होगी इस साल कि सबसे बड़ी बचतश्याओमी की दिवाली सेल में होगी इस साल कि सबसे बड़ी बचत

अब इस फोन की कीमत को लेकर एक और रिपोर्ट सामने आई है। इस रिपोर्ट में जियोफोन की असल कीमत 2500 रुपए बताई जा रही है, जो कि यूज़र्स से लिए जा रहे डिपाजिट से अधिक है। कहा जा रहा है कि फोन को असेम्बल करने में लगभग 2500 रुपए तक का खर्चा होता है। यानी कि फोन की कीमत पर करीब 40% की कमी करने के बाद यह करीब 1500 रुपए का होगा।

JioPhone की टक्कर में 2500 रु. तक का 4G फोन लाएगी एयरटेल, ये है तैयारीJioPhone की टक्कर में 2500 रु. तक का 4G फोन लाएगी एयरटेल, ये है तैयारी

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि रिलायंस जियो दो सालों के अंदर करीब 250 मिलियन से लेकर 300 मिलियन यूज़र्स तक का सब्सक्राइबर बेस बिल्ड करना चाहती है। जबकि जियोफोन के जरिए कंपनी देश के पूरे 500 मिलियन यूज़र्स तक पहुंचना चाहती है।

इस रिपोर्ट के अनुसार फीचर्स फोन यूज़र्स का रेवेन्यू करीब 50 रुपए या उससे भी कम प्रति यूज़र है। जियोफोन अपने 153 रुपए के मासिक प्लान की मदद से इसे बढ़ाने की कोशिश कर रही है। इस 4G फीचर फोन से कंपनी ने एक बोल्ड कदम उठाया है और इसका डाटा फोन की सेल के लिए बेहद फायदेमंद हो सकता है।

 
Best Mobiles in India

English summary
Reliance jiophone subsidy 40 percent actual manufacturing cost rs 2500. Read more about the device and price, all in Hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X