नई तकनीक से लैस होगा Samsung Galaxy X1, ये होंगे खास फीचर्स

By Neha
|

सैमसंग स्मार्टफोन मार्केट में नई तकनीक के साथ साथ अपना अगला फ्लैगशिप डिवाइस पेश कर सकती है। पिछले काफी समय से चर्चा है कि सैमसंग फोल्डेबल स्मार्टफोन पर काम कर रही है और इसे Galaxy X1 के रुप में पेश कर सकती है। ये नोटबुक या डायरी की तरह दिखेगा। अब नई रिपोर्ट के मुताबिक, सैमसंग के फोन को मॉडल नंबर SM-G888N0 को नेशनल रेडियो रिसर्च एजेंसी (NRRA) द्वारा साउथ कोरिया में सर्टिफिकेशन प्राप्त हुआ है।

 
नई तकनीक से लैस होगा Samsung Galaxy X1, ये होंगे खास फीचर्स

बता दें कि हाल ही में सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के मोबाइल कारोबार के अध्यक्ष Koh Dong-jin ने कहा था कि कंपनी 2018 तक बेंडेबल डिसप्ले वाले स्मार्टफोन को रिलीज करने की ओर काम कर रही है। उन्होंने आगे कहा कि कंपनी अगले साल अपने 'Galaxy Note' ब्रांड के तहत एक पोर्टेबल स्मार्टफोन लॉन्च करने का लक्ष्य रख कर चल रही है।

पढ़ें- जियो की होगी छुट्टी, ये टेलीकॉम कंपनी दे रही है 30GB डेटा बिल्कुल फ्री

नई तकनीक से लैस होगा Samsung Galaxy X1, ये होंगे खास फीचर्स

कोह डॉन्ग जिन के बयान के बाद से रूमर्स तेज हो गए हैं कि सैमसंग का अगला स्मार्टफोन फोल्डेबल हो सकता है। रूमर्स की मानें तो, सैमसंग Galaxy X1 और Galaxy X1 Plus फोल्डेबल स्मार्टफोन पर काम कर रही है। नई जानकारी के मुताबिक, कंपनी को इस फोन के लिए अब NRRA द्वारा सर्टिफिकेशन मिलने के बाद ये फोन साल 2019 में पेश किया जा सकता है।

पढ़ें- बिना इंटरनेट पैक के भी चलेगा फेसबुक, ट्राई करें ये ट्रिक!

अगर फोन के अन्य फीचर्स की बात करें, तो कंनपी के इस फोन को ब्लूटूथ 5.0 और वाई-फाई अलायन्स सर्टिफिकेशन भी मिल चुका है। इसके अलावा खबरें ये भी हैं कि इस Galaxy X में कंपनी "flexible" और "secondary" डिसप्ले पेश कर सकती है। फोन का सैकेंडरी डिस्प्ले तब काम करेगा, जब फोन को फोल्ड कर दिया जाएगा। इसके अलावा फोन को बीच से बेंड करने का फीचर भी होगा।

पढ़ें- अब आप भी कर सकेंगे Google के साथ काम !

सामने आई तस्वीरों से अंदाजा लगाया जा सकता है कि इसके फ्रंट पर फिजिकल होम बटन होगा। साथ ही ये ब्लूटूथ 5.0 और एंड्राइड 6.0.1 मार्शमैलो के साथ आएगा। बता दें कि इन सभी फीचर्स से लैस ये सैमसंग का पहला डिवाइस होगा। कंपनी की तरफ से इस फोन के ऑफिशियल अनाउंसमेंट के बाद यूजर्स के बीच इसकी उत्सुकता और बढ़ सकती है।

 
Best Mobiles in India

English summary
Samsung foldable Galaxy phone with special features may launch in 2018. more detail in hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X