Samsung भारत में लॉन्च करेगा अपना वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप, फ्री में देख पाएंगे सभी कंटेंट

|

सैमसंग ने भारत में अपना वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप लॉन्च करने की घोषणा की है। सैमसंग टीवी प्लस ओटीटी प्लेटफॉर्म इटली, स्पेन, स्विट्जरलैंड, ऑस्ट्रिया, कोरिया, मैक्सिको, ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, अमेरिका, कनाडा, यूके, जर्मनी, फ्रांस जैसे 13 देशों में पहले से ही उपलब्ध है। इसके अलावा, कंपनी अप्रैल में गैलेक्सी स्मार्टफोन पर इस प्लेटफॉर्म को लॉन्च करने की योजना बना रही है।

 
Samsung भारत में लॉन्च करेगा अपना वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप, फ्री में देख पाएंगे सभी कंटेंट

सैमसंग टीवी प्लस ऐप उपलब्धता

सैमसंग ने देश में 27 अंतर्राष्ट्रीय और स्थानीय चैनल लॉन्च किए हैं। कंपनी बोर्ड पर पार्टनर्स को भी लाने की योजना बना रही है, क्योंकि यह विश्व स्तर पर 800 चैनलों की पेशकश कर रहा है।

विशेष रूप से, सैमसंग टीवी प्लस उन स्मार्ट टीवी पर उपलब्ध होगा, जिसे 2017 से 2021 के बीच लॉन्च किया गया है, और सभी उपयोगकर्ता इस साल अप्रैल से सेवाओं का उपयोग कर सकते हैं।

उपयोगकर्ता कंपनी के गैलेक्सी स्टोर या प्ले स्टोर के माध्यम से ऐप डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, यह उम्मीद की जाती है कि कंपनी के आगामी उत्पादों में एक ही ऐप होगा।

सैमसंग टीवी प्लस एप्लिकेशन: सभी स्पेसिफिकेशंस और डीटेल्स

सेवाएं 2015 में शुरू की गई थीं और 100 प्रतिशत मुफ्त हैं। वास्तव में, कंपनी का दावा है कि उसके प्लेटफॉर्म पर पहले से ही 15 मिलियन एक्टिव उपयोगकर्ता हैं। अन्य ओटीटी प्लेटफार्मों की तरह इस प्लेटफॉर्म में यूज़र्स को किसी भी मेंबरशिप पैक को खरीदने की आवश्यकता नहीं होगी।

सैमसंग के ओटीटी प्लेटफॉर्म का उपयोग करने के लिए कोई भुगतान और साइन-अप की आवश्यकता नहीं है। सैमसंग ने कहा कि यूजर्स कंटेंट पर काफी खर्च कर रहे हैं, जिसके चलते वे देश में अपने ऐप लॉन्च कर रहे हैं। कंपनी यह भी कहती है कि यह प्लेटफ़ॉर्म पर अधिक उपयोगकर्ताओं को आकर्षित करेगा।

विशेष रूप से, टीवी प्लस एप्लिकेशन संयुक्त राज्य अमेरिका में कई स्मार्टफोनों में सपोर्ट भी कर रहा है। इन स्मार्टफोन्स में गैलेक्सी एस 20, गैलेक्सी नोट 20 सीरीज़ और सैमसंग गैलेक्सी ए21 शामिल हैं। इसके अलावा, कंपनी आपको ऐप से चैनल हटाने की भी अनुमति देती है। हालांकि, ऐसा करने के लिए उपयोगकर्ताओं को नीचे दिए गए स्टेप्स का पालन करना होगा।

 

Samsung TV Plus App से चैनल्स को ऐसे करें डिलीट

स्टेप 1: आपको ऐप पर क्लिक करना होगा और उसके बाद चैनल सूची पर क्लिक करना होगा, फिर एडिट लिस्ट पर भी टैप करना होगा।

स्टेप 2: आपको उस चैनल का चयन करना है और, फिर चैनल लिस्ट में से डिलीट विकल्प पर क्लिक करें। ऐप को स्मार्ट टीवी से रिमूव किया जा सकता है, हालांकि, यदि आप सभी चैनलों को हटाते हैं, तो ऐप टेलीविजन पर दिखाई नहीं देगा।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Samsung has announced the launch of its video streaming app in India. Samsung TV Plus OTT platform is already available in 13 countries like Italy, Spain, Switzerland, Austria, Korea, Mexico, Australia, Brazil, USA, Canada, UK, Germany, France. Samsung launches 27 international and local channels in the country Have done.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X