क्‍यों फ्लॉप साबित हुई स्‍नैपडील की 11/11 ऑनलाइन सेल ?

Written By:

ये साल ऑनलाइन शॉपिंग के मामले में काफी अच्‍छा रहा, लोगों ने जमकर खरीद्दारी की लेकिन फ्लिपकार्ट की बिग बिलियन डे जैसी सेल्‍स की वजह से ऑनलाइन की दुनिया में कई लोगों को निराशा का सामना करना पड़ा। इसके लिए फ्लिपकार्ट ने आधिकारिक रूप से माफी भी मांगी।

पढ़ें: क्‍या आपके पीसी में सेव फोल्‍डर नहीं मिल रहा है ?

ऑनलाइन उपभोक्‍ताओं की बढ़ती संख्‍या को देखते हुए कई विदेशी कंपनियां भी इसका फायदा उठाते नजर आ रही हैं। इसीलिए एक के बाद एक ताबड़तोड़ सेल धमाके वाले प्रचार आपको हर कहीं नजर आएंगे जिसमें फला तारीख को सबसे कम दामों में सामान देने का वादा किया जाता है।

पढ़ें: अपने नए लैपटॉप में कैसे इंस्‍टॉल करें गूगल क्रोम ब्राउजर ?

स्‍नैपडील ने भी विदेशी डिस्‍काउंट सेल की तरह भारत में 11/11 यानी 11 नवंबर को ऑनलाइन सेल का आयोजन किया था जिसमें हर घंटे बड़े ऑफर देने का वादा किया गया था। कई लोग सुबह इस चक्‍कर में स्‍नैपडील में अपनी आखें गड़ाए रहे कि शायद फ्लिपकार्ट की तरह स्‍नैपडील में भी 10 रुपए में कोई डील मिल जाए। लेकिन स्‍नैपडील के 11/11 सेविंग डे में कुछ भी ऐसा नया नहीं था जो लोगों को अपनी ओंर खींचता, पुराने ऑफरों को एक नए डब्‍बे में उसी कीमत पर फिर से बेचा गया।

क्‍यों फ्लॉप साबित हुई स्‍नैपडील की 11/11 ऑनलाइन सेल ?

पढ़ें: अपने मोबाइल का बैलेंस कैसे करें चेक ?

किन कारणों की वजह से फेल हुई स्‍नैपडील की 11/11 सेल

1. स्‍नैपडील से पहले फ्लिपकार्ट और अमेज़न डॉट कॉम इस तरह की डील दे चुके थे, स्‍नैपडील ने भी पिछले ऑफरों से हट कर कोई डील नहीं दी।

2. शुरुआती डील में स्‍नैपडील ने कोई खास प्रोडेक्‍ट अपनी लिस्‍ट में नहीं जोडे़ वहीं प्रोडेक्‍ट यूजर को दूसरी साइट में सेम प्राइज़ में मिल रहे थे।

3. हर घंटे डील का पेज काफी देर में ओपेन हो रहा है कुछ लोगों के पीसी में तो ये आधे घंटे तक ओपेन नहीं हुआ।

4. स्‍नैपडील से पहले फ्लिपकार्ट में भी इसी तरह की सेल के दौरान साइट क्रैश होने की खबरें मिली थी इसी तरह से स्‍नैपडील की साइट भी सेल के दौरान कई बार क्रैश हुई जबकि स्‍नैपडील को पहले से ही इसके लिए तैयार रहना चाहिए था।

5. स्‍नैपडील ने अपनी सेल के प्रचार के टीवी से लेकर अखबारों में कई विज्ञापन दिए लेकिन डील्‍स के दामों में कोई कमी नहीं की।

English summary
Snapdeal kicked off its second big sale in as many months on Tuesday. Under Snapdeal Savings Day, the marketplace is offering discounts on products like iPhone 5s and Google Nexus 5, amongst others.
Please Wait while comments are loading...
आधार धारकों को मोदी सरकार देगी एक लाख कैश, जानें वायरल मैसेज की सच्चाई
आधार धारकों को मोदी सरकार देगी एक लाख कैश, जानें वायरल मैसेज की सच्चाई
मुजफ्फरनगर रेल हादसा: 10 के मारे जाने की खबर, नोट करें हेल्‍पलाइन नंबर
मुजफ्फरनगर रेल हादसा: 10 के मारे जाने की खबर, नोट करें हेल्‍पलाइन नंबर
Opinion Poll

Social Counting