Tata Sky Binge+ के प्रोग्राम को अब क्लाउड पर रिकॉर्ड करना भी हुआ संभव

|

टाटा स्काई, देश का सबसे बड़ा डायरेक्ट-टू-होम (डीटीएच) ऑपरेटर है, जो Binge+ उपयोगकर्ताओं को क्लाउड पर अपने पसंदीदा कंटेंट को रिकॉर्ड करने और इसे किसी भी समय देखने की अनुमति देता है। इसके लिए डीटीएच ऑपरेटर दो अलग-अलग पैक दे रहा है। इस सुविधा का फायदा उठाने के लिए एक पैक मुफ्त में उपलब्ध है और दूसरे के लिए 199 रुपये की न्यूनतम राशि देनी पड़ती है। Tata Sky Binge+ एक एंड्रॉइड-संचालित सेट-टॉप बॉक्स (एसटीबी) है जो केवल 2,999 रुपये में उपलब्ध है। आगे की सुविधा पर एक पूर्ण नज़र डालें।

 
Tata Sky Binge+ के प्रोग्राम को अब क्लाउड पर रिकॉर्ड करना भी हुआ संभव

टाटा स्काई का रिकॉर्डिंग फीचर

Tata Sky Record सुविधा केवल Binge+ STB उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है। इस सर्विस का लाभ उठाने के लिए, उपयोगकर्ता टाटा स्काई द्वारा पेश किए गए दो पैक में से एक का इस्तेमाल कर सकते हैं। पहला पैक 'बेसिक' है और मुफ्त में उपलब्ध है और दूसरा पैक प्रीमियम 'है जो 199 रुपये की मासिक लागत पर उपलब्ध है।

25 घंटे का कंटेंट होगा रिकॉर्ड

इसका बेसिक पैक उपयोगकर्ताओं को 25 घंटे तक का कंटेंट (एक बार में 1 प्रोग्राम रिकॉर्ड करने) की अनुमति देता है। सभी रिकॉर्डिंग तीन महीने के बाद चली जाएगी। यह ध्यान देने वाली बात है कि रिकॉर्डिंग चैनल / शो अधिकारों के आधार पर तीन महीने से पहले भी ऑटोमैटिक रूप से हटा दी जा सकती है।

यह भी पढ़ें:- Tata Sky Binge+ की कीमत में हुई 2000 रुपए की कटौतीयह भी पढ़ें:- Tata Sky Binge+ की कीमत में हुई 2000 रुपए की कटौती

बेसिक और प्रीमियम प्लान

दूसरी ओर, प्रीमियम पैक उपयोगकर्ताओं को 100 घंटे तक का कंटेंट (एक साथ 20 कार्यक्रम) रिकॉर्ड करने की अनुमति देता है। यहां तक कि प्रीमियम पैक उपयोगकर्ताओं के लिए, कुछ रिकॉर्डिंग चैनल्स की किसी घटना या स्पेसिफिक कंडीशंस के कारण समाप्त भी हो सकती हैं।

तीन कैटेगरी में होगा रिकॉर्ड

उपयोगकर्ता अपनी रिकॉर्ड की गई सामग्री को तीन कैटेगरी में देख सकते हैं - 1.) रिकॉर्ड किए गए (पहले से रिकॉर्ड किए गए प्रोग्राम), 2.) प्रोसेस में (ऑन-गोइंग रिकॉर्डिंग), और 3.) शेड्यूल किए जाने के लिए शेड्यूल किए गए (प्रोग्राम जो जल्द ही रिकॉर्ड करने के लिए शेड्यूल किए गए हैं).

इंटरनेट की पड़ेगी जरूरत

रिकॉर्डिंग शुरू करने के लिए एक एक्टिव इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता है क्योंकि सभी डेटा क्लाउड में संग्रहीत किए जाएंगे। नए रिकॉर्डिंग्स करने के लिए और स्ट्रीमिंग के लिए भी इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता होगी। अन्य एसटीबी की बात करें तो वो कंटेंट को आमतौर पर हार्ड-ड्राइव में रिकॉर्ड करता है जहां डेटा लोकल फोल्डर में सेव होता है। ऐसे एसटीबी के रिकॉर्ड कंटेंट को ऑफ़लाइन होने पर भी देखा जा सकता है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Tata Sky is the country's largest direct-to-home (DTH) operator, which allows Binge + users to record their favorite content on the cloud and view it at any time. For this, the DTH operator is offering two different packs. To avail this facility, one pack is available for free and another one has to pay a minimum amount of Rs 199.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X