सेक्‍स नहीं मोबाइल ज्‍यादा पसंद है इन्‍हें

|

प्रौद्योगिकी और स्मार्ट फोन के इस युग में किशोर अपने फोन से इतने ज्यादा जुड़े हैं कि इसके लिए वह लगभग हर चीज यहां तक कि सहवास भी छोड़ सकते हैं। एक दिलचस्प शोध में यह बात सामने आई है। हाल ही में हुए एक सर्वेक्षण में यह बात सामने आई है कि अमेरिका में 26 फीसदी छात्र मोबाइल फोन के बिना नहीं रह सकते जबकि सिर्फ 20 फीसदी छात्रों ने कहा कि वे सहवास के बिना नहीं रह सकते।

 

पढ़ें: मार्क जुकरबर्ग के 7 राज जो किसी को नहीं पता

छात्र हर दिन पांच घंटे से ज्यादा समय ऑनलाइन बिताते हैं और ज्यादातर एक समय में पांच से ज्यादा एप्लीकेशन का उपयोग करते हैं। एक सच यह भी है कि टेक्नोलॉजी की समझ बढ़ने के साथ-साथ छात्रों के पढ़ने के तरीके भी बदले हैं।

पढ़ें: फोटोशॉप में बनाई गईं बॉलिवुड फनी फोटो

सेक्‍स नहीं मोबाइल ज्‍यादा पसंद है इन्‍हें

ज्यादातर छात्र कक्षा की पारंपरिक पढ़ाई में दिलचस्पी नहीं लेते। उनमें से कई डिजिटल परिसर में काम करने के आदी हैं। 'द हफिंगटन पोस्ट' के मुताबिक, "यहां तक कि लेक्चर में भी नोट्स के लिए लगभग आधे (44 फीसदी) छात्रों ने कहा कि वे नोट्स लिखने की अपेक्षा मोबाइल फोन का उपयोग करने को प्राथमिकता देंगे।"

 

मध्य पूर्व यूरोप और अफ्रीका में विपणन के लिए अरुबा नेटवर्क्‍स के निदेशक क्रिस कोजप ने बताया, "किसी भी विश्वविद्यालय और कॉलेज में खेल और काम दोनों के लिए मोबाइल से जुड़े रहना अब जिंदगी का महत्वपूर्ण हिस्सा है।

 
Best Mobiles in India

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X