Google Play Store में अगले साल होगा बड़ा बदलाव, जाने क्या करने वाला है गूगल

|
Google Play Store में अगले साल होगा बड़ा बदलाव, जाने क्या करेगा गूगल

Google Play Store : पिछले महीने, Google ने बड़े स्क्रीन वाले डिवाइस के लिए Play Store ऐप को एक बार फिर से दोबारा डिज़ाइन किए गए लेआउट के साथ अपडेट किया गया है, जिसमें केवल-आइकन-आधारित पहुँच के साथ नया साइड रेल डिज़ाइन को शामिल किया गया है, जिससे उन्हें एक्सेस करना आसान हो गया है। अब, कंपनी ने एक डेवलपर के ब्लॉग के जरीए Play Store लिस्टिंग लेआउट में कुछ नए बदलावों की घोषणा की है।

 

आपकी Play Store लिस्टिंग यूजर्स को आपके ऐप की कार्यक्षमता (working capacity) और महत्त्व (Importance) को समझने में मदद करने का सबसे अच्छा तरीका है। आपके द्वारा भेजी जाने वाली वीडियो उन यूजर्स के लिए आवश्यक हैं जो यह डिसीजन लेना चाहते हैं कि क्या डाउनलोड करना है।

इसके आधार पर, Google ने नए बदलावों की घोषणा की है जो अगले साल आने वाले हैं, जिसका उद्देश्य Google Play में ऐप लिस्टिंग फ्रंट और सेंटर की पेशकश करना होगा। जो, कंपनी के अनुसार, न केवल डेवलपर्स की मदद करता है, बल्कि यूजर्स के लिए यह चुनना भी आसान बनाता है कि उन्हें क्या डाउनलोड करना है।

Google ने उन बदलाव और सुधारों का खुलासा किया है जिन पर वे काम कर रहे हैं। आइये जानते हैं।

Google Play Store में अगले साल होगा बड़ा बदलाव, जाने क्या करेगा गूगल

Homepages for Other डिवाइस

पिछले महीने, हमने फॉर्म-फैक्टर-स्पेसिफिक होमपेज पेश किए। यह उन यूजर्स के लिए है जिनके पास अधिक मोबाइल डिवाइस हैं। ये होमपेज यूजर्स को अपनी स्मार्टवॉच, टीवी या कारों के लिए सबसे उपयुक्त टाइटल ब्राउज़ करने की अनुमति देकर आपके ऐप और स्टोर में सुधार करते हैं।

 

Google Play Transformation स्मार्टफोन, स्मार्टवॉच, टीवी

Google Play Store होमपेज के अनुभव को बदलना चाहता है। कंपनी ने बताया है कि आगामी होमपेज "यूजर्स को अपने स्मार्टवॉच, टीवी, कारों और स्मार्टफोन के लिए सबसे सूटेबल टाइटल ब्राउज़ करने की अनुमति देकर आपके ऐप और स्टोर लिस्टिंग डिस्क्रिप्शन में सुधार करेंगा।

इसके अलावा, Google ऐप्स के लिए सर्च फ़िल्टर में भी सुधार करना चाहता है। कंपनी ने खुलासा किया है कि वह Google Play में एक नया डिवाइस फ़िल्टर जोड़ेगी। इसका मतलब है, जब फ़िल्टर सक्षम होता है, तो सर्च परिणाम केवल उन्हीं ऐप्स और गेम को लौटाएंगे जो उस डिवाइस के लिए कस्टमाइज हैं।

Google टैबलेट, फोल्डेबल स्मार्टफोन और क्रोमबुक डिवाइस जैसे बड़े स्क्रीन वाले डिवाइस पर Google Play के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए लगातार काम कर रहा है। कंपनी सीधे ऐप और गेम्स होमपेज पर स्क्रीनशॉट, वीडियो जोड़ने की योजना बना रही है, जो पहले से ही Google I/O पर है।

जैसे स्मार्टफोन और अन्य छोटे स्क्रीन वाले वीडियो पर होमपेज में बदलाव होता है, वैसे ही Google बड़े स्क्रीन वाले डिवाइस पर Google Play के लिए होम स्क्रीन में कुछ बदलाव करेगा।

 
Best Mobiles in India

English summary
Last month, Google updated the Play Store app for larger-screen devices with a redesigned layout that includes a new side rail design with icon-only access, Which makes them easy to access.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X