दुनिया के सबसे महंगे स्मार्टफोन, देखकर खुली रह जाएंगी आंखें

|

बात अगर महंगें फोन की करे तो इनमे iPhone 13 Pro Max , Samsung Galaxy S22 Ultra और ONE+ की कीमत लाखों से उपर है, लेकिन फिर भी यह दुनिया के सबसे महंगे मौबाइल फोन में नहीं आते हैं. दुनिया में इन मोबाइल फोनो से भी महंगे स्मार्टफोन्स हैं जिनके बारे में आप को हम बताने जा रहे हैं.

 
ये हैं दुनिया के सबसे महंगे स्मार्टफोन

Caviar iPhone 12 Pro Pure Gold

Caviar iPhone 12 Pro Pure Gold

iPhone के फीचर्स वाला Caviar iPhone 12 Pro Pure Gold दुनिया के सबसे महंगे स्मार्टफोन (smartphone) में से एक है. Caviar iPhone 12 Pro Pure Gold के सिर्फ 7 फोन्स ही बनाए गए हैं. इस फोन की कीमत 122,000 डॉलर है. यानी भारतीय मुद्रा के हिसाब से यह 91 लाख रुपये है. अगर कोई व्यक्ति इस फोन को भारत में ऑर्डर करता है, तो टैक्स के चलते यह फोन और महंगा हो जाएगा. इस फोन की खास बात यह है कि इसमें 18 Carat Gold के साथ Diamond फिट किए गए हैं. बता दें, इसके फीचर्स iPhone 12 Pro जैसे ही हैं. जो लोग लेटेस्ट टेक्नोलॉजी और लग्जरी फील करना चाहते हैं, उनके लिए यह फोन Best option हो सकता है.

Diamond Crypto फोन
 

Diamond Crypto फोन

Diamond Crypto फोन करोड़ों की कीमत में आता है. इसे Australia के ज्वैलर पीटर एलिसन और Russia की फर्म जेएससी एंकॉर्ट ने तैयार किया है. बता दें कि इस फोन के किनारों पर 50 डायमंड लगे हुए हैं. साथ ही इसमें 5 नीले डायमंड (Blue Diamond) भी लगाए गए हैं. इस फोन का लोगो 18 कैरेट गोल्ड से बनाया गया है. बता दें कि इस फोन की कीमत लगभग 9.3 करोड़ के आसपास है. इस फोन को खासतौर पर रूस के रहने वाले टायकून के लिए तैयार किया गया था. इस फोन में High Level Encryption भी दिया गया है.

Samsung Galaxy S21 Ultra Caviar Edition

Samsung Galaxy S21 Ultra Caviar Edition

Samsung Galaxy S21 Ultra Caviar Edition भी दुनिया के सबसे महंगे स्मार्टफोन की लिस्ट में आता है. Caviar का यह दूसरा सबसे महंगा smartphone हैं वहीं इस फोन के केवल 4 वैरिएंट तैयार किए गए हैं. इसे गोल्ड (Gold), डायमंड (Diamond), टाइटेनियम (Titanium) और प्योर लैदर के साथ बनाया गया है. इस फोन के पिछले हिस्से को टाइटेनियम से तैयार किया गया है. इसके साथ ही गोल्ड के 3 डाइमेंशन हैड दिए गए हैं. इसके अलावा इस Phone में दो Diamond भी लगाए गए हैं. इस फोन के 128 जीबी स्टोरेज वाले वैरिएंट की कीमत 20 हजार डॉलर (14.5 लाख रुपये) है.

Goldvish Le Million फोन

Goldvish Le Million फोन

Goldvish Le Million फोन भी करोड़ों की कीमत में आता है. इसे स्वीडिश कंपनी गोल्डविश (Swedish company Goldwish) ने तैयार किया था. इस फोन को 2006 में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड (Guinness Book of World) रिकॉर्ड ने दुनिया का सबसे महंगा फोन घोषित किया था. इस फोन की बॉडी में 1.20 लाख Diamond के छोटे टुकड़े लगे हुए हैं. इसके साथ ही इसमें 18 कैरेट गोल्ड का भी इस्तेमाल हुआ है. इसकी कीमत 7.7 करोड़ रुपये के आसपास हैं. बता दें कि कंपनी ने इसके सिर्फ 3 मॉडल ही बनाए थे.

Gresso Losers Las Vegas Jackpot फोन

Gresso Losers Las Vegas Jackpot फोन

Gresso Losers Las Vegas Jackpot फोन भी दुनिया के सबसे महंगे फोनों की लिस्ट में शामिल है. इस फोन की खासियत यह है कि फोन के पीछे 200 साल पुराना अफ्रीकी ब्लैकवुड लगाया गया है. साथ ही इसमें 45.5 कैरेट के ब्लैक डायमंड और 180 ग्राम गोल्ड लगा हुआ है. इसकी कीमत करोड़ों में है. कंपनी ने इस फोन के सिर्फ तीन मॉडल बनाए हैं. इस स्मार्टफोन की कीमत 7.1 करोड़ रुपये के आसपास है.

पढ़ें:Top Upcoming Smartphones: ये स्मार्टफोन जो अगस्त में होंगे लॉन्च

लेटेस्ट मोबाइल और टेक न्यूज, गैजेट्स रिव्यूज़ और टेलिकॉम न्‍यूज के लिए आप Gizbot Hindi को Facebook और Twitter पर फॉलो करें.

 
Best Mobiles in India

English summary
The price of iPhone 13 Pro Max, Samsung Galaxy S22 Ultra and ONE+ is above millions, but still they do not come in the most expensive mobile phones in the world. There are more expensive smartphones than these mobile phones in the world, about which we are going to tell you.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X