आखिर क्यों iPhone 80 % पर आते ही चार्ज होना हो जाता है बंद?

|

यदि आप दिल्ली या उत्तरी भारत के कुछ हिस्सों में रह रहे है, तो हो सकता है कि आपके iPhone ने भी इस साल हीटिंग की चेतावनी दी हो। यह भी संभव है कि आपके iPhone ने उन दिनों में 100 प्रतिशत चार्ज करना बंद कर दिया हो जब तापमान 40 डिग्री से अधिक था।

 

पटना हाईकोर्ट सभी जजों के लिए खरीदने वाला है Iphone 13 Pro , टेंडर हुआ जारीपटना हाईकोर्ट सभी जजों के लिए खरीदने वाला है Iphone 13 Pro , टेंडर हुआ जारी

आखिर क्यों iPhone 80 % पर आते ही चार्ज होना हो जाता है बंद?

क्या आपने भी बैटरी की इस समस्या का अनुभव किया है? यदि हां तो Apple बताता है कि उनका सॉफ़्टवेयर यूनिट को Preserve करने के लिए चार्जिंग प्रक्रिया को रोकता है।

iPhone 14 की बैटरी का खुलासा, अब नहीं पड़ेगी पावर बैंक की जरूरतiPhone 14 की बैटरी का खुलासा, अब नहीं पड़ेगी पावर बैंक की जरूरत

Apple की तरफ से कहा गया कि...

iPhones बिना किसी चार्जिंग समस्या के काम करेंगे, जहां का तापमान 0 और 35 डिग्री सेल्सियस के बीच होता है। यह नोट करता है, "निम्न- या उच्च-तापमान की स्थिति आपके डिवाइस को अपने तापमान को विनियमित करने के लिए अपने व्यवहार को बदलने का कारण बन सकती है। बहुत गर्म परिस्थितियों में iOS or iPadOS डिवाइस का उपयोग बैटरी लाइफ को स्थायी रूप से छोटा कर सकता है"।

Flipkart Sale: इन iPhone मॉडल पर मिल रही है भारी छूटFlipkart Sale: इन iPhone मॉडल पर मिल रही है भारी छूट

इनका करें पालन...

यदि आपका iPhone पूरी तरह से चार्ज करने में विफल रहता है, तो Apple का कहना है कि यह चार्जिंग को 80 प्रतिशत से अधिक तक सीमित कर सकता है, क्योंकि बैटरी "चार्ज होने पर थोड़ा गर्म" हो जाती है। कंपनी इस बात पर प्रकाश डालती है, "तापमान गिरने पर आपका iPhone फिर से 100 प्रतिशत चार्ज हो जाएगा। और हो सके तो अपने iPhone और चार्जर को किसी ठंडे स्थान पर ले जाने का प्रयास करें"।

iPhone 13 पर मिल रही है 10,000 रुपये की भारी छूट, अभी करें ऑर्डरiPhone 13 पर मिल रही है 10,000 रुपये की भारी छूट, अभी करें ऑर्डर

आखिर क्यों iPhone 80 % पर आते ही चार्ज होना हो जाता है बंद?

बैटरी यूनिट के बारे में अधिक जानने के लिए iPhone और iPod उपयोगकर्ताओं को भी सेटिंग्स के भीतर अपने बैटरी लाइफ की जांच करनी चाहिए। यदि आपने 'ऑप्टिमाइज्ड बैटरी चार्जिंग' फीचर को इनेबल किया है, तो बैटरी की उम्र बढ़ने से बचाने के लिए आईफोन 80 प्रतिशत प्राप्त करने के बाद धीरे-धीरे चार्ज हो सकता है। कंपनी का कहना है कि iOS यूजर्स के चार्जिंग रूटीन भी सीखता है। विशेष रूप से, उपयोगकर्ताओं के चार्जिंग रूटीन के बारे में जानकारी केवल आपके iPhone पर सेव होती है, और डेटा बैकअप में शामिल नहीं जिससे कंपनी के साथ इस डेटा को शेयर नहीं किया जाता है।

Apple ने की iOS 16 की घोषणा, iPhone इस्तेमाल करने वालों का बदल जाएगा एक्सपीरियंसApple ने की iOS 16 की घोषणा, iPhone इस्तेमाल करने वालों का बदल जाएगा एक्सपीरियंस

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
If you live in Delhi or parts of northern India, your iPhone might have also given a heating warning this year. It is also possible that your iPhone may have stopped charging 100 percent on days when the temperature was over 40 degrees.Have you also experienced this battery problem? If so, Apple states that their software stops the charging process in order to preserve the unit.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X