स्‍मार्ट डिवाइस जो आपका रखेंगी ख्‍याल

Posted By:

दुनिया में हर चीज स्‍मार्ट हो गई, स्‍मार्टफोन, स्‍मार्टवॉच, स्‍मार्टवॉशिंग मशीन यहां तक स्‍मार्ट स्‍पून और स्‍मार्ट टॉयलेट भी मार्केट में आ चुके हैं। अब इंटरनेट को लेकर बाजार में तेजी से हलचल हो रही है, कई देसी विदेशी कंपनियां इंटरनेट कनेक्‍टेड स्‍मार्टफोन डिवाइसेस बना रहीं हैं जो हमारे पर्सनल यूज़ को जरूरत को पूरा करेंगी। जैसे इंटरनेट से अगर आप अपनी कार को कनेक्‍ट कर देते हैं तो उसकी लोकेशन दूर बैठे आपके घर वालों को भी मिलती रहेगी।

पढ़ें: कैसे पता करें अपने फोन का IMEI नंबर

ऐसे ही अब बच्‍चों के लिए भी कई स्‍मार्ट डिवाइसेस आ चुकी है, अगर आपके बच्‍चा कमरे में सो रहा है तो उसे पास बस एक रेडियोनुमा डिवाइस रख दीजिए और आराम से अपना काम करिए जैसे ही बच्‍चा रोएगा आपको तुरंत पता चल जाएगा फिर आप चाहे आप घर के किसी भी कोने में क्‍यों न हों। ऐसी ही कई दूसरी स्‍मार्टडिवाइसेस हैं जो हमारे काफी काम आ सकती हैं।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Mimo Baby

मीमो बेबी पिछले साल कंज्‍यूमर इलेक्‍ट्रॉनिक शो में पेश किया गया था, ये एक छोटा सा कछुए की तरह दिखने वाला गैजेट है जो आपके बच्‍चे को फोन और टैबलेट से कनेक्‍ट रखता है, ये आपके फोन में बेबी के सोने से लेकर उसका तापमान भी भेजती रहेगी।

Vessyl

ये एक मग है जो आपकी ड्रिक के बारे में सारी जानकारी देगा यानी इस मग में आप जो भी लिक्‍विड डालेंगे उसमें कितनी कैलोरी है, फैट है, कैफीन कितनी है, प्रोटीन की कितनी मात्रा है।

Belty

कंज्‍यूमर इलेक्‍ट्रॉनिक शो बेल्‍टी को शोकेस किया गया था ये कोई साधारण बेल्‍ट नहीं है, बेल्‍टी आपकी खाने की आदत को ट्रैक करती है यानी आप महिने के आखिर है ये पता लगा सकते हैं कि आपकी खाने की आदत सुधार सकते हैं।

Baidu Kuaisou Chopsticks

चाइनीज़ कंपनी Baidu की ये स्‍मार्टचॉप स्‍टिक है जो आपके खाने मे कितना तेल है उसकी क्‍वलिटी, पीएच लेवल और कैलोरी के बारे में जानकारी देगी।

Grillbot

अगर आप ग्रिल खाने के शौकीन है तो ये ग्रिल रोबोट आपका काम थोड़ा आसान कर देगा। ग्रिल करने के बाद इसे बस ग्रिल ओवन में छोड़ दीजिए बाकी का काम ये खुद ब खुद कर लेगा।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
Everything in the world is becoming ‘smart’. This doesn’t just refer to devices that do some really smart things, but also begin connected to the internet.
Please Wait while comments are loading...
समुद्र में दुश्मनों के लिए सबसे बड़ी चुनौती बनेगा आईएनएस किलटन, नौसेना में शामिल हुआ युद्धपोत
समुद्र में दुश्मनों के लिए सबसे बड़ी चुनौती बनेगा आईएनएस किलटन, नौसेना में शामिल हुआ युद्धपोत
बहन के ससुर के लिए हिमाचल चुनाव में बीजेपी का प्रचार करेंगे सलमान खान
बहन के ससुर के लिए हिमाचल चुनाव में बीजेपी का प्रचार करेंगे सलमान खान
Opinion Poll

Social Counting