सबसे बेस्‍ट कैमरा स्‍मार्टफोन लेकर चलना चाहते हैं तो ये रहे कुछ सलेक्‍टेड मॉडल

Written By:

स्मार्टफोन के इस युग में हर एक कंपनी अपने फ़ोन को हर किसी फोन के मुकाबले बेहतर विकल्प बनाना चाहती है। अगर प्रोसेसर की बात की जाए तो सिंगल कोर से शुरू हुआ यह सफर आज ओक्टा कोर पे जाके रुका है। हर रोज़ नए नए फीचर्स वाले फोन बाजार में आ रहे है। अगर कैमरा की ही बात की जाए तो आज से 5 साल पहले मुश्किल से 2 मेगापिक्सल के कैमरा वाले फोन बिकते थे।

पढ़ें:10000 रुपए के अंदर बेस्‍ट 10 स्‍मार्टफोन

आज 41 मेगापिक्सल तक के कैमरा फोन में ही आने लगे है। अगर आप को फोटो खीचने में रूचि है किन्तु आप कैमरा के बजाय एक अच्छा स्मार्टफोन ही खरीदना चाहते है तो हमारी यह लिस्ट आपके काम ज़रूर आ सकती है।

यह है भारतीय बाजार में बेस्ट 6 कैमरा स्मार्टफोन्स 

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

1)

एप्पल का यह फोन हर तरीके से सबसे बेस्ट कैमरा फोन है। इसमें भी 8 मेगापिक्सल बैक कैमरा ही है और उसके साथ 2 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा, 5.5 इन्ह स्क्रीन , 1 GB रेम जैसे फीचर्स है। यह फोन कैमरा के क्षेत्र में फ़िलहाल सबसे अव्वल स्थान पर बरक़रार है। इस फोन की कीमत 52000 से 82000 के बीच है।

2)

सैमसंग के इस नए फ्लैगशिप फोन में 16 मेगापिक्सल बैक कैमरा, 5 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा, 5.1 इंच स्क्रीन, 3 GB रेम जैसे फीचर्स है और इसकी कीमत है 55000 रूपए। यह फोन का कैमरा और कर्वद डिस्प्ले इस फोन की दो सबसे बड़ी खासियत है।

3)

स्मार्टफोन्स की बात आती है तो हर बार एप्पल के आईफोन्स का ज़िक्र होता ही है। तकनीक के मामले में एप्पल अपने विरोधिओं से हमेशा काफी आगे रहा है। जहां तक कैमरा की बात है, एप्पल के फोन्स में शूट किये गए वीडियो और फोटो की क्वालिटी की तुलना अक्सर प्रोफेशनल कैमरा से की जाती है। टी.वी. पर एप्पल का विज्ञापन ही यह बात ज़ाहिर करता है की स्मार्टफोन्स में कैमरा की क्वालिटी को लेकर एप्पल कितनी आगे है। फ़िलहाल विश्व का सर्वश्रेष्ठ कहलाया जाने वाला यह फोन कैमरा में भी काफी अच्छा है। यह फोन में केवल ८ मेगापिक्सेल का बैक कैमरा ही है पर इससे ली जाने वाली तस्वीरों की क्वालिटी किसी भी 20 मेगापिक्सल कैमरा को टक्कर दे सकती है। यह फोन में 1.2 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा, 1 GB रेम, 4.7 इंच की स्क्रीन जैसे कई फीचर्स है। इन् सारे फीचर्स के साथ आते इस फोन की कीमत 45000 से 72000 तक है।

4)

सैमसंग का यह फोन लांच होने के समय से ही अपने बढ़िया परफॉरमेंस को लेकर चर्चा में रहा है। सैमसंग की नोट सीरीज का यह सबसे नया फोन तक़रीबन हर क्षेत्र में अव्वल रहा है। यह फोन का कैमरा भी बढ़िया है। यह फोन में 16 मेगापिक्सल का बैक कैमरा, 3.7 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा, 3 GB रेम इत्यादि फीचर्स है। सैमसंग का यह फ्लैगशिप फोन कैमरा के क्षेत्र में भी काफी बढ़िया है। यह फोन की कीमत है 54000 रूपए।

5)

शुरू से ही जिन्हे फोन और कैमरा में दिलचस्पी है उन्हें पता ही होगा के कैमरा में नोकिया अपने बाकि विरोधी से काफी आगे है। यह फोन उसी की एक मिसाल है। इस फोन में भी 20 मेगापिक्सल का कार्ल-जैस टेक्नोलॉजी वाला बैक कैमरा है और उसके साथ 1.2 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा भी है। यह सब होने के साथ यह फोन विंडोज OS पे चलता है और इसमें 5 इंच स्क्रीन, 2 GB रेम जैसे फीचर्स भी है। यह फोन की कीमत है करीब 38000 रूपए।

6 )

यह फोन में सोनी की साइबरशॉट टेक्नोलॉजी के साथ साथ 20 मेगापिक्सल का बैक कैमरा और 2.2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। इसके साथ साथ यह फोन में 5.2 इंच स्क्रीन, 3 GB रेम, 3100 mAH बैटरी जैसे फीचर्स है। यह फोन की कीमत है करीब 28000 रूपए।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
Smartphone cameras are approaching the quality of point-and-shoot cameras and many of us like to own smartphones with brilliant in-built camera. You can find host of smartphone that packs great camera sensors, but comes with a hefty price tag.
Please Wait while comments are loading...
नागालैंड की इन महिलाओं ने दुनिया के सामने पेश की नई मिसाल
नागालैंड की इन महिलाओं ने दुनिया के सामने पेश की नई मिसाल
अगर की ये गलती, तो jio phone के सिक्योरिटी वाले 1500 रुपए 3 साल बाद भी नहीं मिलेंगे वापस
अगर की ये गलती, तो jio phone के सिक्योरिटी वाले 1500 रुपए 3 साल बाद भी नहीं मिलेंगे वापस
Opinion Poll

Social Counting