Subscribe to Gizbot

मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर ने लांच किए तोशीबा के चार नए लैपटॉप

Posted By:

जापानी मल्‍टीनेशनल कंपनी तोशीबा ने भारतीय बाजार में लैपटॉप की नई रेंज लांच की है जिसकी कीमत 37,961 रुपए से शुरू होती है। मुंबई में एक ईवेंट के दौरान तोशीबा के ब्रांड एम्‍बेस्‍डर सचिन तेंदुलकर ने नए लैपटॉप को लांच किया।

पढ़ें: ये है फेसबुक कांसेप्‍ट स्‍मार्टफोन

कंपनी का कहना है नई सीरीज के लैपटॉप में पहले से बेहतर सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर दिया गया है। इनके बावजूद इसका भार काफी कम है जिसे प्रोफेशनल और पर्सनल दोनों तरह के यूजर इन्‍हें प्रयोग कर सकते हैं।

पढ़ें: भविष्‍य में आने वाले स्‍मार्टफोन कुछ ऐसे होंगे

बाजार में चल रहे कॉम्पिटिशन के चलते सभी कंपनियां अपने लैपटॉप के दाम कम करती जा रहीं हैं, लेकिन ताशीबा ने कम दाम के साथ नई सीरीज को कुछ नए फीचरों के साथ लांच किया है आईए बात करते हैं उन फीचरों के बारे में।

पढ़ें: 13 साल से कम उम्र है तो बच्‍चों को फेसबुक से रखें दूर, वरना भुगतेंगे परिणाम

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Satellite P series

सेटेलाइट पी सीरीज लैपटॉप की डिजाइल काफी स्‍लिम ह‍ै, बेहतर साउंड के लिए पी सीरीज में हरमन कार्डन स्‍पीकर दिए गए हैं। यूजर लैपटॉप में इंटल कोर आई3 और 3227U 1.9 गीगाहर्ट प्रोसेसर में से कोई भी एक प्रोसेसर चुन सकता है। इंटल कोर TM i5-3337U 1.8 गीगाहर्ट प्रोसेसर लैपटॉप की कीमत 47117 रुपए है जबकि कोर आई3 -3227U प्रोसेसर लैपटॉप की कीमत 39,831 रुपए है। सेटेलाइट पी 50 सीरीज लैपटॉप में 4 जीबी डीडीआर 1600 मेगाहर्ट रैम, 750 जीबी साटा हार्डडिस्‍क के साथ 3डी मोशन सेंसर प्रोटेक्‍शन और 2 यूएसबी पोर्ट दिए गए हैं।

Satellite S Series

एस सीरीज तोशीबा लैपटॉप में 15.6 इंच की लिड स्‍क्रीन दी गई है, अगर आप परफार्मेंस और डिजाइन दोनों एक साथ चाहते हैं तो एस सीरीज लैपटॉप में बड़ी लिड स्‍क्रीन के साथ मैटेलिक आईस फिनिशिंग दी गई है, 24 एमएम साइज के एस सीरीज लैपटॉप में ओनकोयो स्‍पीकर के साथ 8 एक्‍स डीवीडी ऑप्‍टिकल ड्राइव दी गई है। एस सीरीज लैपटॉप में इंटल कोर आई 5 3337U 1.8 गीगाहर्ट प्रोसेसर के साथ टर्बो बूस्‍ट तकनीक दी गई है, भारत में एस सीरीज 50 लैपटॉप 37961 रुपए में उपलब्‍ध हैं।

Satellite L Series

एल सीरीज लैपटॉप 14 इंच की स्‍क्रीन साइज के साथ इंटल कोर आई5-3337U प्रोसेसर दिया गया है। एलसीरीज के सभी मॉडलों में सुपर क्‍लियर एचडी लिड स्‍क्रीन दी गई है साथ में 4 जीबी डीडीआर 3 रैम, 750 जीबी साटा ड्राइव 8 एक्‍स ऑप्‍टिकल ड्राइव और डीटीएस साउंड का फीचर दिया गया है। एल सीरीज के लैपटॉप की कीमत 38706 रूपए से लेकर 47909 रूपए कि बीच है।

Satellite C Series

सीरीज लैपटॉप में टच स्‍क्रीन दी गई है, लैपटॉप की स्‍क्रीन 10 फिंगर टच सपोर्ट करती है इसके साथ स्‍क्रीन में फिंगर प्रिंट कोटिंग दी गई है जिससे आपकी स्‍क्रीन में जल्‍दी कोई निशान नहीं पड़ता। प्रीमियम ग्‍लॉसी ब्‍लैक कलर के साथ सिल्‍वर और लग्‍जरी व्‍हाइट पर्ल कलर ऑप्‍शन वाले सी सीरीज में 15.6 इंच की स्‍क्रीन लगी हुई है। इसके अलावा सी सीरीज में दी गई स्‍क्रीन को आप अपनी सुविधा के अनुसार मोड़ सकते हैं


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

फूलपुर उपचुनाव: अतीक के शपथ पत्र में हत्या समेत 120 मुकदमे, करोड़ों की संपत्ति
फूलपुर उपचुनाव: अतीक के शपथ पत्र में हत्या समेत 120 मुकदमे, करोड़ों की संपत्ति
आंख मारकर मशहूर हुई प्रिया का एक और कमाल, इस बार मार्क जकरबर्ग पर पड़ी भारी
आंख मारकर मशहूर हुई प्रिया का एक और कमाल, इस बार मार्क जकरबर्ग पर पड़ी भारी
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot