Subscribe to Gizbot

ट्विटर में मिलेंगे गुजराती, कन्नड़, मराठी और तमिल भाषा के ट्विट

Posted By:

फेसबुक और गूगल की ही तर्ज पर माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर भी अब चार और भारतीय भाषाओं में दिखाई देगी। हाल ही में ट्विटर ने कहा है कि वो अब गुजराती, कन्नड़, मराठी और तमिल को भी सपोर्ट करेगी।

इसके बाद अब वेब तथा ऐंड्रॉयड दोनों ऐपों पर इन चारों भाषाओं में भी ट्वीट किये जा सकेंगे। ऐंड्ऱॉयड यूजर्स अपने मोबाइल डिवाइसेज पर लैंग्वेज सेटिंग्स बदलकर अपनी मनपसंद भाषा का उपयोग कर सकेंगे।

पढ़ें: मोटो जी र्थड जनरेशन स्‍मार्टफोन में दिए गए 5 बेहतरीन फीचर

ट्विटर में मिलेंगे गुजराती, कन्नड़, मराठी और तमिल भाषा के ट्विट

हाल ही में ट्विटर ने अपने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा है कि ‘हमने ट्विटर डॉट कॉम और अपने ऐप को अपडेट कर दिया है और अब कुल 6 भारतीय भाषाओं के लिए सपोर्ट मौजूद है।' इसमें आगे बताया गया है कि ‘इन चार भाषाओं को ट्रांसलेशन सेंटर के जरिये ट्विटर यूजर्स के एक जुनूनी समूह ने ट्रांसलेट किया। हम उनकी मदद के बिना यह नहीं कर पाते। इन सभी भाषाओं के लिए सपोर्ट देकर हम अपना प्लैटफॉर्म लाइव, पब्लिक कॉन्वर्जेशन्स के लिए खोलना चाहते हैं जिसमें सभी भारतीय हिस्सा ले सकें।'

पढ़े: चोर था बेखबर कि मोबाइल एप की थी उस पर नजर

ट्विटर बड़ी संख्या में भारतीयों की स्थानीय भाषा कंटेंट को देखते हुए इस तरह का ऑफर कर रहा है। आशा जताई जा रही है कि अगले कुछ वर्षों में भारत एक विशाल बाजार के रूप में उभरेगा। 2014 में भारत का 159 मिलियन का अंाकड़ा 2017 तक 300 मिलियन तक पहुंच जाने की उम्‍मीद है। 

आपको बताते चले कि इससे पहले फेसबुक और गूगल भी दस से अधिक भारतीय भाषाओं को अपने प्‍लेटफार्म पर ला चुके हैं। ट्विटर का कहना कि उसने अपने एंड्रायड ऐप को नई भाषाओं के सपोर्ट के लिए अपडेट किया है।

आपको बताते चले कि इस नए अपडेट के बाद ट्विटर अब हिंदी, बंगाली, गुजराती, कन्नड़, मराठी और तमिल भाषाओं को भी सपोर्ट करने लगेगाा। हाल ही में ट्विटर ने अपना नया विंडोज 10 ऐप लांच और आईओएस ऐप अपडेट किया है।

English summary
On Friday, Twitter added support for four more Indic languages. Twitter is now available in Gujarati, Kannada, Marathi, and Tamil, on the Web and on Android. This doesn't just mean that you can tweet in those languages
UP Investors Summit 2018: मुकेश अंबानी ने सीएम योगी को बताया कर्मयोगी, यूपी से किए 4 बड़े वादे
UP Investors Summit 2018: मुकेश अंबानी ने सीएम योगी को बताया कर्मयोगी, यूपी से किए 4 बड़े वादे
बेटी की हत्या कर पिता पहुंचा थाने, पुलिस को बताई हत्या की वजह
बेटी की हत्या कर पिता पहुंचा थाने, पुलिस को बताई हत्या की वजह
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot