मोबाइल रेडिएशन से आपको बचाएंगा ये अंडरवियर

Posted By:

आधुनिक समय में तेजी से बढ़ती तकनीक ने मोबाइल व लैपटॉप आदि को हमारे जीवन का अभिन्न अंग बना दिया है। इसके बिना हमारे बहुत सारे काम अधूरे रह जाते हैं। साथ ही यह भी सच है कि इनसे निकलने वाला ऐडिएशन हमारे शरीर पर बहुत बुरा प्रभाव डालता है विशेषकर पुरुषों के पौरुष पर। एक शोध की माने तो इन गैजेट्स के पुरुषों द्वारा अत्यधिक उपयोग से रेडिएशन से स्पर्म काउंट 8 प्रतिशत तक घट जाता है।

मोबाइल रेडिएशन से आपको बचाएंगा ये अंडरवियर

पढ़ें: अरे ये क्‍या अब पेप्‍सी स्‍मार्टफोन भी बनाएगी

इसी की पुष्टि करती हुई डेली मेल में प्रकाशित रिपोर्ट कहती है कि इन उपकरणों से निकलने वाले रेडिएशन मर्दों में स्पर्म काउंट और उनकी गतिशीलता कम कर देती हैं। यह गैजेट हमें कितन अधिक मात्रा में नुकसान पहुंचाते हैं यह तो शोध का विषय है किंतु फीजिशियन जोसफ पर्किन्स द्वारा तैयार अंडरवियर आपको इन घातक रेडिएशन से सुरक्षित रखकर पुरुषों की फर्टीलिटी को कायम रखेगी।

पढ़ें: दो बूंद आंखो मे डालने से अंधेरे में देख सकेंगे आप

आपको बता दें कि वायरलेस आर्मर नामक यह अंडरवियर मोबाइल, लैपटॉप, टैबलेट आदि गैजेट्स के रेडिएशन व वाईफाई सिग्नल से यूजर्स को 99.9 प्रतिशत तक बचाती है। इसमें सूती कपड़े के अंदर ही 20 प्रतिशत तक सिल्वर के धागों से एक ऐसी सतह तैयार की गई है जोकि इलेक्ट्रोमैगनेटिक रेडिएशन को छितरा देती है जिससे शरीर को सीधा नुकसान नहीं होता।

तो इसे यूजर करके आप अब बिना किसी डर और नुकसान के लैपटॉप व मोबाइल आदि का उपयोग कर सकते हैं। यह बॉक्सर और बॉक्सर ब्रीफ स्टाइल में ऑनलाइन 38 डाॅलर (2520 रुपए) से लेकर 55 डाॅलर (3647 रुपए) तक में उपलब्ध है।

English summary
Carrying a phone in your pocket all day may seem harmless, but researchers have found evidence linking mobile devices to decreased fertility in men.
Please Wait while comments are loading...
15 साल के लड़के का विधवा भाभी से कराया विवाह, दो दिन बाद की आत्महत्या
15 साल के लड़के का विधवा भाभी से कराया विवाह, दो दिन बाद की आत्महत्या
गुजरात चुनाव में वोट डालने पहुंच रहे, बुजुर्ग, बच्चे और दिव्यांग, तस्वीरें
गुजरात चुनाव में वोट डालने पहुंच रहे, बुजुर्ग, बच्चे और दिव्यांग, तस्वीरें
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot