क्या होगा अगर WhatsApp की प्राइवेसी पॉलिसी को स्वीकार नहीं किया तो?

|

व्हाट्सएप ने बीते दिनों यह पुष्ट किया था कि वे यूजर्स को प्राइवेसी पॉलिसी को स्वीकार करने के लिए तारीख 15 मई 2021 तक बढ़ा दी है। कंपनी ने घोषणा की कि प्राइवेसी पॉलिसी अपडेट के कारण कोई भी एप्लिकेशन की कार्यक्षमता नहीं खोएगा। हालाँकि, एप्लिकेशन पर फीचर्स काफी हद तक सीमित हो सकते हैं। फेसबुक के स्वामित्व वाला एप्लिकेशन यूजर्स को नई गोपनीयता नीति को स्वीकार करने के लिए रिमांडर भेजता रहेगा। साथ ही कई हफ्तों बाद यूजर्स चैट सूची भी नहीं देख पाएंगे।

 
क्या होगा अगर WhatsApp की प्राइवेसी पॉलिसी को स्वीकार नहीं किया तो?

नहीं की व्हाट्सएप की प्राइवेसी पॉलिसी स्वीकार तो होगा यह

बता दें कि अगर कई हफ्तों तक यूजर्स अगर प्राइवेसी पॉलिसी को स्वीकार नहीं करते है तो आप अपनी चैट सूची नहीं देख पाएंगे, लेकिन उपयोगकर्ता अभी भी आने वाले फ़ोन और वीडियो कॉल का उत्तर दे पाएंगे। यदि उपयोगकर्ता के पास सूचनाएँ सक्षम हैं, तो वे मैसेज पढ़ने या प्रतिक्रिया देने के लिए उन पर टैप कर सकते हैं या एक मिस्ड फोन या वीडियो कॉल वापस कर सकते हैं।

WhatsApp प्रोफ़ाइल को हाइड कैसे करें, जानिए यह ट्रिकWhatsApp प्रोफ़ाइल को हाइड कैसे करें, जानिए यह ट्रिक

जैसे ही कुछ और सप्ताह बीत जाएंगे, यूजर्स इनकमिंग कॉल या सूचनाएं प्राप्त नहीं कर पाएंगे और व्हाट्सएप अपने फोन पर संदेश और कॉल भेजना बंद कर देगा।

हालांकि यूजर्स Android या iPhone पर अपने चैट इतिहास को एक्सपोर्ट करने और अपने खाते की एक रिपोर्ट डाउनलोड करने में सक्षम होंगे। लेकिन आपको यह बात याद रखनी है कि यदि आप अपडेट को स्वीकार नहीं करते हैं तो व्हाट्सएप आपका खाता नहीं हटाएगा।

WhatsApp पर ट्रेन की लाइव रनिंग स्टेट्स कैसे जानेंWhatsApp पर ट्रेन की लाइव रनिंग स्टेट्स कैसे जानें

इस प्रकार आपको भी 15 मई 2021 से पहले व्हाट्सएप की नई प्राइवेसी पॉलिसी को अपडेट कर लेना है नहीं तो कुछ समय बाद कई सारी सुविधाओं का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। WhatsApp जो हमेशा अपने यूजर्स के फायदे के लिए लगातार ऐसे बदलाव करता आ रहा है।

साथ ही लोगों को इस बात का डर है कि उनका व्हाट्सएप बंद हो जाएगा लेकिन ऐसा नहीं है, सिर्फ सुविधाएं सीमित हो जाएगी अगर समय पर गोपनियता नीति को स्वीकार नहीं करते है तो।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Facebook-owned WhatsApp brought in some major changes to its privacy policy regarding the user data sharing to its parent company last year. The company also gave a timeline for those, who might want time to understand these changes before accepting the new policy.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X