WhatsApp का यह नया फीचर है कमाल का, अब फोटोज और वीडियोज दिखेंगे और भी बड़े आकार में

|

WhatsApp ने हाल ही में यूजर्स के बेहतर अनुभव के लिए एक नया फीचर निकाला है। जी हाँ, अब चैट में फोटोज और वीडियोज का बड़ा व्यू देखने को मिलेगा। यानी इस फीचर से चैट में भेजे गए फोटो तथा वीडियो बड़े फॉर्मेट में देखने को मिलेंगे।

 

WhatsApp का यह नया फीचर है कमाल का, अब फोटोज और वीडियोज दिखेंगे और भी बड़े आकार में

वॉट्सऐप का यह लेटेस्ट अपडेट 2.21.80 वर्जन अभी डिवाइसों के लिए आ चुका है। इस प्रकार अब चैट में बड़ा प्रीव्यू देखने को मिलेगा। बता दें कि यह फीचर एंड्रॉइड डिवाइसों पर आने से पहले आईओएस यूजर्स के लिए पिछले महीने में यह अपडेट किया गया था।

ट्वीट करके दी जानकारी

इस नए अपडेट और फीचर के बारे में उपयोगकर्ताओं को सूचित करने के लिए WhatsApp ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इसकी जानकारी दी। ट्वीट में लिखा है, "व्हाट्सएप में फोटो और वीडियो अब और भी बड़े साइज में दिखाई देंगे, इस प्रकार अब फोटो में कोई भी बाहर नहीं रहेगा! यह मुस्कान का सही कारण है।"

इस ट्वीट में एक छोटा वीडियो भी साझा किया गया है जो यह दर्शाता है कि फीचर कैसे काम करता है। भेजे गए मीडिया फ़ाइल को एक बड़े प्रीव्यू के रूप में दिखाया गया है। वीडियो और फ़ोटो पहले की तुलना में अब बहुत बड़े दिखाई देते हैं।

यह भी पढ़ें: WhatsApp Pink क्या है और यह कैसे यूज़र्स की निजी जानकारियां चुरा रहा है...?

इसके अलावा, वॉट्सऐप एंड्रॉइड और आईओएस के लिए एक नए वॉयस मैसेज रिव्यू टूल पर भी काम कर रहा है। WABetaInfo की ताजा रिपोर्ट के अनुसार इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने बीटा टेस्टिंग के लिए फीचर्स को इनेबल किया गया है, जिससे वॉयस मैसेज सुनने के लिए अलग-अलग प्लेबैक स्पीड का इस्तेमाल किया जा सकता है। यह व्हाट्सएप बीटा एंड्रॉइड वर्जन 2.21.9.10 के लिए आता है और यह अभी पब्लिकली उपलब्ध नहीं है।

 

वॉयस मैसेज के लिए फीचर आपको वॉयस मैसेज की रिव्यू करने की सुविधा देगा, ताकि आप आगे भेजने से पहले वॉयस मैसेज को सुन सकें। फिलहाल यूजर्स वॉयस मैसेज भेजने से पहले विभिन्न सेक्शन में जा सकते हैं ताकि वॉयस मैसेज का रिव्यू किया जा सके।

लेकिन फ्यूचर में जब वॉइस मैसेज के लिए प्लेबैक की स्पीड को पब्लिक के लिए रोल आउट कर दिया जाता है, तो ऐप में एक नया रिव्यू बटन दिखाई देगा, ताकि आप आसानी से वॉइस मैसेज को सुन सकें।

इस प्रकार WhatsApp का यह नया फीचर यूजर्स को काफी अच्छा लगने वाला है क्योंकि वर्तमान में वॉट्सऐप चैट के भीतर क्रॉप्ड प्रिव्यू ही दिखता है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
WhatsApp has recently launched a new feature for a better user experience. Now users will get a bigger view of photos and videos in chat.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X