सावधान! आपके साथ भी हो सकता है बिजली बिल के नाम पर फ्रॉड, रहें सतर्क

|

WhatsApp Electricity Bill Scam Alert: नहीं, हम आपको अपने बिजली बिलों का भुगतान न करने के लिए प्रोत्साहित नहीं कर रहे है, लेकिन ऐसा करते समय सावधान रहना जरुरी है । क्योंकि लोगों को ठगने के लिए हैकर्स नया हथकंडा लेकर आए है और इस बार इसमें आपका बिजली बिल भी शामिल है।

 

भारत में बैन हुआ VLC Media Player, सामने आई ये बड़ी वजहभारत में बैन हुआ VLC Media Player, सामने आई ये बड़ी वजह

सावधान! आपके साथ भी हो सकता है बिजली बिल के नाम पर फ्रॉड, रहें सतर्क

Vivo X Fold S देने है वाला है इन फोल्डेबल स्मार्टफोन्स को कड़ी टक्करVivo X Fold S देने है वाला है इन फोल्डेबल स्मार्टफोन्स को कड़ी टक्कर

आमतौर पर, विभिन्न शहरों में बिजली बोर्ड उपयोगकर्ताओं को समय पर अपने बिजली बिल का भुगतान करने की याद दिलाने के लिए एक संदेश भेजता है। हालाँकि, देर से, लोगों ने व्हाट्सएप पर संदेश प्राप्त करने की सूचना दी है कि उन्हें बिजली बिल का भुगतान करने की याद दिला दी जाए, ऐसा नहीं करने पर उनका बिजली कनेक्शन कट दिया जाएगा।

WhatsApp Electricity Bill Scam Alert: WhatsApp या SMS पर आते है मैसेज

ट्विटर पर उपयोगकर्ताओं के अनुसार, मैसेज जो उपयोगकर्ताओं को उनके बिजली बिल का भुगतान करने की याद दिलाता है, आमतौर पर WhatsApp या SMS पर भेजा जाता है। संदेश में एक फ़ोन नंबर होता है जो स्कैमर का होता है। जब उपयोगकर्ता नंबर डायल करता है, तो वह बिजली का भुगतान करने के लिए घोटालेबाज से प्रभावित होता है, ऐसा न हो कि वे अपना बिजली कनेक्शन खो दें। गुजरात, महाराष्ट्र, पंजाब और ओडिशा सहित शहरों के स्कैमर्स ने बिजली घोटालों के अधिकतम मामले दर्ज किए है।

Jio ने दिया स्वतंत्रता दिवस से पहले लोगों को ये बड़ा तोहफाJio ने दिया स्वतंत्रता दिवस से पहले लोगों को ये बड़ा तोहफा

सावधान! आपके साथ भी हो सकता है बिजली बिल के नाम पर फ्रॉड, रहें सतर्क

WhatsApp Electricity Bill Scam Alert: मैसेज में कहा गया है

"प्रिय उपभोक्ता आज रात 9.30 बजे बिजली कार्यालय से आपकी बिजली काट दी जाएगी। । क्योंकि आपका पिछले महीने का बिल अपडेट नहीं हुआ था। कृपया हमारे बिजली अधिकारी 8260303942 से तुरंत संपर्क करें धन्यवाद। यह नंबर किसी भी बिजली बोर्ड से संबंधित नहीं है। अब यदि आप स्पष्ट रूप से नोटिस करते है कि संदेश अधिकृत स्रोत द्वारा नहीं भेजा गया है। जब आपको BSES Delhi से एक संदेश मिलता है, तो फोन नंबर को "BSES DL" से बदल दिया जाता है।

5G स्मार्टफोन के बराबर है इस मसाज गन की कीमत5G स्मार्टफोन के बराबर है इस मसाज गन की कीमत


WhatsApp Electricity Bill Scam Alert :

इसलिए याद रखें मैसेज और स्रोतों की जांच करना हमेशा महत्वपूर्ण होता है। मैसेज की भाषा पर ध्यान देना चाहिए क्योंकि इससे इसकी प्रामाणिकता के बारे में बहुत कुछ पता चलता है।

WhatsApp पर आपको किसी ने ब्लॉक तो नहीं किया, कैसे करेंगे पता, जाने यहांWhatsApp पर आपको किसी ने ब्लॉक तो नहीं किया, कैसे करेंगे पता, जाने यहां

 
Best Mobiles in India

English summary
WhatsApp Electricity Bill Scam Alert: No, we are not encouraging you to not pay your electricity bills, but it is important to be careful while doing so. Because hackers have come up with a new trick to cheat people and this time your electricity bill is also included in it.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X