WhatsApp के इस नए फीचर अपडेट के बारे में आप जानते हैं...?

|

Whatsapp में एक और नया फीचर रोल आउट किया गया है। ये फीचर नया नहीं है बल्कि पुराने फीचर को थोड़ा अपडेट किया है। इस फीचर के बाद आप अपने आप को किसी भी ग्रुप में एड होने पर कंट्रोल कर पाएंगे। इसका मतलब अभी तक आपको व्हाट्सऐप पर कौन अपने ग्रुप में एड कर सकता है, इसके लिए तीन ऑप्शन हुआ करते थे।

WhatsApp के इस नए फीचर अपडेट के बारे में आप जानते हैं...?

 

इसमें पहला ऑप्शन होता था Everyone का होता था, इसका मतलब है कि आपको कोई भी ग्रुप में एड कर सकता है। इसमें दूसरा ऑप्शन था My Contacts, इसका मतलब होता था कि आपके कॉन्टेक्ट्स के लोग आपको ग्रुप में जोड़ सकते थे। इसके अलावा इसमें तीसरा ऑप्शन Nobody का होता था। इसका मतलब था कि कोई भी आपको ग्रुप में जोड़ नहीं सकता है।

ग्रुप में चुने हुए लोग ही करेंगे एड

अब व्हाट्सऐप ने इस तीसरे ऑप्शन में बदलाव किया है। अब इसे Nobody की जगह "My Contacts Except" के ऑप्शन में बदल दिया गया है। इसका मतलब है कि आप अपने कॉन्टेक्ट्स में से किसी खास या कुछ लोगों का ही ग्रुप में एड करने का अधिकार देना चाहते हो। अगर आप ऐसा चाहते हो कि कुछ चुने हुए लोग ही आपको किसी व्हाट्सऐप ग्रुप में एड कर पाए, तो आप ऐसा भी कर सकते हो।

WhatsApp में कुछ नया फीचर जल्द आएगा, जानिए उनका क्या-क्या फायदा होगा

इस फीचर के बारे में हाल में ख़बर सामने आई है। आप अपने व्हाट्सऐप को अपडेट करके अकाउंट > प्राइवेसी > ग्रुप में जाकर इस फीचर को देख सकते हैं और चाहे तो सेट भी कर सकते हैं। आपको बता दें कि व्हाट्सऐप में लगातार कोई ना कोई फीचर नया जुड़ते जा रहा है। पिछले कुछ दिनों में काफी सारे फीचर्स को व्हाट्सऐप ने अपने ऐप में जोड़ा है। इनमें से एक फिंगरप्रिंट ऐप लॉक फीचर है। ये फीचर काफी जरूरी था और इसका इंतजार यूज़र्स काफी दिनों से कर रहे थे।

 

फिंगरप्रिंट लॉक आया, डार्क मोड आएगा

व्हाट्सऐप के फिंगरप्रिंट लॉक सिस्टम के ऊपर हमने एक आर्टिकल भी लिखा है और एक वीडियो बनाकर भी समझाया है कि आप कैसे अपने स्मार्टफोन के व्हाट्सऐप अकाउंट फिंगरप्रिंट लॉक को लगा सकते हैं। इसके अलावा व्हाट्सऐप में डार्क मोड का फीचर भी आने वाला,जिसके बारे में भी हमने आपको बताया था। व्हाट्सऐप की हर ख़बर और टेक्निकल दुनिया से हमेशा अपडेट रहने के लिए हिंदी गिज़बॉट से जुड़े रहें।

Most Read Articles
Best Mobiles in India

English summary
Another new feature has been rolled out in Whatsapp. This feature is not new but has slightly updated the old feature. After this feature, you will be able to control yourself being added to any group. This means that till now who can add you to their group on WhatsApp, there used to be three options.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X