WhatsApp के इस नए फीचर से बदल जाएगा चैटिंग का अंदाज

|

इंस्टेंट मैसेजिंग के लिए लोकप्रिय ऐप व्हाट्सऐप लगातार अपनी यूजर्स के लिए नए फीचर जोड़ रहा है। अब फेसबुक के स्वामित्व वाले ऐप अपने यूजर्स के लिए एक और नए फीचर पर काम कर रही है। जिसके तहत आप अपने व्हाट्सऐप के बैकग्राउंड को कस्टमाइज़ कर सकेंगे।

WhatsApp के इस नए फीचर से बदल जाएगा चैटिंग का अंदाज

 

जल्द आ रहा है व्हाट्सऐप का एक और फीचर

बता दें कि फिलहाल ये थीम हरे रंग की है लेकिन जैसे ही नया फीचर रोलआउट होता है, आप अपने हिसाब से थीम का कलर बदल सकेंगे। WhatsApp के फीचर्स को ट्रैक करने वाले ब्लॉग WABetaInfo ने ट्वीट कर बताया कि नए फीचर के आने से यूजर्स अपने चैट बॉक्स का कलर बदल सकते हैं और स्क्रीन पर टेक्स्ट के लिए हरे रंग का गहरा शेड चुन सकेंगे। हालांकि फीचर कब तक रोलआउट किया जाएगा, इसकी कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। इसके अलावा अभी तक व्हाट्सऐप ने भी आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा है।

कस्टमाइज़ कर सकेंगे थीम

गौर करें, पिछले एक साल में व्हाट्सऐप ने अपने यूजर्स की सुविधाओं का ध्यान रखते हुए कई अहम फीचर्स को जोड़ा है। हालांकि पिछले कुछ समय से ये भी कहा जा रहा है कि व्हाट्सऐप एक ऐसा फीचर जोड़ने जा रहा है जिससे आप वॉयस मैसेज की प्लेबैक स्पीड को कंट्रोल कर सकेंगे। बताया जा रहा है कि अभी ये अपने बीटा वर्जन में है और इसे आईओएस यूजर्स के लिए लाया जाएगा।

अगर ये फीचर आता है तो आप लंबे वॉयस नोट्स की स्पीड बढ़ाकर उसे सुन सकेंगे।

एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए वेब बीटा

वहीं, अगर आप वॉयस मैसेज में कोई अहम जानकारी सुनना चाहते हैं तो उसकी स्पीड को कम करके सुन सकेंगे। यह फीचर WhatsApp के 2.21.60.11 वर्ज़न के साथ जारी किया जाएगा। इसमें 1x, 1.5x और 2x स्पीड लेवल होंगे। खबर है कि WhatsApp iOS यूज़र्स के लिए "WhatsApp Web Beta" प्रोग्राम पर भी काम कर रहा है। प्लेटफॉर्म जनवरी से Android यूज़र्स के लिए भी वेब बीटा पर काम कर रहा है। कंपनी भविष्य में इस बीटा प्रोग्राम के तहत यूज़र्स को सार्वजनिक रूप से मल्टी-डिवाइस सपोर्ट को टेस्ट करने का मौका दे सकती है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
WhatsApp, a popular app for instant messaging, is constantly adding new features to its users. Now Facebook-owned app is working on another new feature for its users. Under which you will be able to customize your WhatsApp background.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X