प्राइवेसी पॉलिसी स्वीकार न करने वालों के साथ WhatsApp अब करेगी यह काम

|

WhatsApp पिछले कुछ महीनों से विवादों में है। विवादों का कारण नई प्राइवेसी पॉलिसी है। पिछले हफ्ते, भारत सरकार ने व्हाट्सएप को नई अपडेट की गई गोपनीयता नीति को वापस लेने की चेतावनी दी थी। व्हाट्सएप ने अब भारत सरकार को जवाब दिया है और कहा है कि वे पॉलिसी के साथ खड़े हैं और यह भी बताया कि सभी चैट सुरक्षित हैं।

 
प्राइवेसी पॉलिसी स्वीकार न करने वालों के साथ WhatsApp अब करेगी यह काम

एक आधिकारिक बयान में एक व्हाट्सएप प्रवक्ता ने कहा, "हमने भारत सरकार के पत्र का जवाब दिया है और उन्हें आश्वासन दिया है कि यूजर्स की प्राइवेसी हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है।" इसमें यह भी कहा गया कि एक रिमाइंडर के रूप में, हालिया अपडेट लोगों के व्यक्तिगत संदेशों की गोपनीयता को नहीं बदलता है। इसका उद्देश्य अतिरिक्त जानकारी प्रदान करना है कि लोग व्यवसायों के साथ कैसे बातचीत कर सकते हैं यदि वे ऐसा करना चुनते हैं तो।"

Android स्मार्टफोन में WhatsApp Status के फोटो-वीडियो को डाउनलोड कैसे करेंAndroid स्मार्टफोन में WhatsApp Status के फोटो-वीडियो को डाउनलोड कैसे करें

WhatsApp ने यह भी कहा कि जो यूजर्स प्राइवेसी पॉलिसी को स्वीकार नहीं करते हैं वे अब सभी फीचर्स का उपयोग कर पाएंगे, जैसा कि पहले बताया गया था कि अगर पॉलिसी को स्वीकार नहीं करते है तो कुछ फीचर्स काम करने बंद कर देंगे। मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने कहा, "हम आने वाले हफ्तों में व्हाट्सएप के काम करने की कार्यक्षमता को सीमित नहीं करेंगे। इसके बजाय, हम समय-समय पर यूजर्स को अपडेट के बारे में याद दिलाते रहेंगे और साथ ही जब लोग रेलेवेंट ऑप्शनल फीचर्स का उपयोग करना चुनते हैं, जैसे कि फेसबुक से सपोर्ट प्राप्त करने वाले व्यवसाय के साथ कम्युनिकेट करना।

WhatsApp पर मेंशन नोटिफिकेशन म्यूट कैसे करें?WhatsApp पर मेंशन नोटिफिकेशन म्यूट कैसे करें?

WhatsApp Privacy Policy को लेकर महीनों तक चले विवादों के बाद 15 मई से इसे लागू कर दिया गया है। तब से व्हाट्सएप यूजर्स को प्राइवेसी पॉलिसी अपडेट को स्वीकार करने के लिए रिमाइंडर भेज रहा है। मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने पहले कहा था, जो यूजर्स लंबे समय में पॉलिसी को स्वीकार नहीं करते हैं, वे कई सारे फीचर्स खो देंगे। लेकिन अभी नए बयान में, व्हाट्सएप ने पुष्टि की है कि ऐसा कुछ नहीं होगा और जो यूजर्स पॉलिसी को स्वीकार नहीं करते हैं उनके फीचर्स कम नहीं होंगे।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
WhatsApp has been in controversy for the past few months. The new privacy policy is the cause of disputes. Last week, the Indian government warned WhatsApp to withdraw the newly updated privacy policy. WhatsApp has now responded to the Indian government and said that they are standing by the policy and also said that all chats are safe.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X