जल्‍द कलाई में बांध सकेंगे स्‍मार्टफोन

Posted By:

जरा सोंचिए अगर आप अपनी कलाई घड़ी से टाइम के साथ-साथ इंटरनेट सर्फिंग, फोन कॉल, वीडियो कॉल के अलावा वो सभी चीजे कर सकें जो एक स्‍मार्टफोन में करते हैं तो कितना अच्‍छा हो, मै कोई हॉलिवुड मूवी गैजेट की बात नहीं कर रहा बल्‍कि अब हकीकत में अब ऐसी फ्लेक्‍सिबल स्‍क्रीन वाले गैजेट बाजार में आने वाले हैं जिन्‍हें आप अपनी कलाई में घड़ी की तरह बांध सकेंगे।

पढ़ें:  क्‍या आप खरीदेंगे विंडो 8.1 टैबलेट

ये कमाल है फ्लेक्‍सिबल ओलिड स्‍क्रीन का किसी प्‍लास्‍टिक शीट की तरह बड़े आराम से मुड़ सकती है। इस शीट में 30 फ्रेंम प्रति सेकेंड फोटो रेंडरिंग का फीचर दिया गया है, जो स्‍क्रीन मुड़ी होने के बावजूद तेजी से तस्‍वीरें दिखाता है। इस स्‍क्रीन की मदद से वैज्ञानिक ऐसे टैबलेट बनाने में जुटे हैं जिन्‍हें आप अपनी पीछे की पॉकेट में आसानी से मोड़ कर रख सकें।

हालाकि बाजार में इस समय फ्लेक्‍सिबल डिस्‍पले वाले स्‍मार्टफोन जैसे एलजी का जी फ्लैक्‍स आ चुका है लेकिन इसमें उतना लचीलापन नहीं हैं। इसके अलावा ओटीएफटी ही इकलौती ऐसी तकनीक है जिसे फ्लेक्‍सिबल डिस्‍प्‍ले बनाने में प्रयोग किया जा सकता है। इस समय कई बड़ी-बड़ी कंपनियां वियरेबल डिवाइसेस पर काम करने में लगी हैं, वियरेबल यानी ऐसे गैजेट जिन्‍हें पहन कर प्रयोग किया जा सके।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Vuzix M100 Smart Glasses

गूगल ग्‍लास की तरह दिखने वाले इस स्‍मार्टफोन ग्‍लास को 2013 में उतारा गया था। इस स्‍मार्टग्‍लास में ब्‍लूटूथ और वाईफाई का फीचर दिया गया है जिसकी मदद से आप अपने फोन से स्‍मार्टग्‍लास को कनेक्‍ट करके डेटा ट्रांसफर कर सकते हैं। स्‍मार्टग्‍लास में लगी स्‍क्रीन 800×400 पिक्‍सल क्‍वालिटी सपोर्ट करती है।

Interactive T-Shirts

ये टीशर्ट देखने में भले ही आपको साधारण टीशर्ट की तरह लगे लेकिन इसमें लिड लाइट लगीं हुईं हैं जो संगीत की धुनों की तरह जलती बुझती हैं।

Rusty’s Wired Series

क्‍या आप बार-बार हेडफोन लगाने से पहले सुलझाते हैं, या फिर म्‍यूजिक सुनने के लिए बार-बार आपको पॉकेट से हेडफोन निकालने में दिक्‍कत होती है तो अब एक ऐसी जैकेट बाजार में आ चुकी है जिसके किनारे हेडफोन लगे हुए हैं। ये जैकेट वॉटरप्रूफ है यानी इसे धोने के बाद इसमें लगे हेडफोन को कोई नुकसान नहीं पहुंचेगा

Swarovski USB Necklace

गर्लफ्रेंड को कोई गिफ्ट देना है या फिर रूठी बीवी को मनाना हो ज्‍वैलरी से अच्‍छा तरीका और क्‍या हो सकता है लेकिन अगर आप ऐसी ज्‍वैलरी गिफ्ट में दे जो थोड़ा हट के हो तो, ज्‍वैलरी बनाने वाली कंपनी स्‍वारोवस्‍की के यूएसबी नेकलेस न सिर्फ पहने जा सकते हैं बल्‍कि इन्‍हें पेन ड्राइव की तरह प्रयोग किया जा सकता है।

Nike+ FuelBand

नाइक फ्यूल बैंड न सिर्फ आपके शरीर में होने वाली गतिविधियों पर नजर रखता है बल्‍कि इसमें लगी लिड लाइट स्‍क्रीन उसे दिखाती भी है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Please Wait while comments are loading...
पत्नी के साथ ताजमहल का दीदार करने आगरा पहुंचे इजरायल PM बेंजामिन नेतन्याहू, CM योगी ने किया स्वागत
पत्नी के साथ ताजमहल का दीदार करने आगरा पहुंचे इजरायल PM बेंजामिन नेतन्याहू, CM योगी ने किया स्वागत
J&K: गणतंत्र दिवस से पहले घुसपैठ की कोशिश कर रहे जैश के 6 आंतकी ढेर
J&K: गणतंत्र दिवस से पहले घुसपैठ की कोशिश कर रहे जैश के 6 आंतकी ढेर
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot