अब फेसबुक करेगा खाने की होम डिलिवरी !

Written By:

सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक अपने यूजर्स को खुश रखने के लिए कुछ न कुछ नया करने की कोशिश में रहती है। फेसबुक ने अपने यूजर्स की सुविधा को ध्यान रखते हुए फेसबुक में एक नया फीचर जोड़ा है। इस फीचर में फेसबुक फूड की होम डिलिवरी करेगा।

अब फेसबुक करेगा खाने की होम डिलिवरी !

पॉपुलर सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक के जरिए यूजर्स खाना मंगा सकेंगे। इस फूड डिलिवरी ऑप्शन में यूजर्स के डिमांड पर खाना उनके घर, ऑफिस पहुंचा दिया जाएगा। ये फीचर फेसबुक ऐप और वेब दोनों में ही उपलब्ध होगा। डेस्कटॉप फेसबुक में इसके लिए एक्सप्लोर सेक्शन में फूड ऑप्शन पर जाना होगा, वहीं फेसबुक ऐप में ये ऑप्शन हैमबर्गर आइकन के रूप में नजर आएगा।

पढ़ें- क्या आप भी फेसबुक पर हजारों फ्रेंड्स रखते हैं, तो ये आपके लिए है

यूजर के इस ऑप्शन पर क्लिक करते ही उसके सामने नजदीकी रेस्टोरेंट की लिस्ट आ जाएगी, जहां से वो फूड ऑर्डर कर सकता है। फिलहाल फेसबुक पर ये फीचर सिर्फ अमेरिकन यूजर्स के लिए ही उपलब्ध है, लेकिन जल्द ही इसे इंडिया और बाकी देशों के यूजर्स के लिए भी लॉन्च किया जाएगा।

पढ़ें- सेक्स, ड्रग्स या सुसाइड के चक्कर में है आपका बच्चा, अगर आ गया ये रेड अलर्ट

यहां मेन्यू के साथ-साथ पेमेंट का ऑप्शन भी मिलेगा और इसी ऐप के जरिए आप पेमेंट भी कर सकेंगे। यानी फूड ऑर्डर करने के लिए किसी थर्ड पार्टी ऐप को यूज नहीं करना होगा। बड़ी संख्या में यूजर्स मौजूद हैं। ऐसे में इस फेसबुक के इस नए फीचर अच्छा रिस्पॉन्स मिलने की उम्मीद है।

पढ़ें- आज लॉन्च होगा पेटीएम बैंक, जानिए कस्टमर्स के लिए क्या होगा खास

बता दें कि हाल ही में फेसबुक पर सामान बेचने और खरीदने का ऑप्शन शुरू किया गया है। हालांकि बाकी शॉपिंग साइट की तुलना में यूजर्स द्वारा इसे उतना पसंद नहीं किया जा रहा है। अब फेसबुक का एक और एक्सपेरिमेंट इसके यूजर्स और कंपनी को कितना फायदा पहुंचाता है जल्द ही पता चल जाएगा।



English summary
Social networking site facebook going to add a new feature for their users. In this feature users can order food in nearest restaurant by the facebook.
Please Wait while comments are loading...
बाहुबली और श्रीदेवी समेत 24 दुर्लभ मूर्तियों को विदेशों से वापस ला चुकी है मोदी सरकार
बाहुबली और श्रीदेवी समेत 24 दुर्लभ मूर्तियों को विदेशों से वापस ला चुकी है मोदी सरकार
SOLAR ECLIPSE 2017: साल का दूसरा सबसे बड़ा ग्रहण हुआ खत्म
SOLAR ECLIPSE 2017: साल का दूसरा सबसे बड़ा ग्रहण हुआ खत्म
Opinion Poll

Social Counting