आर्काइव के बाद इंस्टाग्राम से जुड़े ये दो नए फीचर्स

By Neha
|

हाल ही में सोशल मीडिया वेबसाइट इंस्टाग्राम ने डायरेक्ट मैसेजिंग से जुड़े दो नए फीचर पेश किए हैं। इंस्टाग्राम के इन नए फीचर में लैंडस्केप/ पोर्ट्रेट फोटो, लिंक प्रिव्यू और इंस्टाग्राम डायरेक्ट भी शामिल है। इन सभी फीचर में इंस्टाग्राम डायरेक्ट फीचर यूजर्स के लिए काफी खास होगा। इस फीचर के जरिए भेजे गए फोन नंबर और पते के लिए ऑटोमैटिक जेनरेटेड लिंक को खोल कर पढ़ सकेंगे।

 
आर्काइव के बाद इंस्टाग्राम से जुड़े ये दो नए फीचर्स

पढ़ें- इंस्टाग्राम पर अपलोड से पहले ट्राय करें ये फोटोग्राफी टिप्स

इंस्टाग्राम डायरेक्ट में लिंक के लिए सपोर्ट वर्जन 10.22 अपडेट के साथ एंड्रॉयड और आईओएस पर अबेलेवल है। इसके अलावा लैंडस्केप/पोर्ट्रेट मोड जैसे फीचर्स ios के लिए अबेलेवल हैं। इन फीचर्स को जल्द ही एंड्रॉयड के लिए लॉन्च किया जाएगा।

आर्काइव के बाद इंस्टाग्राम से जुड़े ये दो नए फीचर्स

पढ़ें- स्मार्टफोन से मिनटों में बनाएं प्रोफेशनल वेबसाइट, वो भी बिल्कुल फ्री

बता दें कि 2013 में शुरू हुई ये साइट इंस्टाग्राम जल्द ही यूजर्स के बीच काफी पॉपुलर हो गई है। इस साइट को खासतौर पर पिक्चर्स के लिए यूज किया जाता है। यूजर्स की बढ़ती संख्या देखते हुए इसके फीचर्स पर लगातार काम किया जा रहा है। इन फीचर्स के बिना इंस्टाग्राम पर फोटो और वीडियो को उसके ओरिजिनल रूप में भेजना पॉसिबल नहीं था और इन्हें क्रॉप किया जाता था।

 
Best Mobiles in India

English summary
Instagram introduced two new features to its Direct messaging service, bringing support for landscape and portrait photo/video orientations along with the ability to send website links.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X