Airtel के बाद Vodafone Idea के यूजर्स को भी झटका, बढ़ाए टैरिफ के दाम

|

जैसी कि उम्मीद थी, वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) ने प्रीपेड प्लान्स के टैरिफ बढ़ाने में एयरटेल को फॉलो किया है। नए टैरिफ Airtel के समान हैं और 25 नवंबर, 2021 से प्रभावी होंगे। वीआई ने भी यूजर्स के लिए अपने मूल प्लान को 79 रुपये से बढ़ाकर 99 रुपये कर दिया है, और बेनीफिट एयरटेल के प्लान्स के समान ही हैं।

 
Airtel के बाद Vodafone Idea के यूजर्स को भी झटका, बढ़ाए टैरिफ के दाम

टेल्को का यह कदम अल्पावधि में प्रति यूजर एवरेज रिविन्यु (ARPU) बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करने की उसकी टिप्पणियों के अनुरूप है। टैरिफ बढ़ोतरी के बाद वीआई 179 रुपये से शुरू होने वाले एसएमएस प्लान का भी पेशकश करेगा। इसका मतलब है कि यूजर टेल्को के नेटवर्क से बाहर नहीं जा सकते हैं यदि वे 179 रुपये से कम लागत वाले प्लान का उपयोग कर रहे हैं।

प्राइस बढ़ोतरी के बाद वोडाफोन आइडिया के नए प्रीपेड टैरिफ की डिटेल्स

Airtel के बाद Vodafone Idea के यूजर्स को भी झटका, बढ़ाए टैरिफ के दाम

जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, वोडाफोन आइडिया ने लगभग वही कॉपी किया है जो एयरटेल ने अपने प्रीपेड प्लान के साथ किया है। Vodafone Idea के साथ भी यूजर्स को 84 दिनों के लिए 1.5GB डेली डेटा प्लान के लिए 719 रुपये खर्च करने होंगे। चुनिंदा 4G डेटा वाउचर पर भी कीमतों में बढ़ोतरी का असर दिखेगा।

Vodafone Idea (Vi) के निवेशकों के लिए यह अच्छी खबर है क्योंकि टेल्को अब अपने प्रत्येक कस्टमर से अधिक कमाई करने में सक्षम होगी। हालाँकि, उच्च ARPU से कोई फर्क नहीं पड़ेगा यदि टेल्को आने वाली तिमाहियों के लिए ग्राहकों को खोता रहता है तो। वोडाफोन आइडिया को न केवल अपने नेटवर्क छोड़ने वाले यूजर्स की संख्या को कम करने की जरूरत है, बल्कि नए लोगों को जोड़ना भी शुरू करना होगा।

सरकार ने कुछ महीने पहले जिन राहत उपायों की घोषणा की थी, उससे टेल्को पहले ही लाभान्वित हो चुका है। अब, यह अंततः उस स्थिति में है जहां यह कवरेज बढ़ाने और कीमतों में बढ़ोतरी को सही ठहराने के लिए अपने नेटवर्क में निवेश कर सकता है। प्रीपेड टैरिफ में इस बढ़ोतरी की मदद से वीआई का एआरपीयू जल्द ही 120 रुपये से 130 रुपये तक पहुंच सकता है।

 

आप यहां क्लिक करके एयरटेल के टैरिफ बढ़ोतरी के बारे में आर्टिकल को पढ़ सकते है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
After Airtel Vodafone Idea Also Increased Prepaid Plans Price

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X