एयरटेल ने बढ़ाए अपने प्रीपेड टैरिफ के दाम, जानिए नई लिस्‍ट

|

भाारती एयरटेल ग्राहकों को अब फोन पर बात करना थोड़ा महंगा पड़ेगा, कंपनी ने अपने टेरिफ प्‍लान की कीमत में बढ़ोत्‍तरी कर दी है। शुरुआती टेरिफ प्‍लान यानी बेस प्‍लान की कीमत 99 रु से शुरु होती है। कंपनी का कहना है मौजूदा प्‍लान में की गई बढ़ोत्‍तरी की मदद से हम 200 रु प्रति यूज़र की दर का टार्गेट छू पाएंगे। इस बढ़ोत्‍तरी के बाद एयरटेल टेरिफ के दाम जियो वोडाफोन आईडिया से ज्‍यादा हो गए हैं। पहले एयरटेल के बेस प्‍लान की कीमत 79 रु थी जो बढ़ाकर 99 रु कर दी गई है हालाकि कंपनी इसके साथ उपभोक्‍ताओ को कुछ अतिरिक्‍त लाभ भी देगी जैसे बेस प्‍लान में 99 रु का टॉकटाइम और 200 एमबी डेटा दिया जाएगा।

 
एयरटेल ने बढ़ाए अपने प्रीपेड टैरिफ के दाम, जानिए नई लिस्‍ट

एयरटेल उपभोक्‍ताओ को अब कम से कम 50 रु का अतिरिक्‍त भार महिने भर के रिचार्ज प्‍लान पर पड़ेगा, जैसे 56 दिन और 84 दिन की वैलेडिटी के लिए उपभोक्‍तों को 479 रु और 455 रु खर्च करने पड़ेंगे। इसके अलावा डेटा टॉप अप प्‍लान की कीमत में भी बढ़ोत्‍तरी की गई है जिसके बाद मौजूदा 48 रु के प्‍लान की कीमत बढ़कर 58 रु हो गई है वहीं 98 रु और 251 रु का टॉप अप प्‍लान अब 118 रु और 301 रु में मिलेगा। बढ़े हुए दाम 26 नवंबर से लागू हो जाएंगे यानी आपके पास सिर्फ 4 दिन बचे है तो अगर आप अपनी पसंदीदा प्‍लान रिर्चाज करना चाहते हैं तो 26 नवंबर से पहले कर सकते हैं।

क्‍या Vi, Jio भी अपनी कीमत बढ़ा सकते है

एयरटेल के देखा-देखी उम्‍मीद की जा रही है जल्‍द वोडाफोन आईडिया भी अपने प्‍लान में बढ़ोत्‍तरी करने वाली है। भारतीय एयरटेल भारत की टॉप 3 टेलिकॉम कंपनियों में शुमार है जबकि दूसरी कंपनियों में रिलायंस जियो और वोडाफोन आईडिया शामिल है हालाकि दूसरी टेलीकॉम कंपनियों ने आधिकारिक तौर पर इससे जुड़ी कोई घोषणा नहीं की है।

देखिए एयरटेल के नए टैरिफ प्‍लान की पूरी लिस्‍ट

एयरटेल ने बढ़ाए अपने प्रीपेड टैरिफ के दाम, जानिए नई लिस्‍ट

Source

84 दिनों की वैलेडिटी का प्‍लान

एयरटेल के नए प्रीपेड प्‍लान में 84 दिन की वैलेडिटी के लिए अब ग्राहकों को कम से कम 455 रु पे करने होंगे वहीं 598 रु के प्‍लान की कीमत बढ़कर 719 रु हो गई है साथ ही 698 रु का रिचार्ज कराने के लिए अब 839 रु में पे करने होंगे।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Bharti Airtel increase cost of its prepaid plans in order to increase the revenue reach the mark of Rs. 200 ARPU after this move, Airtel's tariffs are more expensive than those of Vodafone Idea and Reliance Jio

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X