Vi 5G Speed : बैंगलोर में 5G ट्रायल में VI को मिली 1.2Gbps डाउनलोड स्पीड

|

Vi 5G Speed : 5G Auctions वर्तमान में भारत में Telecom Operators को स्पेक्ट्रम के बंटवारे के लिए आयोजित की जा रही है। भाग लेने वाले चार निजी दूरसंचार ऑपरेटर Airtel, Reliance Jio, Adani Group, and Vodafone Idea है।

 
Vi 5G Speed : बैंगलोर में 5G ट्रायल में मिली 1.2Gbps डाउनलोड स्पीड

भारत में 5G Plans की कीमत 4G Plans से होगी कितनी ज्यादा ? मिनटों में जाने सबकुछ भारत में 5G Plans की कीमत 4G Plans से होगी कितनी ज्यादा ? मिनटों में जाने सबकुछ

एक रिपोर्ट के अनुसार, Jio वर्तमान में टॉप बोलीदाता है और उसने महंगे 700MHz बैंड का अधिग्रहण कर लिया है। भारत सरकार ने कहा है कि भारत में अक्टूबर से 5G सेवाएं शुरू हो सकती है, जिसका अर्थ है कि दूरसंचार ऑपरेटर भारत में 5G सेवाओं के लिए तैयार है।

5G Spectrum: 5जी स्पेक्ट्रम की नीलामी में पहले दिन ही सरकार हुई मालामाल5G Spectrum: 5जी स्पेक्ट्रम की नीलामी में पहले दिन ही सरकार हुई मालामाल

टेलीकॉम ऑपरेटर्स पिछले कुछ महीनों से 5G ट्रायल कर रहे है और अपने नतीजे दिखा चुके हैं। नवीनतम विकास में, Vodafone Idea (Vi) ने घोषणा की है कि उसने हाल ही में MG रोड मेट्रो स्टेशन, बेंगलुरु में 5G परीक्षण किया है।

VI को मिली 1.2Gbps डाउनलोड स्पीड

Vodafone Idea (Vi) ने हाल ही में स्माल सेल और एरियल फाइबर परिनियोजन के लिए स्ट्रीट फ़र्नीचर के उपयोग पर एक परीक्षण किया। यदि आप नहीं जानते है, तो स्ट्रीट फर्नीचर बिजली के खंभे, बस स्टैंड, ट्रैफिक लाइट आदि जैसी वस्तुएं है जिनका उपयोग 5G छोटी कोशिकाओं के परीक्षण के लिए किया जाता है।

ऐसा कौन सा देश है जहां 1 जीबी डेटा की कीमत तीन हजार रुपए, सर्वे में हुआ खुलासाऐसा कौन सा देश है जहां 1 जीबी डेटा की कीमत तीन हजार रुपए, सर्वे में हुआ खुलासा

Vi 5G Speed : बैंगलोर में 5G ट्रायल में मिली 1.2Gbps डाउनलोड स्पीड

परीक्षण के दौरान, Vodafone Idea ने दावा किया कि वह एक मोबाइल हैंडसेट पर 1.2Gbps 5G डाउनलोड स्पीड हासिल करने में सफल रही है।बेंगलुरू के अलावा, Vi ने कहा है कि वह भोपाल, नई दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे और गुजरात के कांडला बंदरगाह सहित अन्य प्रमुख शहरों में स्ट्रीट फर्नीचर पर परीक्षण करेगा। वोडाफोन ने प्रमुख शहरों में कई 5G परीक्षण किए है।

Policybazaar का IT system हुआ हैक , अब आगे होगा क्या ?Policybazaar का IT system हुआ हैक , अब आगे होगा क्या ?

हो रहा है 5G परीक्षण

सितंबर 2021 में, वोडाफोन आइडिया ने दावा किया कि उसने पुणे, महाराष्ट्र में अपने परीक्षण के दौरान 3.7Gbps की चरम 5G स्पीड प्राप्त की थी। कंपनी ने गुजरात के गांधीनगर में 1.5Gbps तक की पीक डाउनलोड स्पीड भी दर्ज की थी।Vi ने नवंबर 2021 में घोषणा की कि उसने गुजरात के गांधीनगर के एक ग्रामीण इलाके में 100Mbps की औसत गति हासिल कर ली है।

5G Spectrum Auction : आज से 5G स्पेक्ट्रम की नीलामी का हुआ शुभारंभ ,होड़ में शामिल है ये 4 कंपनियां5G Spectrum Auction : आज से 5G स्पेक्ट्रम की नीलामी का हुआ शुभारंभ ,होड़ में शामिल है ये 4 कंपनियां

कंपनी ने ट्रायल के लिए नोकिया के ई-बैंड मेगावाट (माइक्रोवेव) नेटवर्क का इस्तेमाल किया था। इसी तरह के परीक्षण में एयरटेल ने साइट से 10 किमी से अधिक की दूरी पर 200Mbps थ्रूपुट की गति हासिल की थी। टेलीकॉम ऑपरेटर कुछ महीनों से विभिन्न 5G परीक्षण कर रहे है। रिलायंस जियो ने मुंबई में आयोजित 5जी टेस्ट में 420Mbps की डाउनलोड स्पीड और 412Mbps की अपलोड स्पीड हासिल करने में भी कामयाबी हासिल की है।

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
Vi 5G Speed : 5G Auctions are currently being conducted for distribution of spectrum to Telecom Operators in India. The four participating private telecom operators are Airtel, Reliance Jio, Adani Group, and Vodafone Idea. According to a report, Jio is currently the top bidder and has acquired the expensive 700MHz band. The Government of India has said that 5G services can start in India from October.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X