फेसबुक मोबाइल से बढ़ाएगा आपका बिजनेस

भारत को डिजीटल बनाने में अब फेसबुक भी अपना सहयोग देगा। जल्‍द ही भारत में फेसबुक, मोबाइल आधारित व्‍यापार को बढ़ाने में सहयोग प्रदान करेगा।

Written By:

पिछले कुछ वर्षो के भीतर, इंटरनेट और मोबाइल डिवाइस का इस्‍तेमाल बहुत ज्‍यादा बढ़ गया है और पूरी दुनिया में काफी ज्‍यादा यूजर्स हो गए है जो कि आसानी से एक-दूसरे बातचीत करते हैं और हमेशा कनेक्‍ट रहते हैं।

फेसबुक मोबाइल से बढ़ाएगा आपका बिजनेस

इन दो तकनीकी प्र‍गति को महान उपलब्धियों में गिना जाता है और इससे विकास की संभावनाओं के बढ़ने के चांसेस बहुत ज्‍यादा बढ़ गए हैं

ट्वीटर अकाउंट को सुरक्षित रखने के 5 तरीके

हालांकि हम अभी तकनीकी का पूरा इस्‍तेमाल नहीं कर पा रहे हैं। इसी क्रम में फेसबुक ने घोषणा की है कि जल्‍द ही भारत में फेसबुक के द्वारा मोबाइल आधारित व्‍यापार को बढ़ावा दिया जाएगा।

फेसबुक मोबाइल से बढ़ाएगा आपका बिजनेस

फेसबुक इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्‍टर, उमंग बेदी का कहना है कि मोबाइल आधारित व्‍यापार को लेकर फेसबुक काफी उत्‍साहित है और इस संदर्भ में प्रयास करने के लिए कार्यरत है ताकि उद्यमियों को बढ़ावा मिले और वो आसानी से व्‍यापार का विस्‍तार कर सकें।

29,999 रूपए में मिलेगा खूबियों से भरा वनप्‍लस 3टी स्‍मार्टफोन

इसके अलावा, उन्‍होंने कहा है कि फेसबुक, व्‍यापार का विस्‍तार करवाने के लिए प्रतिबद्ध है। ब्रांड बिल्डिंग, जेनेरेटिंग डिमांड, ड्राईविंग लीड या सेल्‍स आदि की सुविधा देने के लिए एफबी का इस्‍तेमाल किया जा सकेगा। इससे नए अवसरों का जन्‍म होगा और लोगों को भी आसानी हो जाएगी।

फेसबुक मोबाइल से बढ़ाएगा आपका बिजनेस

वर्ष के तीसरे तिमाही के अंत में, फेसबुक ने यह भी बताया है कि साइट में महीने में 166 मिलियन एक्टिव यूजर्स है, 159 मिलियन मोबाइल यूजर्स और 85 मिलियन डेली यूजर्स हैं, साथ ही 81 मिलियन मोबाइल डेली एक्टिव यूजर्स हैं। ये आंकडे सिर्फ भारत देश के हैं।

6 सेकेंड में हैक हो सकता है आपका क्रेडिट और डेबिट कार्ड

व्‍यापार के संदर्भ में, फेसबुक ने पहले से ही भारत के टॉप 100 विज्ञापनकर्ताओं के साथ साझेदारी रणनीति को तैयार कर लिया है। फिलहाल, फेसबुक पर दो मिलियन से ज्‍यादा छोटे और मध्‍यम व्‍यापार पेज हैं। इनमें से 30 प्रतिशत से ज्‍यादा पेज एक्टिव हैं और महिलाओं के द्वारा चलाएं जा रहे हैं।

इसके अलावा, यह बताना भी जरूरी है कि फेसबुक के 41 प्रतिशत लोग, कम से कम एक विदेश में अपने व्‍यापार से जुड़े हुए हैं।

भारत में फेसबुक के द्वारा व्‍यापार को मोबाइल आधारित बनाने में मदद के लिए 12 भाषाओं को इस्‍तेमाल किया जाएगा। साथ ही भारत में सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाली एप का 80 प्रतिशत, सोशल नेटवर्किंग मंच के साथ एकीकृत किया जाएगा।

अंत में, फेसबुक मोबाइल मूव बिजनेस, ग्राहक पर मोबाइल के प्रभाव के बारे में निर्णय बनाने वाली धारणाओं को प्रभावित करने के लिए भी होगा। जिससे यूजर को समझ में आएगा कि ये सिर्फ बात करने ही नहीं बल्कि व्‍यापार करने का जरिया भी बन सकता है।

नए स्मार्टफोन की बेस्ट ऑनलाइन डील्स के लिए यहाँ क्लिक करें

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए क करें हिन्दी गिज़बोट फेसबुक पेज


Read more about:
English summary
Facebook is helping mobile-driven businesses grow in India.
Please Wait while comments are loading...
जिस पुलिसवाले का शोभा डे ने उड़ाया था मजाक, अब बदलेंगे उसके दिन
जिस पुलिसवाले का शोभा डे ने उड़ाया था मजाक, अब बदलेंगे उसके दिन
अमेठी: शाम तक मनाते रहे अधिकारी लेकिन कोई वोट डालने नहीं आया
अमेठी: शाम तक मनाते रहे अधिकारी लेकिन कोई वोट डालने नहीं आया
Opinion Poll

Social Counting