माइक्रोसॉफ्ट ने लांच की नई एप, जानिए कैसे काम करेगी "kaizala"

Written By: Staff

उद्यमों को और अधिक उत्पादक बनाने के लिए माइक्रोसॉफ्ट इंडिया ने बुधवार को आधिकारिक रूप से 'काइजाला' एप लांच किया, जो एक 'मेड फॉर इंडिया' एप है जिसे बड़े समूह संचार यहां तक कि दूरस्थ स्थानों के लिए भी (2 जी ऑप्टिमाइजेशन के साथ) कार्य प्रबंधन के लिए डिजाइन किया गया है।

माइक्रोसॉफ्ट ने लांच की नई एप, जानिए कैसे काम करेगी

माइक्रोसॉफ्ट 'काइजाला' संगठनों के लिए संचार, गठजोड़ और कार्य को पूरा करना आसान बनाता है और यह डेस्कटॉप उपयोग करने वालों को मोबाइल-ओनली उपयोगकर्ताओं से मेल कराता है, चाहे वह संगठन के भीतर के हों या बाहर के हों।

पढ़ें: फेसबुक पर न करें ये काम, अकाउंट हो जाएगा हैक

माइक्रोसॉफ्ट 'काइजाला' के उपयोगकर्ता अपने मोबाइल फोन नंबर को अपनी प्राथमिक यूनीक आईडी के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं। माइक्रोसॉफ्ट इंडिया के अध्यक्ष अनंत माहेश्वरी ने कहा, "माइक्रोसॉफ्ट 'काइजाला' पूरी तरह से भारत के लिए बनाया गया उत्पाद है, जो मोबाइल ओनली मैसेजिंग एप और डिजिटल स्तर पर एकीकृत कार्यस्थलों के रूप में मौजुद दो अलग-अलग कार्यस्थलों को नजदीक लाता है।

पढ़ें: ये है आपके फोन के स्लो होने का कारण, अब न करें ऐसी गलतियां

इस उत्पाद से संगठनों के लिए भीतर और बाहर के लोगों के बीच संपर्क कायम करना आसान हो जाएगा माइक्रोसॉफ्ट 'काइजाला' को 2जी नेटवर्क की जरूरतों के हिसाब से ढाला गया है ताकि यह दूरदराज की लोकेशंस के साथ भी कनेक्ट किया जा सके और इसमें ऑफलाइन फीचर्स भी हैं।

माइक्रोसॉफ्ट ने लांच की नई एप, जानिए कैसे काम करेगी

माइक्रोसॉफ्ट के ऑफिस उत्पाद समूह के कार्पोरेट उपाध्यक्ष राजीव कुमार ने कहा, "माइक्रोसॉफ्ट 'काइजाला' का प्रयोग कर संगठन अपने कर्मचारियों और अपनी विस्तारित मूल्य श्रृंखला (एकसटेंडेड वैल्यू चेन) से संपर्क कायम कर सकते हैं। यह उत्पाद आसान और सुविधाजनक चैट इंटरफेस पेश करता है और इसमें हर कोई सर्वे, पोल, जॉब्स, मीटिंग्स और कार्यो से भी जुड़ सकता है। माइक्रोसॉफ्ट 'काइजाला' सभी संगठनों और समुदायों को चैट की सुविधा देता है।"

पढ़ें: जियोफोन: कब कैसे और कहां करें फोन प्री-बुक

माइक्रोसॉफ्ट 'काइजाला' को अनेक भारतीय संगठनों जैसे यस बैंक, अपोलो टेलीमेडिसीन, रिपब्लिक टीवी, युनाइटेड फासफोरस लिमिटेड और केंद्रीय विद्यालय संगठन ने अपनाया है, जो अपनी आंतरिक टीमों के लिए इस समाधान का उपयोग कर रहे हैं। इसके अलावा आंध्र प्रदेश ऐसा पहला राज्य है जहां राज्य सरकार अपने प्रशासनिक कार्यो के लिए माइक्रोसॉफ्ट 'काइजाला' का उपयोग कर रही है।



English summary
Microsoft India today announced the launch of Microsoft Kaizala, a mobile-only product designed for large group communications and work management.
Please Wait while comments are loading...
कार्ड से शॉपिंग करने पर आम लोगों को मिलेगा ये फायदा, RBI ने बदले नियम
कार्ड से शॉपिंग करने पर आम लोगों को मिलेगा ये फायदा, RBI ने बदले नियम
Jio के इन 4 प्लान में नहीं है डाटा लिमिट, अनलिमिटेड करें यूज
Jio के इन 4 प्लान में नहीं है डाटा लिमिट, अनलिमिटेड करें यूज
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot