वॉट्सएप पर अब भी नहीं मौजूद हैं ये टॉप 5 फीचर्स

By Neha
|

पॉपुलर इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप्स वॉट्सएप ने बाकी ऐप्स को पीछे छोड़ते हुए में टॉप ऐप में अपनी जगह बनाई है। इस समय सबसे ज्यादा यूज किया जाना वाला मैसेजिंग ऐप वॉट्सएप ही है। इस ऐप की पॉपुलरिटी का अंदाज आप इस बात से लगा सकते हैं कि इसके यूजर्स की संख्या 100 करोड़ से ज्यादा हो चुकी है, जिसमें से 16 करोड़ से ज्यादा यूजर्स सिर्फ भारत में मौजूद हैं।

 

पढ़ें- फोन कैमरा यूज करने के ये 7 स्मार्ट वे क्या जानते हैं आप ?

वॉट्सएप पर अब भी नहीं मौजूद हैं ये टॉप 5 फीचर्स

पढ़ें- फोन कैमरा यूज करने के ये 7 स्मार्ट वे क्या जानते हैं आप ?

बता दें कि वॉट्सएप को साल 2014 में फेसबुक ने अधिग्रहित कर लिया था, जिसके बाद इसमें कई सारे फीचर्स शामिल किए गए हैं। अब यूजर्स वॉट्सएप के जरिए वीडियो कॉलिंग कर सकते हैं और कॉलिंग-टेक्स्ट मैसेज तो इसमें पहले से ही शामिल हैं। यहां हम आपको उन खास 5फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो अभी तक वॉट्सएप में शामिल नहीं किए गए हैं।

पढ़ें- बेस्ट ऑफ द वीक : इस हफ्ते लॉन्च हुए ये हैं 8 दमदार स्मार्टफोन

स्टीकर-

स्टीकर-

कुछ समय पहले टेक्स्ट के बीच में इमोजी के इस्तेमाल का चलन बढ़ा था। लोग इमोजी के जरिए अपनी भावनाएं जाहिर करना पसंद करते हैं, लेकिन अब इमोजी की जगह स्टीकर ले रही हैं। अब ज्यादातर मैसेजिंग ऐप्स में स्टीकर होते हैं, लेकिन वॉट्सएप पर अभी भी ये फीचर शामिल नहीं किया गया है।

GIF सेल्फी-

GIF सेल्फी-

सेल्फी मौजूदा दौर का ट्रेंड बन चुकी हैं। सेल्फी का क्रेज देखते हुए मार्केट में सेल्फी कैमरा सेंट्रिक फोन उतारे जा रहे हैं। सेल्फी की पॉपुलरिटी को देखते हुए हाल ही में गूगल ने मैसेजिंग एप Allo में जीआईएप सेल्फी को पेश किया था। फिलहाल जीआईएफ सेल्फी फीचर वॉट्सएप पर नहीं है।

प्राइवेट चैट-
 

प्राइवेट चैट-

मैसेजिंग ऐप में प्राइवेट चैट फीचर बेहद जरूरी हो गया है। इस फीचर में एक बार मैसेज पढ़ने के बाद वह अपने आप डिलीट हो जाता है। मैसेज के लिए यूजर टाइमर भी सेट कर सकते हैं, कि वह किस चैट को कितनी देर अपनी ऐप में रखना चाहते हैं। फिलहाल ये फीचर वॉट्सएप पर नहीं आया है। इसे आप लाइन, वीचैट और गूगल Allo ऐप में पा सकते हैं।

ई वॉलेट-

ई वॉलेट-

ई वॉलेट फीचर से लैस ऐप यूजर्स की जरूरत बन चुका है। इसे देखते हुए कई मैसेजिंग ऐप जैसे हाइक ने इन-एप वॉलेट फीचर पेश किया है। Hike ऐप ने भी यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (यूपीआई) पर बेस्ड फीचर अपने यूजर्स के लिए पेश कर दिया है। अब वॉट्सएप ने भी इस फीचर को लाने का ऐलान किया है, लेकिन फिलहाल यूजर्स को इसके लिए और इंतजार करना होगा।

ऑटो रिप्लाइ-

ऑटो रिप्लाइ-

ऑटो रिप्लाई फीचर फिलहाल फेसबुक मैसेंज और गूगल Allo में मौजूद है। वॉट्सएप पर ये फीचर कब आएगा, इसकी कोई जानकारी नहीं है।

लाइव फिल्टर्स-

लाइव फिल्टर्स-

लाइव फिल्टर्स स्नैपचैट और इंस्टाग्राम पर काफी पॉपुलर हो चुके हैं। ये फिल्टर फीचर भी फिलहाल वॉट्सएप पर नहीं हैं।

 
Best Mobiles in India

English summary
Here are six features missing in WhatsApp that you may find in other apps. for more detail read in hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X