भारत में लॉन्च हुआ अब तक का सबसे हल्का Nikon Mirrorless Camera

|

हाल ही में Nikon ने अपनी Z सीरीज में एक नया Mirrorless Camera Nikon Z 30 ( मिररलेस कैमरा ) लॉन्च किया है। आपको बता दें Nikon Z 30 भारत में कंपनी का सबसे छोटा और हल्का मिररलेस कैमरा ( Mirrorless Camera ) है, जिसका वजन लगभग 350 ग्राम है। यह Sony ZV-1 कैमरा को लेता है, जिसे पिछले साल भारत में लॉन्च किया गया था।

 

बेंगलुरु ट्रैफिक पुलिस ने की अच्छी पहल अपराधियों का पता लगाने के लिए लगाए ANPR Camerasबेंगलुरु ट्रैफिक पुलिस ने की अच्छी पहल अपराधियों का पता लगाने के लिए लगाए ANPR Cameras

Nikon Z 30 Mirrorless Camera में क्या है खास :

Nikon Z 30 Mirrorless Camera में क्या है खास :

Nikon Z 30 एक Vlogger-Focused Camera है। इसमें व्यूफाइंडर नहीं है, लेकिन एक वेरिए-एंगल 3-इंच टच-सेंसिटिव LCD है। इतने छोटे कैमरे के लिए हाथ की पकड़ गहरी है। 3.0-इंच की स्क्रीन है जो फ़्लिप आउट होने पर सेल्फ-पोर्ट्रेट मोड को इनेबल करती है। दुर्भाग्य से, इसमें हेडफोन जैक की कमी है जो वीडियो निर्माताओं के लिए नकारात्मक है।

 

Nikon Z 30 Mirrorless Camera : 125 मिनट तक का शूटिंग टाइम
 

Nikon Z 30 Mirrorless Camera : 125 मिनट तक का शूटिंग टाइम

कंपनी का दावा है कि यूजर्स Z 30 के साथ 125 मिनट तक का शूटिंग टाइम पाने की उम्मीद कर सकते है। यूजर्स स्लो-मोशन वीडियो के लिए 120 फ्रेम प्रति सेकेंड तक फुल HD वीडियो भी शूट कर सकते है। मिररलेस कैमरा ( Mirrorless Camera ) एक EN-EL25 रिचार्जेबल बैटरी के साथ आता है , जो 4K UHD वीडियो रिकॉर्डिंग के 35 मिनट तक की पेशकश भी कर सकता है।

Nikon Z 30 Mirrorless Camera : कैमरा

Nikon Z 30 Mirrorless Camera : कैमरा

कैमरा 20MP APS-C सेंसर के साथ आता है जिसमें आई-डिटेक्शन ऑटोफोकस और फुल-टाइम ऑटोफोकस (AF-F) जैसे फीचर है। इसके अलावा, उपयोगकर्ता मैनुअल फोकस, सिंगल ऑटोफोकस और कंटीन्यूअस ऑटोफोकस के बीच में से किसी भी फीचर को चुन सकते है । Vloggingके लिए, Z 30 में एक built-in stereo microphone है।

 

Nikon Z 30 Mirrorless Camera : पिक्चर कंट्रोल फ़ंक्शन

Nikon Z 30 Mirrorless Camera : पिक्चर कंट्रोल फ़ंक्शन

Z 30 पिक्चर कंट्रोल फ़ंक्शन ( Picture Control Functions ) प्रदान करता है। कैमरा में 20 क्रिएटिव पिक्चर कंट्रोल हैं, जो स्टॉक फिल्टर के रूप में काम करते है।
इसमें वही इमेज-प्रोसेसिंग इंजन भी है जो Nikon Z 7 फुल-फ्रेम मिररलेस कैमरे में इस्तेमाल किया गया है। Nikon का कस्टम-विकसित CMOS सेंसर है जो High-Speed Continuous में 11 फ्रेम प्रति सेकेंड या नियमित सेटिंग में लगभग 5 फ्रेम प्रति सेकेंड पर कैप्चर कर सकता है। कैमरे में 100 से 51,200 की ISO Sensitivity भी है ।

Nikon Z 30 Mirrorless Camera : NX Studio

Nikon Z 30 Mirrorless Camera : NX Studio

चलते-फिरते एक convenient content transfer experience के लिए, Z 30 Nikon के SnapBridge का समर्थन करता है, जो उपयोगकर्ताओं को Z 30 से अपने स्मार्टफोन में फ़ोटो और वीडियो शेयर करने देता है। उपयोगकर्ता NX Studio का भी उपयोग कर सकते है, जो उपयोगकर्ताओं को इमेज या वीडियो को मुफ्त में एडिट और प्रोसेस करने देता है।

एक नजर Super Funny और Interesting Websites परएक नजर Super Funny और Interesting Websites पर

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
Recently Nikon has launched a new Mirrorless Camera Nikon Z 30 in its Z series. Let us tell you that Nikon Z 30 is the company's smallest and lightest mirrorless camera in India, which weighs around 350 grams. It takes on the Sony ZV-1 camera, which was launched in India last year.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X