हाथ के इशारे से चलेगा DJI का सेल्फी Spark ड्रोन

By Neha
|

चाइना की टेक्नोलॉजी कंपनी डीजेआई ने उन लोगों की मुश्किल और भी आसान कर दी है, जिनके लिए ड्रोन को ऑपरेट करना थोड़ा मुश्किल काम है। डीजेआई के नए सेल्फी स्पार्क ड्रोन को अब बिना रिमोट के हाथ के इशारे से चलाया जा सकेगा। इन नए ड्रोन को स्पार्क नाम दिया गया है और ये काफी लाइटवेट है।

 
हाथ के इशारे से  चलेगा DJI का सेल्फी Spark ड्रोन

कंपनी की वेबसाइट के अनुसार, महज 300 ग्राम के इस ड्रोन को उन लोगों के लिए खास तौर पर बनाया गया है, जिससे आसानी से बेहतर सेल्फी ली जा सके। इस ड्रोन की सबसे खास बात ये है कि ये यूजर्स के हाथ के इशारों से नियंत्रित किया जा सकेगा। Spark ड्रोन को सेल्फी लवर्स के लिए हाई टेक्नॉलोजी से डिजाइन किया गया है। इसे ऊपर भेजने के बाद ये इशारे से सेल्फी लेने और वीडियो बनाने का निर्देश दे सकते हैं, इसके बाद वापस बुलाने का इशारा करते ही ये आपके पास वापस आ जाएगा।

पढ़ें- गूगल फोटोज़ ने जुड़ा नया फीचर, खास तस्वीरों के लिए होगा अलग सेक्शन

कैमरा-

स्पार्क ड्रोन में यूजर को 12 मेगापिक्सल का कैमरा मिलेगा। यूजर्स इस कैमरे में मौजूद 1/2.3 सेंसर की मदद से 81.9-डिग्री व्यू को कैप्चर कर सकते हैं। अगर बात करें इसके डाइमेंशन की तो यह 143×143×55 mm का है। स्पार्क ड्रोन से ली गई पिक्चर्स का अधिकतम इमेज साइज 3,968×2,976 के बराबर होगा। यह 1080p पर वीडियो शूट कर पाएगा।

हाथ के इशारे से  चलेगा DJI का सेल्फी Spark ड्रोन
कीमत और वजन-

सेल्फी लवर्स की परेशानी को ध्यान रखते हुए स्पार्क ड्रोन काफी लाइट वेट के साथ डिजाइन किया गया है। इसका वजन 300 ग्राम है। यूजर्स को सेल्फी स्पार्क ड्रोन 499 डॉलर यानी करीब 32,213 रुपए में खरीद सकते हैं।

पढ़ें- क्या इंडिया में डिजिटाइजेशन ही है साइबर अटैक की वजह ?

कलर वेरिएंट और अबेलेबिलिटी-

डीजेआई Spark एल्पाइन व्हाइट, स्काई ब्लू, मीडाउ ग्रीन, लावा रेड और सनराइज येलो कलर में उपलब्ध होगा। इस डिवाइस को खरीदने के लिए यूजर प्री-ऑर्डर कर सकते हैं। अनुमान लगाया जा रहा है कि इसकी शिपिंग 15 जून तक स्टार्ट हो जाएगी। डीजेआई की तरफ से स्पार्क ड्रोन की प्री बुकिंग पर यूजर्स को 16जीबी का माइक्रोएसडी कार्ड फ्री में मिलने का ऑफर दिया जा रहा है।

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
dji unveiled the Spark drone. spark drone will fully control by user hand gesture. the gadget has 12 megapixel camera.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X