रोंगटे खड़े कर सकती है इस रोबोट से जुड़ी जानकारी

Written By:

'फ्रिजिड फैरा' एक रोबोट है। इस रोबोट को महिला की शक्ल और शरीर के साथ पेश किया गया है, जिसे एक सेक्स डॉल की तरह यूज किया जा सकता है। हालांकि आपको परेशान करने वाली जानकारी ये नहीं है कि इस फ्रिजिड फैरा रोबोट एक महिला के जैसा दिखता है, जिसे सेक्स करने के लिए बनाया गया है, बल्कि इस डॉल से जुड़ा एक फीचर आपको हैरान और परेशान दोनों कर देगा।

रोंगटे खड़े कर सकती है इस रोबोट से जुड़ी जानकारी

पढे़ं- ऑफिस में ये 7 इंटरनेट सर्च आपको डाल सकते हैं मुसीबत में

इस रोबोट में कई सारे फीचर हैं, जिनमें से एक फीचर है सेक्स के दौरान असहमति का। असहमति मोड पर सेट करने के बाद अगर यूजर इस डॉल के प्रायवेट पार्ट को छुएगा, तो इस डॉल से मुझे छोड़ दो, मुझे जाने दो जैसी आवाजें निकलेंगी। कुल मिलाकर ये एक रेप वाली परिस्थति का क्रिएट करेगी, जिसमें कोई पुरुष जबरदस्ती महिला को छू रहा है, उसके साथ शारीरिक संबंध बना रहा है और वो महिला उसे लगातार हटने, रुकने के लिए बोल रही है।

पढ़ें- 5G फोन की टेस्टिंग शुरू, जल्द ये कंपनी ला सकती है 5G स्मार्टफोन

बता दें कि इस डॉल यानी रोबोट के चर्चा में आते ही इसे क्रिटिसाइज भी किया जा रहा है, वहीं कुछ लोग इसमें कोई खराबी नहीं मान रहे हैं। विरोध करने वाले लोगों का कहना है कि इस तरह के चीजें रेप कल्चर को जस्टिफाई करती हैं और उन्हें बढ़ावा देती हैं। इस खबर को सबसे पहले न्यूयॉर्क टाइम्स ने प्रकाशिक किया था। न्यू यॉर्क टाइम्स ने इंग्लैंड की शेफील्ड यूनिवर्सिटी में रोबोटिक्स पढ़ाने वाले प्रफेसर नोएल शार्की से बात की। शार्की कहते हैं कि कुछ लोग इस पर आपत्ति जताते हैं, वहीं कुछ कहते हैं कि असल औरतों का रेप करने से बेहतर है, रोबोट का रेप कर उसपे भड़ास निकाल लो।

पढे़ं- क्या इंडिया में आ चुका है ये खतरनाक इंटरनेट गेम

इस डॉल को बनाने वाली कंपनी ट्रू कम्पैनियन ने विरोध में आनंद खोजने वाले उन खास पुरुषों की मानसिकता को ध्यान रखकर रोबोट में ये फीचर डाला है। इसकी कीमत 10 हजार डॉलर यानी करीब 6 लाख रुपए है। बता दें कि कुछ समय पहले एक रिपोर्ट जारी की गई थी, जिसमें एक्सपर्ट ने दावा किया था कि इंसान और मशीनी रूप में रोबोट तेजी करीब आ रहे हैं और 2050 तक रोबोट से शादी करना असामान्य बात नहीं मानी जाएगी।



Read more about:
English summary
a robot made by True Companion in news because of its frigid feature. for more detail read in hindi.
Please Wait while comments are loading...
आधार धारकों को मोदी सरकार देगी एक लाख कैश, जानें वायरल मैसेज की सच्चाई
आधार धारकों को मोदी सरकार देगी एक लाख कैश, जानें वायरल मैसेज की सच्चाई
मुजफ्फरनगर रेल हादसा: 10 के मारे जाने की खबर, नोट करें हेल्‍पलाइन नंबर
मुजफ्फरनगर रेल हादसा: 10 के मारे जाने की खबर, नोट करें हेल्‍पलाइन नंबर
Opinion Poll

Social Counting