IPL 2021 के मैचों को देखने के लिए इंटरनेट की स्पीड को कैसे बढ़ाएं

|

IPL 2021 , 9 अप्रैल से शुरू हो चुका है। इस पसंदीदा गेम को देखने के लिए हररोज़ करीब 7-8 लोग Disney+ Hotstar पर लाइव जुड़ते हैं। हालांकि स्लो इंटरनेट के कारण कई बार यूजर्स मैच का आनंद नहीं ले पाते।टेलिकॉम कंपनियों यूजर्स को बेहतर कवरेज देने के लिए काफी प्रयास कर रही हैं।

IPL 2021 के मैचों को देखने के लिए इंटरनेट की स्पीड को कैसे बढ़ाएं

 

लेकिन कई बार सिग्नल पूरे होने के बावजूद भी इंटरनेट की स्पीड स्लो ही रहती है। जिससे स्लो ब्राउजिंग और बफरिंग जैसी दिक्कतें भी आती है। अगर आप भी इन कारणों की वजह से आईपीएल मैच का मज़ा नहीं ले पा रहे हैं तो हम आपको फोन की कुछ ऐसी सेटिंग्स के बारे में बताएंगे जिनमें बदलाव करके आप अपने इंटरनेट की स्पीड को बेहतर बना सकते हैं।

ऐसे बढ़ाएं इंटरनेट स्पीड

पहला तरीका

अगर आपको स्लो इंटरनेट की दिक्कत आती है तो सबसे पहले अपने फोन को रीस्टार्ट करें। क्योंकि रीस्टार्ट होने से स्मार्टफोन एक बार फिर से नेटवर्क सर्च करता है। इससे फ्रेश कनेक्टिविटी मिलती है और इंटरनेट स्पीड बढ़ जाती है।

दूसरा तरीका

इंटरनेट स्पीड कम होने पर एयरप्लेन मोड ऑन करें और फिर ऑफ। इससे भी इंटरनेट स्पीड बढ़ जाती है।

तीसरा तरीका

अगर आपने गलती से ऑटो डाउनलोड फीचर को को इनेबल कर रखा है तो इसे डिसेबल कर दें। क्योंकि इसकी वजह से बैकग्राउंड में ऐप्स अपडेट होती रहती हैं और डेटा जल्दी खत्म हो जाता है। इसीलिए Google Play Store पर जाकर ऑटो अपडेट फीचर को डिसेबल करें। ऐप और सॉफ्टवेयर अपडेट के लिए WiFi का इस्तेमाल करें।

चौथा तरीका- अपने फोन की नेटवर्क सेटिंग्स को चेक करें। 4G इंटरनेट सर्विस के लिए आप फोन के नेटवर्क सेटिंग्स में जाएं। इसके बाद प्रेफर्ड नेटवर्क के तौर पर 4G/LTE सेलेक्ट करें। अब नेटवर्क सेटिंग्स में जाकर APN (एक्सेस प्वाइंट नेटवर्क) चेक करें। ध्यान रहें कि एक्सेस प्वाइंट में आपके टेलिकॉम ऑपरेटर द्वारा भेजा गया डिफॉल्ट सेटिंग्स इनेबल हो। अगर, आप इन सब तरीकों को फॉलो कर चुके हैं, फिर भी सही नेटवर्क नहीं आ रहा है तो अपने टेलिकॉम ऑपरेटर से संपर्क करें और इंटरनेट एक्सेस में आ रही दिक्कत के बारे में शिकायत करें।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
IPL 2021 has started on 9 April. Around 7-8 people join Disney + Hotstar live to watch this favorite game. Although many times users are unable to enjoy the match due to slow internet. Telecom companies are making great efforts to provide better coverage to the users.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X