IPL 2021 को कहीं से भी देखने के लिए इस तरीके का करें इस्तेमाल

|

इंडियन प्रीमियम लीग यानि आईपीएल 2021 की शुरुआत होने वाली है। आज शाम 6:30 बजे से आईपीएल की शुरुआत होने वाली है। आईपीएल 2021 का पहला मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियन के बीच खेला जाएगा। मैच की शुरुआत शाम 7:30 बजे से होगी।

 
IPL 2021 को कहीं से भी देखने के लिए इस तरीके का करें इस्तेमाल

कोरोनावायरस यानि कोविड-19 के फिर से बढ़ते जा रहे संक्रमण की वजह से दर्शक मैदान पर जाकर तो मैच नहीं देख पाएंगे लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि दर्शक आईपीएल 2021 का मजा नहीं ले पाएंगे। टेक्नोलॉजी के इस जमाने में दर्शक अपने घर से, अपने ऑफिस से, अपनी गाड़ी से, कहीं से भी आईपीएल का मजा ले सकते हैं। आइए हम आपको बताते हैं कैसे..!

पिछले साल की तरह ही आप इस साल भी हरेक मैच को अपने टीवी, मोबाइल, लैपटॉप कहीं पर भी लाइव देख सकते हैं। आपको बता दें कि सभी मैच Disney+ Hotstar पर प्रसारित किए जाएंगे।

आईपीएल 2021 कैसे देखें

Disney+ Hotstar VIP की सदस्यता लेने के लिए आपको 399 रुपए खर्च करना पड़ेगा। यानि कि आप सिर्फ 365 रुपए खर्च करके आईपीएल 2021 के सभी मैच देख पाएंगे और आईपीएल खत्म होने के बाद अगले एक साल तक हॉटस्टार के सभी कंटेंट को फ्री में देख पाएंगे।

हालांकि इस फायदा को उठाने के लिए आपको एक साल की मेंबरशिप लेनी होगी और आपको मास्टरकार्ड या वीज़ा वाले क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करना होगा। अगर आप वीज़ा या मास्टरकार्ड के क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करके Disney+ Hotstar VIP का सब्सक्रिप्शन एक साल के लिए लेंगे तो आपको 365 रुपए खर्च करने होंगे।

इसके अलावा अगर आपके पास क्रेडिट कार्ड नहीं या आप क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल नहीं करना चाहते हैं तो आप अपने डेबिट कार्ड, यूपीआई आईडी, पेटीएम या नेटबैंकिंग के जरिए भी पेमेंट करके मेंबपशिप ले सकते हैं, लेकिन उसके लिए आपको 399 रुपए का ही भुगतान करना पड़ेगा।

 

जियो कंपनी का फ्री आईपीएल प्लान

इसके अलावा भी जियो ने अपने कुछ प्लान्स में डिज़नी प्लस हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन मुफ्त दिया है। जियो ने हाल ही में 598 रुपए का एक प्लान पेश किया है। ये प्लान 2 महीने यानि 56 दिनों की वैधता के साथ आता है। इस प्लान में यूज़र्स को कुल 112 जीबी इंटरनेट डेटा मिलेगा। इसका मतलब इस प्लान में यूज़र्स को 56 दिनों तक रोज 2 जीबी इंटरनेट डेटा मिलेगा।

इसके अलावा इस प्लान में जियो से जियो नेटवर्क पर कॉल करने के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। वहीं इस प्लान में 2000 मिनट जियो से नॉन जियो नेटवर्क पर कॉल करने के लिए मिलता है। इन सबके साथ इस प्लान में यूज़र्स को डिज़नी प्लस हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा और यहीं इस प्रीपेड प्लान की सबसे खास बात है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Due to the increasing infection of Coronavirus ie Kovid-19, viewers will not be able to go to the ground and watch the matches of IPL 2021, but this does not mean that the viewers will not be able to enjoy IPL 2021. In this era of technology, viewers can enjoy IPL from their home, from their office, from their car, from anywhere. Let us tell you how ..!

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X