जानिये कैसे करें जियो फ़ोन की ऑफलाइन और ऑफलाइन बुकिंग

By: Arunima mishra

जियो फोन लॉन्च तो हो गया है लेकिन अभी इसे कस्टमर्स के हाथों तक पहुंचने में कुछ समय लगेगा। इसके लिए आपको इसकी ऑनलाइन और ऑफ़लाइन बुकिंग करनी पड़ेगी जो 24 अगस्त से शुरू होगी है। लेकिन जियो फोन की ऑफ़लाइन बुकिंग दिल्ली एनसीआर के कुछ स्टोर्स पर शुरू हो चुकी है।

पढ़ें: व्हाट्सऐप ने इस बार खास यूज़र्स के लिए पेश किया नया फीचर

जानिये कैसे करें जियो फ़ोन की ऑफलाइन और ऑफलाइन बुकिंग

हमे उम्मीद है कि जल्द ही देश के अन्य राज्यों में भी बुकिंग जल्द ही शुरू हो जायेगी। जिओ फोन ऑफ़लाइन बुक करने के लिए आपको अपने नजदीकी रिटेलर से सम्पर्क करना होगा और अपने जियो फोन के लिए प्री-आर्डर करना होगा। फोन की बुकिंग के लिए आपके पास आपके आधार कार्ड की एक कॉपी होना जरुरी है, जिसके द्वारा आपके फोन को रेजिस्टर किया जाएगा।

पढ़ें: सराहा एकाउंट कैसे डिलीट करें, क्या जानते हैं आप ?

आप आपने आधार संख्या पर सिर्फ एक फोन खरीद सकते हैं, आपकी जानकारी जिओ के डाटाबेस में दर्ज कराने के बाद आपको एक टोकन संख्या दी जायेगी जिसके द्वारा आप 24 अगस्त को फोन खरीद सकते हैं। लेकिन जियो फोन लेने के लिए आपको 1,500 रुपये की सिक्योरिटी जमा करानी होगी जो 3 साल बाद वापस मिल जाएंगे।

इसके आलावा ऑफ़लाइन बुकिंग के लिए आप एक एसएमएस भेज कर भी अपने फ़ोन की बुकिंग करा सकते हैं SS JP Store Code to 7021170211 .यह कोड हर स्टोर या दुकान के अलग होगा।

पढ़ें: इन top लैपटॉप की कीमत 11,999 रु से शुरु

अब बात करते हैं ऑनलाइन बुकिंग की, यह 24 अगस्त से शुरू होगी। ऑनलाइन बुकिंग के लिए आपको Myjio ऐप पर जाकर देख सकते हैं, या आप Jio.com की वेबसाइट पर जाकर साइन अप कर सकते हैं। और KEEP ME POSTED पर क्लिक करके वहां मांगी गई डिटेल्स को भर सकते हैं।

ब्लू व्हेल चैलेंज से ज्यादा खतरनाक हैं ये 5 गेम, कई देशों में हैं बैन

यहाँ आपको ये भी बता दें कि यह किसी भी इंडीविसुअल के लिए इस फोन के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया काफी आसान है लेकिन अगर आप एक बिज़नस पर्सन हैं तो आपको अपनी कंपनी का PAN कार्ड या GSTN नंबर यहाँ दर्ज करना होगा। और आपको यहाँ ये भी फिल करना होगा कि आपको कितने यूनिट चाहिए। यहाँ आप 50 या उससे ज्यादा यूनिट्स के लिए भी रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।



English summary
JioPhone bookings have started in select retail stores in Delhi NCR region a week before the scheduled date.
Please Wait while comments are loading...
घर की छत पर आदमी ने 4 करोड़ में बना डाला प्लेन, मां ने मंगलसूत्र और भाई ने घर गिरवी रखकर की मदद
घर की छत पर आदमी ने 4 करोड़ में बना डाला प्लेन, मां ने मंगलसूत्र और भाई ने घर गिरवी रखकर की मदद
जाना था महाराष्ट्र, पहुंच गई मध्य प्रदेश! गलत रूट पर 160 किलोमीटर चली गई दिल्ली से निकली स्पेशल ट्रेन
जाना था महाराष्ट्र, पहुंच गई मध्य प्रदेश! गलत रूट पर 160 किलोमीटर चली गई दिल्ली से निकली स्पेशल ट्रेन
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot