Happy Makar Sankranti : अपनों को इन खास तरीके से विश करें हैप्पी मकर संक्रांति, जाने यहां

|
अपनों को इन खास तरीके से विश करें हैप्पी मकर संक्रांति, जाने यहां

त्यौहार कोई भी हो हम उसे खास बना सकते हैं और अपनो को एक खुशी दे सकते हैं। बता दें की भारत में 14 और 15 जनवरी को मकर संक्रांति मनाई जाती है। इस बीच अपने प्रियजनों को शुभकामनाएं देने के लिए आप उन्हें अपने फोन के ऐप से भी विश कर सकते हैं। अक्सर ऐसा होता है कि हम उनके पास नहीं होते हैं।

 

बता दें कि मकर संक्रांति के दिन भगवान सूर्य को जल दिया जाता है और दान भी किया जाता है। तो क्या आपने अपने करीबियों को मकर संक्रांति की शुभकामनाएं दी और अगर नहीं दिया है तो? अब आप व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम, फेसबुक के साथ अपने कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जाकर उन्हें मैसेज के जरीए, शुभकामनाएं की फोटो या स्टिकर ऑनलाइन शेयर कर सकते हैं। तो चलिए जानते हैं कि कैसे संक्रांति की शुभकामनाएं दें।

अगर आप सोच रहे है कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करने के लिए मकर संक्रांति शुभकामनाएं, फोटो, वीडियो कहां से और कैसे डाउनलोड करें? तो हम आपको बताने जा रहे हैं स्टेप-बाई स्टेप हैं।

अपनों को इन खास तरीके से विश करें हैप्पी मकर संक्रांति, जाने यहां

मकर संक्रांति 2023 : फ्री में करें इमेज को ऑनलाइन डाउनलोड

स्टेप - 1

सबसे पहले तो अपने मोबाइल, लैपटॉप या डेस्कटॉप पर अपनी पसंद के किसी भी इंटरनेट ब्राउजर पर जाएं।

स्टेप - 2

अब आपको सर्च बार में, 'Happy Makar Sankranti 2023 images या Happy Makar Sankranti 2023 Image download' टाइप करना होगा।

स्टेप - 3

वहीं इस दौरान आप सर्च बार में त्योहार से संबंधित कोई भी कीवर्ड दर्ज कर सकते हैं। इसके बाद आपको इस कंटेंट की पेशकश करने वाली वेबसाइटों की एक लिस्ट ब्राउज़र पर दिखाई जाएगी।

 

स्टेप - 4

आप कुछ वेबसाइटों पर जा सकते हैं और उस कंटेंट को सर्च कर सकते हैं जिसे आप ढूंढ रहे हैं। हालाँकि, आपको इस दौरान फेक वेबसाइटों से सावधान रहने की जरूरत है और आपको अपना कोई भी पर्सनल डिटेल्स ऑनलाइन प्रोवाइट नहीं करना चाहिए।

स्टेप - 5

एक बार जब आपको वह मटेरियल मिल जाए जिसे आप ऑनलाइन देख रहे हैं, तो मटेरियल को अपने डिवाइस पर सेव करने के लिए डाउनलोड या Save बटन पर क्लिक करें।

स्टेप - 6

एक बार इमेज डाउनलोड हो जाने के बाद, आप इसे अपने डिवाइस के डाउनलोड सेक्शन में पा सकते हैं, और लास्ट में इसे व्हाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम के साथ सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने प्रियजनों के साथ शेयर कर सकते हैं।

 
Best Mobiles in India

English summary
Whatever be the festival, we can make it special and give happiness to our loved ones. Please tell that Makar Sankranti is celebrated on 14 and 15 January in India. Meanwhile, to wish your loved ones, you can also wish them from your phone's app.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X