BlackBerry KEYone इंडिया में 1 अगस्त को हो सकता है लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Written By:

ब्लैकबेरी कीवन स्मार्टफोन के भारत में लॉन्चिंग की तारीख सामने आ गई है। कंपनी ने इसके लिए मीडिया इनवाइट्स भेजने भी शुरू कर दिए हैं, जिन पर टैगलाइन दी है कि डू मोर डिफरेंट यानी और कुछ अलग करो। इनवाइट के अनुसार, लॉन्चिंग 1 अगस्त को की जाएगी। हालांकि कंपनी की ओर से अभी इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है कि वो इस आयोजन में कौनसा स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है, लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि ये फोन BlackBerry KEYone हो सकता है।

पढ़ें- इंडियन यूजर्स के लिए Lenovo पेश कर सकती है नया स्मार्टफोन

BlackBerry KEYone इंडिया में 1 अगस्त को हो सकता है लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

पढ़ें- JIO EFFECT : Airtel को हुआ 75 फीसदी का घाटा

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

MWC 2017 में किया था पेश-

मगर इस बात की गहरी संभावना जताई जा रही है कि वो ब्लैकबैरी कीवन को ही इसबार पेश करेगी। बता दें कि ये स्मार्टफोन सबसे पहले इस साल की शुरूआत में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) 2017 के दौरान पेश किया गया था।

कीमत-

इंटरनेशनल स्मार्टफोन मार्केट में ब्लैकबेरी कीवन की कीमत 499 यूरो यानी लगभग 41,367 रुपए है। फिलहाल कंपनी की तरफ से इस फोन की कीमत का खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन हाल ही में सामने आई एक लीक रिपोर्ट के मुताबिक, फोन की कीमत 40,000 के करीब हो सकती है।

आखिरी इनहाउस डिजाइन फोन-

बता दें कि ब्लैकबैरी कीवन कंपनी का आखिरी इनहाउस डिजाइन स्मार्टफोन है। पिछले साल सितंबर में कार्बन ने घोषणा कर बताया था कि स्मार्टफोन डिजाइनिंग व प्रोडक्शन की जिम्मेदारी अपनी पार्टनर कंपनी TCL को दे रही है। इसके अलावा ब्लैकबैरी के एंड्रॉइड हैंडसैट्स का भारत में निर्माण ऑप्टिमस इंफ्राकॉम लिमिटेड कंपनी करेगी।

खास फीचर-

इस स्मार्टफोन की खासियत इसका कीबोर्ड है, जिसमें स्पेसबार पर फिंगरप्रिंट सेंसर और पूरे कीबोर्ड पर स्क्रॉलिंग की सुविधा दी गई है। इसके अलावा ब्राउजिंग, कैमरा या मैसेजिंग ऐप आदि पर सीधा एक्सेस करने के लिए कीज पर शॉर्टकट्स का प्रयोग किया जा सकता है।

अन्य फीचर्स-

BlackBerry KEYone फोन के बाकी फीचर्स की बात करें, तो एल्यूमीनियम फ्रेम के साथ इसमें 4.5 इंच का फुल HD IPS डिस्प्ले है, साथ ही इसमें गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन दिया गया है। इसका स्क्रीन रिजॉल्यूशन 1620x1080 पिक्सल है। फोन में 2GHz क्वालकोम स्नैपड्रैगन 625 ऑक्टा कोर प्रोसेसर और एड्रिनो 506 GPU दिया गया है। इसके अलावा 3GB रैम और 32GB का इंटरनल स्टोरेज फोन में मौजूद है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 2TB तक बढ़ाया जा सकता है।

कैमरे, बैटरी और कनेक्टिविटी-

फोन में 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा सोनी IMX378 सेंसर के साथ और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा वाइड एंगल लेंस व फ्लैश के साथ दिया गया है। इसके अलावा फोन एंड्रॉयड 7.1 एंड्रॉयड नोगट ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित है। अगर फोन की बैटरी की बात करें, तो इसमें 3505 mAh की बैटरी जो क्विक चार्ज 3.0 को सपोर्ट करती है। इसके अलावा इसमें बूस्ट चार्जिंग फीचर दिया गया है, जिससे लगभग 36 मिनट में 50 प्रतिशत तक बैटरी चार्ज हो जाती है। वहीं कनेक्टिविटी के लिए 4G LTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ और USB टाइप C पोर्ट है। इसका कुल माप 149.3 x 72.5 x 9.4 मिमी और वजन लगभग 180 ग्राम है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज



English summary
blackberry keyone may launch in india on august 1. for more detail read in hindi.
Please Wait while comments are loading...
कौशांबी में जलती चिता से पुलिस ने उठवाई लाश, जानिए वजह...
कौशांबी में जलती चिता से पुलिस ने उठवाई लाश, जानिए वजह...
गोरखपुर हादसे में डीएम ने सौंपी जांच रिपोर्ट, हुए चौंकाने वाले खुलासे
गोरखपुर हादसे में डीएम ने सौंपी जांच रिपोर्ट, हुए चौंकाने वाले खुलासे
Opinion Poll

Social Counting