यहां है जियोफोन से जुड़ी एक्सक्लूसिव जानकारी

Written By:

रिलायंस जियो ने पिछले हफ्ते अपने मोस्ट पॉपुलर 4जी VoLTE फीचर फोन को भारत में पेश किया था। अब इस फोन के फीचर्स हार्डवेयर कॉन्फ़िगरेशन को लेकर जानकारी सामने आ रही हैं। कहा जा रहा है कि ये फोन सिंगल सिम पर चलेगा और इसमें वॉट्सएप भी नहीं चल पाएगा। कहा जा रहा है कि जियोफोन न सिर्फ टेलीकॉम इंडस्ट्री को बदल देगा, बल्कि इसका असर मोबाइल फोन इंडस्ट्री पर भी होगा।

यहां है जियोफोन से जुड़ी एक्सक्लूसिव जानकारी

पढे़ं- सरकार ने बताई वजह, वॉट्सएप पर आपत्तिजनक कंटेंट रोकने में क्यों है नाकाम

फिलहाल ये फोन कई वजहों से यूजर्स के बीच चर्चा में बना हुआ है। यहां हम आपके लिए इस फोन से फीचर्स और स्पेक्स से जुड़ी एक्सक्लूसिव जानकारी लाए हैं।

पढ़ें- 5G फोन की टेस्टिंग शुरू, जल्द ये कंपनी ला सकती है 5G स्मार्टफोन

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

सबसे सस्ता-

बता दें कि जियो के इस फोन को कंपनी ने फ्री बताया है और आपको इसके लिए शुरुआती तौर पर 1500 रुपए जमा करने होंगे, जो तीन महीने बाद आपको वापिस मिल जाएंगे। कुल मिलाकर ये फोन अब तक का सबसे सस्ता 4जी VoLTE फीचर फोन बन गया है।

जियोफोन टैरिफ-

जियोफोन के लिए यूजर्स को 1500 रुपए जो की रिफंडेबल होंगे जमा कराने होंगे। इसके साथ ही 153 रुपए वाला रिचार्ज कराना होगा। अगर बैटरी की बात करें तो इस फोन के साथ आपको दमदार बैटरी लाइफ मिलेगी, जिसमें आप घंटों वीडियो और लाइव टीवी का मजा ले सकते हैं।

जियोफोन डिस्प्ले-

इस फोन में आपको किसी फीचर फोन के जैसी ही 2.4 इंच की QVGA डिस्प्ले मिलेगी। हालांकि ये स्क्रीन काफी शार्प और ब्राइट होगी, जो यूजर्स को पसंद आएगी।

जियोफोन का ओपरेटिंग सिस्टम-

जियोफोन में KaiOS ओपरेटिंग सिस्टम होगा और इसके अलावा ऐप स्टोर भी होगा। इस ऐप स्टोर में आप फेसबुक, यूट्यूब इंस्टॉल कर सकते हैं। जियो टीवी ऐप के जरिए यूजर्स लाइव न्यूज भी देख सकेंगे। इसके अलावा मूवीज और सॉन्ग का मजा यूजर्स जियो सिनेमा ऐप्स के जरिए ले सकेंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, वॉट्सएप को भी जल्द ही इस फीचर फोन के लिए पेश कर दिया जाएगा। डेवलपर्स फोन के लिए ऐप्स और गेम्स पेश करने की तैयारी में लगे हैं।

जियोफोन कैमरा-

बता दें कि जियोफोन में यूजर्स को रियर कैमरा और फ्रंट कैमरा मिलेगा। फिलहाल ये कैमरा कितने मेगापिक्सल के होंगे, इसके बारे में जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक, कैमरा क्वालिटी यूजर्स को जरूर पसंद आएगी। खासतौर पर फोन की कीमत की तुलना कैमरे से की जाए, तो आपको कैमरा से कोई शिकायत नहीं होगी।

जियोफोन वॉयस असिस्टेंट-

इस फोन से जुड़ी जो सबसे खास बात सामने आई है, वो ये कि इस फीचर फोन में यूजर्स को वॉयस असिस्टेंट भी मिलेगा। इसके जरिए यूजर्स कॉल कर सकेंगे, ऐप लॉन्च कर सकेंगे और इंटरनेट सर्च भी कर पाएंगे।

जियोफोन वीडियो कॉल-

फोन में अल्फान्यूमेरिक कीबोर्ड दिया गया है, जो यूज करना आसान होगा। इसके अलावा कॉल बटन पर वीडियो कॉल का साइन हिंट देता है कि सॉफ्टवेयर अपडेट के साथ फोन में वीडियो कॉलिंग फीचर भी आ सकता है। फिलहाल कंपनी की तरफ से इस फीचर को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
here are some exclusive details of Jio Phone. for more detail read in hindi.
Please Wait while comments are loading...
CJI ने बनाई 5 सदस्यीय संविधानिक पीठ, प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले चारों जजों को नहीं किया शामिल
CJI ने बनाई 5 सदस्यीय संविधानिक पीठ, प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले चारों जजों को नहीं किया शामिल
  सरकार ने भी इन खबरों को बताया झूठा, इन 5 फेक न्यूज पर न करें भरोसा
सरकार ने भी इन खबरों को बताया झूठा, इन 5 फेक न्यूज पर न करें भरोसा
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot