6,999 रु में माइक्रोमैक्स कैनवास 1 लॉन्च, डिज़ाइन आईफोन 7 जैसा

Written By:

माइक्रोमैक्स ने अपनी कैनवास सीरीज को आगे बढ़ाते हुए नया स्मार्टफोन कैनवास 1 लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन की कीमत कंपनी ने 6,999 रुपए रखी है, यह ऑफलाइन स्टोर्स पर सेल के लिए उपलब्ध होगा। इस फोन को मैट ब्लैक और क्रोम ब्लैक कलर में खरीदा जा सकता है।

कम कीमत में चाहिए बेस्ट स्मार्टफोन, तो चेक कीजिए ये लिस्ट

6,999 रु में माइक्रोमैक्स कैनवास 1 लॉन्च, डिज़ाइन आईफोन 7 जैसा

माइक्रोमैक्स कैनवास के साथ कंपनी एक साल की हार्डवेयर वारंटी भी दे रही है। यानी कि कोई भी हार्डवेयर इशू आने पर यूज़र्स इस वारंटी का लाभ ले सकते हैं।

श्याओमी मी 5एक्स लॉन्च को तैयार, इसका डूअल रियर कैमरा है खास

इस स्मार्टफोन की खासियत इसकी 2.5डी एचडी स्क्रीन है। साथ ही यह फोन 4जी VoLTE सपोर्ट के साथ भी आता है। चलिए एक नज़र डालते हैं फोन के सभी स्पेसिफिकेशन पर।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

आईफोन 7 जैसा है डिज़ाइन

इस स्मार्टफोन को देखने पर लगता है कि यह आईफोन 7 से काफी इंस्पायर है। यहां तक की कंपनी ने वॉलपेपर भी आईफोन 7 जैसा दिया है। फोन का बैक यदि आप देखें तो आप बिना लोगो देखे पहचान नहीं पाएंगे कि यह माइक्रोमैक्स का फोन है। फोन के दोनों वैरिएंट ब्लैक कलर में आते हैं, जिनमें से एक मैट ब्लैक और एक क्रोम ब्लैक में है।

ब्राइट डिस्प्ले

माइक्रोमैक्स कैनवास 1 में 5 इंच का एचडी डिस्प्ले दिया है जो कि 2.5डी एचडी इन सेल ग्लास के साथ आता है। कंपनी की मानें तो यह हाई कंट्रास्ट रेश्यो के साथ फोन क्लीन और शार्प इमेज क्वालिटी देता है। साथ ही इसे एक हाथ से ऑपरेट करना भी आसान है।

एंड्रायड नॉगट

माइक्रोमैक्स का कैनवास 1 स्मार्टफोन नए एंड्रायड 7.0 नॉगट ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। इससे फोन को मल्टी विंडो सपोर्ट, नोटिफिकेशन पैनल से रिप्लाई और क्विक सेटिंग जैसे शानदार फीचर मिलते हैं, जो यूज़र के लिए कई टास्क आसान बना देते हैं।

प्रोसेसर, रैम और स्टोरेज

कैनवास 1 में 1.3GHz क्वाड कोर प्रोसेसर दिया है। फोन में पॉवर और परफॉरमेंस का सटीक बैलेंस दिया है। फोन में इसके साथ दी गई है 2जीबी रैम। इस फोन में 16जीबी तक की इंटरनल मैमोरी है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 32जीबी तक और बढ़ाया जा सकता है।

बैटरी पॉवर

माइक्रोमैक्स के इस नए स्मार्टफोन में 2500mAh की बैटरी है। कंपनी के अनुसार यह फोन को 7 घंटों का टॉकटाइम देती है। वहीं म्यूजिक प्लेबैक की बात करें तो 15 घंटों का बैकअप और 4 घंटों का विडियो प्लेबैक देती है।

रहें सेल्फी रेडी

कैनवास 1 स्मार्टफोन में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है, जो कि लेटेस्ट टेक्नोलॉजी के साथ आता है। यह यूज़र्स को शानदार क्लैरिटी और पिन पॉइंट फोकस देता है। फोन में इन बिल्ट ब्यूटीफाय फीचर है और यह कैमरा 85 डिग्री के वाइड एंगल लेंस के साथ आता है जो कि बेहतर ग्रुप सेल्फी देगा।

रियर कैमरा

इस स्मार्टफोन में 8मेगापिक्सल का रियर कैमरा है। यह 80डिग्री के वाइड एंगल लेंस, डूअल टोन फ़्लैश के साथ आता है। यानी कि अब आपकी नार्मल फोटोज भी शानदार होंगी।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज



English summary
iPhone 7 look alike Micromax canvas 1 launched at rs 6999. Read more about the phone and price, also read about its design, all in Hindi.
Please Wait while comments are loading...
WhatsApp के जरिए बेची जा रही थीं लड़कियां, ऐसे हुआ खुलासा कि दंग रह गई पुलिस
WhatsApp के जरिए बेची जा रही थीं लड़कियां, ऐसे हुआ खुलासा कि दंग रह गई पुलिस
टॉइलट में जन्म के साथ ही फ्लश हो गई नवजात, 2 घंटे बाद सीवेज टैंक से जिंदा निकली
टॉइलट में जन्म के साथ ही फ्लश हो गई नवजात, 2 घंटे बाद सीवेज टैंक से जिंदा निकली
Opinion Poll

Social Counting